दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्ल

कुत्ते के प्रेमियों ने कभी भी नई चीजें सीखने और कुत्ते के दोस्तों के बारे में जानकारी टायर नहीं किया। यदि आप दुनिया में सबसे बड़ी कुत्ते नस्ल के बारे में सोच रहे हैं या शोध कर रहे हैं, तो आपको यहां जवाब मिल जाएगा।

दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्ल निस्संदेह हैआयरिश भेड़िया शिकारी या आयरिश wolfhound। आयरलैंड में इस दौड़ की जड़ें हैं। परंपरागत रूप से, इन कुत्तों को भेड़िये (इसलिए नाम) शिकार करने के लिए पैदा हुए थे।

इतिहास में आगे जाकर, ऐसा कहा जाता है कि आयरिश लौरोस को आयरलैंड में 500 ईसा पूर्व के रूप में पालन किया जा रहा था, और इसका इस्तेमाल सेल्ट्स द्वारा किया गया था, दोनों जंगली जानवरों को शिकार करने और पशुधन की देखभाल करने के साथ-साथ युद्ध और लड़ाई के लिए कुत्तों का अन्य ऐतिहासिक खातों से पता चलता है कि इन कुत्तों को पशु खेलों में भाग लेने के लिए रोम में ले जाया गया था।


जब युद्ध की बात आती है, तो आयरिश फायरमैन भी रंगीन इतिहास का दावा करते हैं। ऐसा कहा जाता है कि जब इंग्लैंड ने आयरलैंड पर विजय प्राप्त की, आयरिश ने नाइट्स शूट करने के लिए प्रशिक्षित लॉबर्ट कुत्तों के साथ अंग्रेजी को पीछे हटाने की कोशिश की। उसके बाद, पैदल कुत्ते को छोड़ने वाले शूरवीरों को मारने के लिए पैदल सेना चली गई।




पुरुष आयरिश फायरमैन 95 सेमी की औसत ऊंचाई तक बढ़ते हैं, जबकि कुत्तों की सबसे ऊंची ऊंचाई 1 मीटर तक पहुंच सकती है। यदि पूंछ के किनारे से पूंछ तक मापा जाता है, तो वे 2 मीटर तक पहुंच सकते हैं।

उनके वजन के मामले में, पुरुष आमतौर पर 113 पाउंड के औसत वजन पर बढ़ते हैं, जबकि महिलाएं 106 पाउंड जितनी भारी हो सकती हैं। लेकिन जब आयरिश लबोरोस पिल्ले अपनी मां के गर्भ से बाहर आते हैं, तो वे आमतौर पर लगभग 1.5 वजन करते हैं और फिर जल्दी ही वयस्कता में बढ़ते हैं। जब व्यक्तित्व की बात आती है, तो आयरिश वुल्फहाउंड को विशाल सभ्यता नहीं कहा जाता है। वे आमतौर पर चुप और शांत होते हैं, लेकिन ऊर्जा के पूरे शरीर के साथ।

आयरिश भेड़िया शिकारी भूरे, पीले, टैब्बी, और काले, सफेद, लाल, बेज और भूरे रंग जैसे अन्य रंगों में आते हैं। जीवन प्रत्याशा, हालांकि, औसत से कम है। जबकि मध्यम ऊंचाई के कुत्तों आमतौर पर 12 साल की उन्नत उम्र तक रहते हैं, आयरिश लबोरोस में अधिकतम पांच से नौ वर्ष होते हैं। वे आमतौर पर दिल, पेट और हड्डी की समस्याओं से ग्रस्त हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डॉबर्मन, युद्ध के कुत्तेडॉबर्मन, युद्ध के कुत्ते
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
नरम लेपित आयरिश गेहूं टेरियरनरम लेपित आयरिश गेहूं टेरियर
आयरिश पानी कुत्ते की देखभाल और विशेषताओंआयरिश पानी कुत्ते की देखभाल और विशेषताओं
अमेरिकी फॉक्सहाउंड कुत्ताअमेरिकी फॉक्सहाउंड कुत्ता
10 कुत्तों के बारे में दिलचस्प तथ्य10 कुत्तों के बारे में दिलचस्प तथ्य
गाइड कुत्तों: एकजुटता का इतिहासगाइड कुत्तों: एकजुटता का इतिहास
अमेरिकी पानी कुत्ते नस्लअमेरिकी पानी कुत्ते नस्ल
केरी ब्लू टेरियर नस्लकेरी ब्लू टेरियर नस्ल
आयरिश सेटर, एक मुस्कुराहट शिकारीआयरिश सेटर, एक मुस्कुराहट शिकारी
» » दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्ल
© 2022 TonMobis.com