रूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करें

रूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करें

एक रूसी हम्सटर यह देखभाल करने के लिए आसान एक छोटा कृंतक है। Estavariedad हम्सटर, आम Raia से कुछ अलग, एक पालतू जानवर queón जा रहा है घर पर चुपचाप बनाया जा सकता है, बड़े atenñón की आवश्यकता है, और यहां तक ​​कि desconheía हालांकि, एक मुश्किल काम हो सकता है। यदि आप रूसी हम्सटर खरीदने की सोच रहे हैं और उन्हें सीखना चाहते हैं कि उन्हें कैसे देना है ध्यान अपने खुश और खुश क्रिसेंट कृंतक के लिए आदर्श, निम्नलिखित लेख सावधानी से पढ़ें। Animals.site2.xyz में हम सिखाते हैंरूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करें. इन युक्तियों का पालन करें और इन छोटे कृन्तकों के शेष भाग को खेलते हैं।

पिंजरा. याद रखें कि पिंजरे आपके कृंतक का घर है, इसलिए पर्यावरण को आसान और खुश करने के लिए यह साफ और पर्याप्त होना चाहिए। हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने हम्सटर के पिंजरे को एक में रखेंएक हवादार जगहऔर, सीधे सूर्य की रोशनी से भी दूर। सोचें कि ये जानवर आमतौर पर ज्यादातर समय सोते हैं, इसलिए सूर्य की किरणें उन्हें पैदा कर सकती हैंinsolañón.

  • सफाई सेवा. घर्षण रसायनों के साथ अपने रूसी हम्सटर के पिंजरे की सफाई करने का प्रयास करें। हम सलाह देते हैं कि साथियानरम कीटाणुशोधक. आप पालतू स्टोर में Você पा सकते हैं। एक और उज्ज्वल पिंजरे छोड़ने के लिए पानी और मुलायम sabón का मिश्रण बनाना था। फिर अपने छोटे कृंतक के घर को अच्छी तरह से सूखाएं और जोड़ेंबुरादा.

  • तलछट. आमतौर पररूसी हैम्स्टरवे आमतौर पर अपने पिंजरे के कुछ कोने में अपनी जरूरतों को करते हैं। इस तरह, इस जगह को हर दिन साफ ​​रखने की कोशिश करें और सप्ताह में एक बार भूरे रंग को बदल दें।

  • Lñón. यदि आप कई रूसी हैम्स्टर होने से बचना चाहते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप एक ही पिंजरे में नर और मादाओं को मिलाएं। मुझे लगता है कि इन छोटे कृन्तकों में एक हैगेस्टोन की अवधिबहुत छोटा - 16 से 21 दिनों के बीच - यही कारण है कि, यदि आप बड़ी संख्या में रूसी हैम्स्टर चाहते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप लिंग अलग करें।

  • कष्टप्रद. उस दिन के दौरान रूसी हैम्स्टर आमतौर पर सोते हैं और अधिकांश रात जागते हैं। तो यदि आप अपने कृंतक को खुश होना चाहते हैं, तो वह आपको दिन के दौरान परेशान करेगा और आपको शांति से सोएगा।




  • भोजन. अपने हम्सटर की उचित देखभाल करने के लिए, आपको खिलाना होगा विशेष तैयारी पालतू जानवरों में विशेषज्ञता रखने वाले दुकानों में बेचे गए हैम्स्टर के लिए। एक पूरक के रूप में, आप को देने के लिए opron हैफल और सब्जियांबहुत कम मात्रा में। मक्का, मक्का, सलाद या टमाटर के छोटे टुकड़े उनके लिए आदर्श भोजन होंगे। एक छोटे से जानवर की याद रखें, तो बहुत ज्यादा फ़ीड न करें। उसे संतुष्ट करने के लिए उसे कर्मों के छोटे टुकड़े दें। आपको बहुत प्यारे भोजन दें, क्योंकि रूसी हैम्स्टर से पीड़ित हैंमधुमेह.

  • Mimos. सभी जानवरों की तरह, हैम्स्टर को भी अपने सहारे प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। उसके पिंजरे के हर दिन उसे थोड़ा सा सामना करने के लिए आओ। इस तरह, यह भी उसे जंगली हम्सटर बनने से रोक देगा और मिल जाएगायह पालतू. यह आम हैम्स्टर के संबंध में मतभेदों में से एक है, क्योंकि रूसी हम्सटर इसके पास वापस आ सकता हैजंगली रहानेचुरल को सहारा दिया जाता है। याद रखें: यदि आप इसे खेलना या मिम करना चाहते हैं, तो दोपहर या रात में फिया।

  • बुरादा. जए ने कहा कि उसे पिंजरे को साफ रखने के लिए हर हफ्ते उसे ले जाना चाहिए। इसका उपयोग करना भी सुविधाजनक हैदेवदारयह एक तेल छोड़ देता है जो छोटे कृंतक की श्वास प्रणाली को प्रभावित कर सकता है। आपको अपने भीतर सही भूरा मिलेगापालतू जानवर की दुकान.

  • उसने क्या मोम किया. किसी भी पालतू जानवर की तरह, रूसी हम्सटर को अक्सर आभूषण की आवश्यकता होती है, लेकिन एक विशेष तरीके से। अपने पिंजरे में चिंचिल के लिए रखे रेत के प्रकार को रखें, ताकि इसमें डुबोया जा सके। भले ही मुझे लगता है कि यह अविश्वसनीय है, यह आपकी त्वचा को चमकदार और साफ कर देगा। सिय्योन इस प्रकार की रेत पाता है, आप इसका उपयोग कर सकते हैंसमुद्र तट की अच्छी रेत. आप इसे प्यार करेंगे!

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं रूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य पालतू जानवर.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एक हम्सटर के दांतों की देखभालएक हम्सटर के दांतों की देखभाल
    बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
    हैम्स्टर प्रकारहैम्स्टर प्रकार
    अपने नायक को किसी की देखभाल में छोड़ देंअपने नायक को किसी की देखभाल में छोड़ दें
    मेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करेंमेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करें
    एक हम्सटर की देखभाल कैसे करेंएक हम्सटर की देखभाल कैसे करें
    एक हम्सटर कैसे चुनेंएक हम्सटर कैसे चुनें
    क्योंकि एक gerbillinaecommons होने के कारण। एक हम्सटर के बजायक्योंकि एक gerbillinaecommons होने के कारण। एक हम्सटर के बजाय
    मेरा हम्सटर कैसे ढूंढेंमेरा हम्सटर कैसे ढूंढें
    एक रूसी हम्सटर की मूल देखभालएक रूसी हम्सटर की मूल देखभाल
    » » रूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com