हम्सटर पिंजरे को कैसे साफ करें

हम्सटर पिंजरे को कैसे साफ करें

क्या आपके पास एक पालतू जानवर के रूप में एक हम्सटर है? फिर हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने प्यारे पालतू जानवरों का ख्याल रखने के लिए animales.sitio2.xyz के इस आलेख को पढ़ना जारी रखें क्योंकि यह इसके साईं कल्याण की गारंटी देता है और इसकी गारंटी देता है। सबसे महत्वपूर्ण देखभाल में से एक हैमस्टर्नसेसिटा, यह अपने पिंजरे की सफाई है, एक अच्छी स्वच्छता बनाए रखने के लिए मौलिक है और उस vulnerán posíveis infecñón से बचने के लिए। निम्नलिखित पंक्तियों पर ध्यान दें और खोजें एक हम्सटर पिंजरे को कैसे साफ करें कदम से कदम

खाने के लिए, हमें यह स्पष्ट करना होगा कि सामोन हैम्स्टर गंध के प्रति बहुत संवेदनशील हैं और उनकी स्वच्छता के साथ बहुत साफ हैं। यह जानकर, अपने आवास को बहुत आक्रामक उत्पादों के साथ साफ करना आवश्यक है, आपको रासायनिक उत्पादों का उपयोग करना चाहिए जो मजबूत गंध का निशान छोड़ दें। आपको ऐसे उत्पाद की तलाश करनी चाहिए जो अधिक प्राकृतिक है और जिसका उपयोग अनुशंसित है। करने के लिए पहली बात है अपने हम्सटर को एक और पिंजरे में रखो या सुरक्षित कंटेनर जब आप उसके घर को साफ करते हैं।

  • जब आपका मित्र किसी अन्य स्थान पर होता है तो आपको चाहिए पिंजरे से सभी वस्तुओं को हटा दें: पीने के फव्वारे, फीडर, घोंसले, ऊतक, खिलौने जिनमें ला अंदर है, इत्यादि। कई विशेषज्ञों ने हैम्स्टर की सभी चीजों को अत्यधिक जंतुनाशक करने की सलाह दी है, क्योंकि वे बहुत ही क्षेत्रीय हैं और उनकी गंध के कुछ क्षेत्रों के साथ चिह्नित हैं। यदि आप बहुत साफ करते हैं, तो यह अपनी गंध खो देगा और यह उनके लिए बहुत भ्रमित हो सकता है - जो आप कर सकते हैं वह बहुत ही हल्के पशु चिकित्सा साबुन से साफ है और इसे हल्का साफ कर देता है।

  • को एक हम्सटर पिंजरे को साफ करें और इसके सभी घटकों, यह एक स्पुतुला का उपयोग करने लायक है जो आपको भोजन और मल के चिपकने वाले भोजन के अवशेषों को खत्म करने की अनुमति देता है। फिर, पानी और मुलायम sabón के साथ एक गीले ब्रश में ले लो और अटक गया था कि सब कुछ साफ करें। अगर सभी गंदगी खत्म हो जाती है, तो आप सब कुछ साफ करने के लिए गर्म पानी में पिंजरे में खुद को डुबो सकते हैं। जब यह साफ हो जाए, तो पानी के साथ कई बार कुल्लाएं और कागज या बाहर के साथ बहुत अच्छी तरह से सूखें, सायन जल्दबाजी में है।

  • इससे भी अधिक क्या होगा अपने हम्सटर से सभी चीजें साफ करें। सबसे पहले आपको जो करना चाहिए वह सब कुछ एक कंटेनर में पानी और सब्बू के साथ रखता है। इसके बाद, पहले के समान ब्रश के साथ, साफ, कुल्ला और अच्छी तरह से कुल्ला। फिर, कपड़े या लकड़ी के ऑब्जेक्ट्स पर विशेष ध्यान देने के लिए, बाहर सूखे या पेपर का उपयोग करें ताकि वे मोल्ड और फफूंदी का ध्यान केंद्रित कर सकें। जब घर सूख जाता है, तो आप हम्सटर को फिर से और अपने सभी सामान भी डाल सकते हैं। आखिरकार, आप अपने हम्सटर में उठा सकते हैं और साफ पिंजरे में डाल सकते हैं।




  • एक सामान्य नियम के रूप में, अक्सर हम्सटर पिंजरे को धोने की सिफारिश की जाती है। यह सामान्य सफाई की जानी चाहिए प्रति माह दो बार अधिकतम पर डायरी स्वच्छता के लिए, केवल एक पैड या स्पुतुला को भोजन, मल या गंदगी के अवशेषों से हटा दें, लेकिन हर दिन साफ ​​किया जाना चाहिए।

    महत्वपूर्ण बात यह है कि आपका कटोरा और शराब हमेशा इम्पेकवेविस होता है, इसके लिए आपको हर दिन पानी के कंटेनर को बदलना चाहिए और साफ पानी डालना चाहिए। मुझे किण्वित भोजन के साथ बहुत सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि इससे इसे बहुत नुकसान हो सकता है, और हर दिन किसी भी शेष विनाशकारी भोजन को हटाने के लिए आवश्यक है। अगले लेख में आप देख सकते हैं कि हम्सटर कैसे खिलाया जाए।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं हम्सटर पिंजरे को कैसे साफ करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य पालतू जानवर.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    हम्स्टर का प्रबंधनहम्स्टर का प्रबंधन
    एक हम्सटर के दांत कैसे साफ करेंएक हम्सटर के दांत कैसे साफ करें
    एक हम्सटर के दांतों की देखभालएक हम्सटर के दांतों की देखभाल
    बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
    अपने नायक को किसी की देखभाल में छोड़ देंअपने नायक को किसी की देखभाल में छोड़ दें
    होगस्टर परिवहनहोगस्टर परिवहन
    मेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करेंमेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करें
    एक हम्सटर की देखभाल कैसे करेंएक हम्सटर की देखभाल कैसे करें
    रूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करेंरूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करें
    एक हम्सटर कैसे चुनेंएक हम्सटर कैसे चुनें
    » » हम्सटर पिंजरे को कैसे साफ करें
    © 2022 TonMobis.com