कदम से एक हम्सटर पिंजरे कदम तैयार करें

कदम से एक हम्सटर पिंजरे कदम तैयार करें

Iquest- क्या आप जानते हैं कि कैसे एक हम्सटर पिंजरे कदम कदम से तैयार करने के लिए?

यदि आपने हम्सटर को अपनाने का फैसला किया है तो यह महत्वपूर्ण है कि आप स्वयं को इसकी देखभाल, इसकी भोजन और यहां तक ​​कि आपको अपने पिंजरे को कैसे तैयार करना चाहिए, इसके बारे में सूचित करें। इसी कारण से, ExpertoAnimal में हम आपको अपने भविष्य के पालतू जानवर के पिंजरे को तैयार करने के लिए कदम से एक सरल कदम प्रदान करते हैं।

iquest- क्या आपने पहले से ही फैसला किया है कि हैम्स्टर वह है जो आपको सबसे अच्छा लगा? यदि ऐसा है, तो आप इस प्रक्रिया को शुरू कर सकते हैं। कैसे जानना जारी रखें कदम से एक हम्सटर पिंजरे कदम तैयार करें.

आप में भी रुचि हो सकती है: एक गिनी पिग चरण के पिंजरे को चरणबद्ध तरीके से तैयार करना
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

जाहिर है पहला कदम होगा हम्सटर के लिए एक पिंजरे खरीदो हालांकि यह किसी के लिए काम नहीं करता है और ऐसा इसलिए है क्योंकि रोबोरोवस्की जैसी दौड़ें हैं जिन्हें एक छोटी बार की आवश्यकता होती है, अन्यथा यह उनके बीच से बच सकता है।

हालांकि पिंजरे में कौन सी सामग्री है, इस पर ध्यान दिए बिना यह सुनिश्चित करें गुणवत्ता, फर्म और बड़े ताकि नए किरायेदार के पास दौड़ने और व्यायाम करने की जगह हो। सभी प्रकार हैं और इसी कारण से हम अनुशंसा करते हैं कि आप न्यूनतम मापों में से एक को 80 x 50 x 70 सेंटीमीटर चुनें। यदि यह दो कहानियां हो सकती है, तो बेहतर।

आखिरकार और पिंजरे को प्राप्त करने से पहले आपको अवश्य ही सोचना चाहिए कि आप इसे कहां जा रहे हैं क्योंकि यह ड्राफ्ट से दूर होना चाहिए, सीधे सूर्य की रोशनी और इसे बिल्लियों और कुत्तों के उपयोग से संरक्षित किया जाना चाहिए।

2

आप अपने हम्सटर के पिंजरे को लैस करना शुरू कर देंगे एक शराब पीने वाला . हम उन लोगों की सलाह देते हैं जो "बोतल" प्रकार हैं क्योंकि वे अधिक स्वच्छ हैं, इसकी क्षमता बहुत अच्छी है और वे पिंजरे को तरल फैलाने के बिना अच्छी तरह से सुरक्षित हैं।

3

अगला हम जोड़ देंगे दो फीडर , और यह है कि अगर हम हम्सटर की भोजन की समीक्षा करते हैं तो हम देखेंगे कि इसके लिए एक खिलाने की जरूरत है सब्जियों दूसरों के बीच सेम, उबचिनी, ककड़ी और सेब के रूप में। अन्य फीडर के लिए काम करेगा अनाज जई, सोयाबीन या सूरजमुखी के बीज की तरह।




उत्तरार्द्ध, जो अनाज के लिए आपके हम्सटर का उपयोग करेगा, एक डिस्पेंसर प्रकार हो सकता है, जो कुछ हद तक भूलने वालों के लिए एक अच्छा उपकरण है।

4

यहां हम्सटर के पिंजरे के विशिष्ट और मूल तत्व आते हैं: पहिया . अपने नए पालतू जानवर के लिए दिन के दौरान व्यायाम करने के लिए एक आवश्यक तत्व है जो आपको संचित तनाव से छुटकारा पाने की इजाजत देता है। यह महत्वपूर्ण है कि यह प्रतिबंधित नहीं है, यानी, यह पूरी तरह चिकनी है ताकि हम्सटर अपने पंजे को हुक न सके।

5

पिंजरे होना चाहिए एक घोंसला जिसमें हमारा छोटा हम्सटर आराम कर सकता है और अपने खाद्य भंडार को स्टोर कर सकता है। बाजार में आपको बहुत छोटे विचार जैसे छोटे झोपड़ियां या कुशन वाली गेंदें मिलेंगी। याद रखें कि घर का आकार हम्सटर के आकार के अनुरूप होना चाहिए और यह है कि कुछ मामलों में, जैसे सीरियाई हम्सटर, हमें एक बड़े की आवश्यकता होगी।

घोंसले के लिए एक ऐसी सामग्री की आवश्यकता होती है जिसमें आपका हम्सटर आसानी से महसूस कर सके। जो कोई तोड़ सकता है उसे प्राप्त करें और यदि आप निगलते हैं तो यह हानिकारक नहीं है, इसके लिए हम अनुशंसा करते हैं शुष्क घास.

6

कुछ तत्व जोड़ें जो हम्सटर की गतिविधि को प्रोत्साहित करते हैं सुरंग, सीढ़ियों या एक पैरब्रिज . उन वस्तुओं को ढूंढें जो आपको विचलित करते हैं और आपको अपने सामान्य पालतू स्टोर में दिन के दौरान व्यस्त रखते हैं।

7

पिंजरे के आधार पर आपको एक जगह लेनी होगी बुनियाद कि आप नियमित रूप से बदल जाएंगे। इसका मूल कार्य आपके हम्सटर को शुष्क रखने के लिए पेशाब और मल को अवशोषित करना है, हालांकि आपके पालतू जानवर इसे खोदने और मजा करने के लिए भी उपयोग करेंगे। लकड़ी से बने (पाइन और देवदार को छोड़कर) का उपयोग करें ताकि आप चाहें तो उन्हें भी gnaw कर सकते हैं।

8

iexcl- आप पहले से ही अपने हम्सटर पिंजरे इस्तेमाल करने के लिए तैयार है ! लेकिन ... Iquest- आप अभी भी नहीं जानते कि कौन सा चयन करना है? विभिन्न प्रकार के हैम्स्टर के बारे में जानें, यह जानने के लिए कि कौन सा सबसे अच्छा है और आप क्या पेशकश कर सकते हैं। याद रखें कि ऐसे केंद्र हैं जहां आप इन छोटे कृन्तकों को भी ढूंढ सकते हैं अंगीकरण , उनके लिए देखो और उन्हें एक सभ्य घर प्रदान करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कदम से एक हम्सटर पिंजरे कदम तैयार करें , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे पता चलेगा कि मेरा हम्सटर गर्भवती है या नहीं?कैसे पता चलेगा कि मेरा हम्सटर गर्भवती है या नहीं?
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
अपने नायक को किसी की देखभाल में छोड़ देंअपने नायक को किसी की देखभाल में छोड़ दें
होगस्टर परिवहनहोगस्टर परिवहन
मेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करेंमेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करें
एक हम्सटर की देखभाल कैसे करेंएक हम्सटर की देखभाल कैसे करें
रूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करेंरूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करें
हम्सटर पिंजरे को कैसे साफ करेंहम्सटर पिंजरे को कैसे साफ करें
मेरा हम्सटर कैसे ढूंढेंमेरा हम्सटर कैसे ढूंढें
एक रूसी हम्सटर की मूल देखभालएक रूसी हम्सटर की मूल देखभाल
» » कदम से एक हम्सटर पिंजरे कदम तैयार करें
© 2022 TonMobis.com