कुत्ते सेटर गॉर्डन के बारे में सब कुछ

गॉर्डन सेटर

TambiГ © n सेटर escocГ © इसलिए काले और भूरे सेटर के लिए जाना जाता है, एडवर्ड Laverack उसकी dГa में describiГі एक В «कुत्ते कम velozВ" जब, सेटर inglГ © रों की तुलना में हालांकि यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि sГ में इस caracterГstica नहीं एक कम निर्धारित के रूप में काम पर गुणवत्ता। इस प्रकार, यह शायद यह कहने के लिए और अधिक सटीक होगा कि गॉर्डन सेटर की शैली में «अलग» काम है।

सेटर्स को मंडल के रंगों के चयन से परिभाषित किया गया था। इस प्रकार, समय के साथ ध्यान में रखते हुए situaciГіn geogrГЎfica जो tГ © अवधि में इस तरह के selecciГіn किया जाता है, वह जगह है जहां यह किया गया था, उनके orГgenes की परवाह किए बिना, जो उन सभी को आम थे के नाम लेने के लिए आया था।

यह सच है कि selecciГіn destacГі विशेष ज्ञान और dedicaciГіn के साथ किसी भी व्यक्ति कि प्रायोजन का प्रतिनिधित्व कर सकता है, के रूप में रेव श्री हचिंसन, एक लेखक, जो seudГіnimo साठ-वन और के तहत जारी किया गया था के मामले है के प्रत्येक प्रकार वह काले और तन नमूने की एक पंक्ति के स्वामित्व में था। रेवरेंड हचिसन के कुत्ते, हालांकि, वर्तमान में ज्ञात ठेठ गॉर्डन से हल्के थे, जो बताते हैं कि वे अध्ययन की जा रही विविधता के बिल्कुल प्रामाणिक उदाहरण नहीं होने चाहिए।

प्रारंभिक पिछली सदी में, जब hacГa और गॉर्डन के ड्यूक की मृत्यु की ओएस ± कुछ वॉलपेपर, एडवर्ड Laverack dirigiГі कैसल गॉर्डन, Banffshire में (स्कॉटलैंड), जहां सहायकों के साथ entrevistГі कुत्ते ड्यूक और examinГі है संपत्ति पर कि habГa, कि aristГіcrata का काम है कि habГa एक दौड़ तो spaniels काले और तन के रूप में conocГa साथ पार बनाने के लिए समर्पित है, और वर्तमान गॉर्डन के पूर्ववर्तियों प्रतीत का फल।

अब से 1862 में लंदन के केनेल क्लब द्वारा एक नस्ल के रूप aceptaciГіn तक, हम mГЎs evoluciГіn सेटर गॉर्डन की बहुत कम जानते हैं, क्योंकि यह documentaciГіn तारीख को नहीं मिला है इस दौड़ empezГі के अन्य अप्रत्यक्ष से स्पष्ट रूप से अलग करने के लिए सेटर का समूह।

पता कर रहा है KCSB (केनेल क्लब स्टड बुक), या OrГgenes की पुस्तक लंदन के केनेल क्लब, मैं जिसमें वॉल्यूम पंजीकरण और परिणाम प्रदर्शनियों दिखाई 1859-1874 की अवधि में, हम देख सकते हैं कि ओएस ± पहले साल वॉलपेपर Setters हमारे में मौजूदा विभाजित में तो: अंग्रेजी सेटर, आयरिश सेटर और सामान्य रूप से «सेटर्स» भी, बिना किसी विनिर्देश के। DeberГЎn ओएस ± कुछ वॉलपेपर खर्च इतना है कि एक ही मात्रा में, В «काला के पहले indicaciГіn और तन setterВ" क्या 1861 में प्रकट होता है में आयोजित बर्मिंघम के exposiciГіn के अवसर पर होता है।

इस exposiciГіn में भाग लेने वालों की clasificaciГіn News, «काले और भूरे settersВ" categorГa पुरुष में इस प्रकार है: पहला, सर जे Rivett-कारनैक है बार्ट के रॉक के साथ बार्ट के नेड दूसरा, सर जे Rivett-Carnac के साथ,, और विशेष पुरस्कार श्री जे हैरिसन के पास गया। महिलाओं के लिए पुरस्कार घोषित नहीं किए जाते हैं।




इस सब से यह है कि सर जे। रिवेट-कार्नाक ने अपने दो पुरुषों के लिए पहला और दूसरा पुरस्कार जीता, जिनके नाम इंगित किए गए हैं, लेकिन कुत्ते का नाम तीसरे स्थान पर नहीं है। उस समय की टिप्पणियां बहुत संक्षिप्त थीं।

वर्ष 1863 नस्ल के प्रसार के लिए बहुत महत्वपूर्ण था, जब सर ई। होरे ने अपने सेटर गॉर्डन केंट, चैंपियन को एक प्रदर्शनी में प्रस्तुत किया, जो अगले वर्षों में एक महान प्रजननकर्ता के रूप में खोजा गया था। यहां हमारे पास वर्तमान गॉर्डन का आधार है।

1864 में, हंट्स बॉब, श्री एम। हचिन्सन के स्वामित्व वाले सेटर गॉर्डन को पहली बार 28 नवंबर से 1 दिसंबर तक बर्मिंघम में आयोजित प्रदर्शनी में चैंपियन क्लास में वर्गीकृत किया गया था, जिसमें कुल मिलाकर 701 शिलालेख

हम रंग के पिछले चयन के आधार पर देखते हैं कि विभिन्न किस्में कैसे दिखाई देती हैं। के रूप में प्रत्येक किस्म एक अलग morfologГa साथ पहचाना जाता है यह, गॉर्डन के मामले में एक निश्चित महत्व है, विशेष रूप से विषयों mГЎs की sensaciГіn देना pesadez- हालांकि कुछ विचार है कि mГЎs impresiГіn एक औसत दर्जे का तथ्य यह है कि है में ।

  • दौड़: सेटर गॉर्डन, जिसे स्कॉटिश सेटर भी कहा जाता है।
  • प्रकार: काम करने वाला कुत्ता, हालांकि यह घर पर पूर्णता के लिए अनुकूल है।
  • OrГgenes: काले कोली ने अपनी रचना में विशेष रूप से प्रभावित किया, जिसमें विभिन्न सेटर्स हस्तक्षेप करते थे। नस्लवीं शताब्दी में नस्ल स्वाभाविक रूप से बनाई गई थी। एफसीआई समूह: VII, महाद्वीपीय नमूने के कुत्तों। धारा 2, ब्रिटिश द्वीपों से नमूना कुत्तों। 2.2 सेटर्स
  • उपयोगिता: पसंदीदा रूप में, शिकार पर काम करने वाले कुत्ते के रूप में, अपने विशेष कुत्ते में दिखाता है।
  • ठंडा प्रतिरोध : बढ़िया
  • गर्मी प्रतिरोध: बहुत बढ़िया।
  • प्रतिकूल परिस्थितियों में अनुकूलन: वह सेटर्स के परिवार में सबसे कठिन कार्यकर्ता है।
  • घर में सहअस्तित्व: बढ़िया, यह तुरंत परिवार के माहौल में एकीकृत है।
  • मालिक द्वारा सहमति अजनबियों से पहले सहिष्णुता: बहुत अच्छा
  • ब्रेक-इन के मामले में अजनबियों की ओर आक्रमण: आप मास्टर की रक्षा कर सकते हैं, भले ही यह उसका विशिष्ट मिशन न हो।
  • अप्रत्याशित स्थितियों में अभियोजन : परिस्थितियों की मांग करते समय आक्रामक हो सकता है। अंग्रेजी सेटर की तुलना में कुछ धीमा, हालांकि, इसके संकल्पों में अधिक अथक और लगातार है।
  • स्मृति: बहुत बढ़िया।
  • महक: असाधारण, एक अच्छा शो कुत्ते की तरह।
  • मानसिक संतुलन: कई लोग दावा करते हैं कि यह सेटर्स का सबसे संतुलित है।
  • औसत जीवन 14 साल में अनुमानित

निष्कर्ष: यह एक असाधारण कुत्ता है, दोनों एक शिकारी के रूप में अपने कार्यात्मक मिशन में, जैसा कि घर में रहने के लिए एक आदर्श साथी के रूप में, जहां यह घर के खेल में बच्चों में से एक के रूप में भाग लेता है।

TambiГ © n इस दौड़ में हम आम orГgenes करने के लिए अन्य setters, जिनमें से हम capГtulo В "orГgenes सेटर inglГ © sВ" तो उन है कि सेटर गॉर्डन के लिए अद्वितीय हैं पर जाने के लिए की शुरुआत में बात की थी उल्लेख करना चाहिए की कोशिश करना।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अंग्रेजी सेटर कुत्ते का इतिहासअंग्रेजी सेटर कुत्ते का इतिहास
सेटर कुत्ते की उत्पत्ति के बारे मेंसेटर कुत्ते की उत्पत्ति के बारे में
यूके में गॉर्डन सेटर कुत्तायूके में गॉर्डन सेटर कुत्ता
एडवर्ड लावरैक: अंग्रेजी सेटर्स कुत्ते के निर्माताएडवर्ड लावरैक: अंग्रेजी सेटर्स कुत्ते के निर्माता
इटली में अंग्रेजी सेटर कुत्ताइटली में अंग्रेजी सेटर कुत्ता
कुत्ते बाल देखभाल सेटरकुत्ते बाल देखभाल सेटर
स्पेगेटी में कुत्ते सेटर गॉर्डनस्पेगेटी में कुत्ते सेटर गॉर्डन
मेरा कुत्ता गर्मी में है और आज उसने एक कुत्ता लिया हैमेरा कुत्ता गर्मी में है और आज उसने एक कुत्ता लिया है
स्पेगेटी का कुत्ता सेटर क्लबस्पेगेटी का कुत्ता सेटर क्लब
कुत्ते सेटर की पुरानीताकुत्ते सेटर की पुरानीता
» » कुत्ते सेटर गॉर्डन के बारे में सब कुछ
© 2022 TonMobis.com