आयरिश पानी कुत्ते की देखभाल और विशेषताओं

आयरलैंड में पुरातात्विक खोजों ने सत्यापित किया है कि कई विशेषज्ञों ने दावा किया है कि ये बहुमुखी कुत्ते 7 वीं शताब्दी में पैदा हुए थे। अपने पूरे इतिहास में कई अवसरों पर, नस्ल और इसके प्रत्यक्ष पूर्वजों को इस तरह जाना जाता था राइट-टेल स्पैनियल (चूहे पूंछ), व्हीप-पूंछ स्पैनियल (लैटिगो की पूंछ) और शैनन स्पैनियल (आयरलैंड में एक नदी द्वारा)।

आयरिश जल कुत्ते की विशेषताएं

आयरिश वाटर डॉग पानी कुत्तों का सबसे लंबा है, खड़े 53 और 60 सेंटीमीटर के बीच माप सकते हैं और 20 से 30 किलोग्राम वजन का स्वस्थ वजन हो सकते हैं। उनकी मुद्रा हमेशा मजबूत, अच्छी तरह से संतुलित, और उच्च से थोड़ा अधिक होने की उपस्थिति देता है।

इसमें एक लंबे वर्ग के स्काउट के साथ एक बड़ा सिर है। आंख मध्यम, बादाम और अंधेरे हैं। उसके कान लंबे और सिर के नीचे स्थित हैं। शरीर एक गहरी छाती के साथ मध्यम लंबाई का है। तैराकी के लिए उसके पैर मजबूत, लंबे और चौड़े हैं। और सबसे अधिक खड़ा विशेषता यह है कि इसकी पूंछ एक चाबुक या चूहे की पूंछ की तरह दिखती है।

इस नस्ल का कोट क्लासिक ठोस यकृत है, इसमें एक डबल परत है जहां आंतरिक एक मोटा होता है जबकि बाहरी एक घुमाया जाता है। चेहरे का हिस्सा छोटा फर है, और सिर पर ताज पहना जाता है।

आयरिश जल कुत्ते की देखभाल

इस नस्ल का कोट घर के अंदर कई समस्याओं का कारण नहीं बनता है, हालांकि इसे नियमित देखभाल की ज़रूरत है। आपके कान कम से कम साप्ताहिक साफ किया जाना चाहिए। घुंघराले कोट को ब्रश किया जाना चाहिए और हफ्ते में गहराई से दो बार कॉम्बो किया जाना चाहिए। स्वच्छ और प्रस्तुत करने योग्य रखने के लिए आपको हर छह सप्ताह में अपने बालों को छिड़कने की भी आवश्यकता होगी।

इस कुत्ते को एक शिकार कुत्ते के रूप में पैदा किया गया था जो बर्फीले पानी में और साथ ही भूमि पर गिरने वाले पक्षियों को खोजने और पुनर्प्राप्त करने में सक्षम था। और आजकल नस्ल अभी भी एक उत्कृष्ट शिकार साथी है, लेकिन यह आसानी से एक परिवार के कुत्ते के रूप में भी प्रयोग किया जाता है।

जब पालतू जानवर के रूप में रखा जाता है, तो आयरिश जल कुत्ते को दैनिक और जोरदार व्यायाम की आवश्यकता होती है। आप गेंद या frisbee खेल सकते हैं, लेकिन अधिकांश छुपा और तलाश के खेल की सराहना करते हैं। वह एक उत्कृष्ट तैराक भी है और मौका देने पर बहुत समय तैर जाएगा।

जब वह बच्चों के साथ अच्छी तरह से सामाजिककृत होता है, तो वह स्वेच्छा से बच्चों के खेल घंटों और घंटों तक खेलेंगे। यह नस्ल बहुत चंचल है, और उनमें से कई कुछ भी करेंगे, मूर्खतापूर्ण चीजों को शामिल करने और मालिक का ध्यान पाने के लिए।

प्रारंभिक समाजीकरण महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह नस्ल बहुत सतर्क है। लेकिन सौभाग्य से, दौड़ अत्यधिक भौंकने के लिए प्रवण नहीं है। प्रशिक्षण इन कुत्तों के लिए प्राकृतिक है, और वे निष्पक्ष, दृढ़ परिस्थितियों में, लेकिन मजेदार प्रशिक्षण के साथ भी बढ़ते हैं।

आयरिश वाटर डॉग एक सॉलिटेयर की तुलना में अधिक टीम खिलाड़ी है, इसलिए यदि वह मालिक के साथ होता है तो वह कैनिन स्पोर्ट्स का आनंद लेगा और उसके साथ विभिन्न अनुभवों और गतिविधियों को साझा करेगा।


आयरिश जल कुत्ते की सिफारिशें

यह कुत्ता परिवार का एक अद्भुत और शांत सदस्य हो सकता है लेकिन उसे नौकरी की आवश्यकता होगी, भले ही यह सुबह का पेपर लाने जैसा आसान हो।

इसके मालिक को सक्रिय रूप से कुत्ते के साथ भाग लेना चाहिए, यह नस्ल ठीक नहीं होगा जब यह घर में अकेला रह जाए।

मजबूत शिकार प्रवृत्तियों के साथ एक नस्ल के रूप में, आप छोटे पालतू जानवरों के साथ अकेले नहीं होना चाहिए।

इस दौड़ को खतरे में डाल सकते हैं कि सबसे आम स्वास्थ्य चिंताओं में कोहनी और हिप डिस्प्लेसिया, हाइपोथायरायडिज्म, कान संक्रमण और एलर्जी शामिल हैं। कुछ मालिक दवा संवेदनाओं की भी रिपोर्ट करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कॉकर स्पैनियल की छाती में थोड़ी सी गेंद हैकॉकर स्पैनियल की छाती में थोड़ी सी गेंद है
नरम लेपित आयरिश गेहूं टेरियरनरम लेपित आयरिश गेहूं टेरियर
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्ल
बॉयकिन स्पैनियल, दक्षिण कैरोलिना कुत्ताबॉयकिन स्पैनियल, दक्षिण कैरोलिना कुत्ता
केरी ब्लू टेरियर नस्लकेरी ब्लू टेरियर नस्ल
ब्रेटन स्पेनिश नस्लब्रेटन स्पेनिश नस्ल
बिल्ली tonkinesबिल्ली tonkines
तुर्की एंगोरा बिल्लीतुर्की एंगोरा बिल्ली
बिल्ली मैन कॉननबिल्ली मैन कॉनन
मैक्स की देखभाल और सफेद बिल्लीमैक्स की देखभाल और सफेद बिल्ली
» » आयरिश पानी कुत्ते की देखभाल और विशेषताओं
© 2022 TonMobis.com