माल्टीज़ बेबी को कैसे शिक्षित किया जाए

माल्टीज़ बेबी को कैसे शिक्षित किया जाए

iquest- क्या आपने अपनाया है या आप माल्टीज़ बिचॉन को अपनाने पर विचार कर रहे हैं? यह एक छोटी नस्ल है कि भूमध्य सागर में जन्म लिया है, वास्तव में, जैसा कि इसके नाम माल्टा द्वीप को संदर्भित करता है (हालांकि, वहाँ अभी भी इस बयान के बारे में विवाद है), हालांकि यह माना जाता है कि यह Phoenicians जो मिस्र से करने के लिए लाया था इस दौड़ के पूर्वजों।

अनन्त पिल्ले का रूप और आकार यह आदर्श किसी भी स्थान के अनुसार करता है कि के साथ, माल्टीज़ bichon दोनों वरिष्ठ और बच्चों के साथ परिवार के लिए एक उत्कृष्ट साथी कुत्ता है।

जाहिर है, इस कुत्ते नस्ल को किसी भी अन्य के साथ उचित प्रशिक्षण की आवश्यकता है, इसलिए पशु विशेषज्ञ के इस लेख में हम समझाते हैं माल्टीज़ बिचॉन को कैसे शिक्षित किया जाए.

आप में रुचि भी हो सकती है: माल्टीज़ बेबी की आंखों को मारना
सूची

एक माल्टीज़ बिचॉन का स्वभाव

प्रत्येक कुत्ते के पास एक वास्तविक और अद्वितीय चरित्र होता है, हालांकि, प्रत्येक कुत्ते नस्ल में कुछ विशेषताएं होती हैं जो सामान्य हैं और स्पष्ट रूप से उनमें से कई सकारात्मक हैं, जब तक कि कुत्ते को उचित रूप से सामाजिक और शिक्षित किया गया हो।

यह एक है सक्रिय कुत्ता, बुद्धिमान, प्यार और दोस्ताना , इसके अलावा, यॉर्कशायर टेरियर जैसे अन्य छोटे कुत्तों के साथ, यह एक उत्कृष्ट निगरानी है, हालांकि यह घर की रक्षा नहीं कर सकता है, हमें किसी भी अजीब उपस्थिति के बारे में सतर्क करेगा।

एक माल्टीज़ बिचॉन का स्वभाव

अपने पिल्ला दैनिक चलें

एक बार जब वे अपने पिल्ला करने के लिए पहली अनिवार्य टीकाकरण प्रशासित किया गया है और वह एक स्वच्छ आप बाहर घूमना शुरू कर सकते हैं अपनाई है, और एक अधिक परिपक्व और इस तरह के जोखिम प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए तैयार है।

माल्टीज़ बिचॉन एक छोटा कुत्ता है और इस अर्थ में ज्यादा शारीरिक व्यायाम करने की आवश्यकता नहीं है लेकिन जाहिर है कि इसे लेना आवश्यक है दिन में दो बार चलना . यह अभ्यास न केवल मालिक और पालतू जानवर के बीच बंधन को मजबूत करता है, बल्कि कुत्ते की ऊर्जा को चैनल करने में मदद करता है, इसे स्वस्थ तरीके से अनुशासन देता है और पिल्ला के सामाजिककरण के लिए आवश्यक है।

माल्टीज़ बिचॉन का सामाजिककरण केवल इतना आवश्यक नहीं है कि यह अन्य पालतू जानवरों के साथ सामंजस्यपूर्ण रूप से बातचीत कर सके, लेकिन यह भी है अगर बच्चे घर में रहते हैं तो बहुत महत्वपूर्ण है , चूंकि यह कुत्ता एक उत्कृष्ट साथी होगा, बशर्ते इसे उचित रूप से सामाजिककृत किया गया हो, और बशर्ते कि घर का सबसे छोटा घर समझ जाए कि यह एक जीवित है और इसकी देखभाल और सम्मान किया जाना चाहिए।

अपने पिल्ला दैनिक चलें

सकारात्मक सुदृढीकरण का प्रयोग करें

किसी भी अन्य कुत्ते की तरह, माल्टीज़ बिचॉन सकारात्मक सुदृढीकरण के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया देता है, जो एक सरलीकृत तरीके से उस अभ्यास के रूप में अनुवाद किया जा सकता है जिसके द्वारा कुत्ता उसे अपनी गलतियों के लिए दंडित नहीं किया जाता है, लेकिन उसे अपनी सफलताओं के लिए पुरस्कृत किया जाता है.




उचित कुत्ता प्रशिक्षण केवल सकारात्मक सुदृढीकरण के आधार पर नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन यह भी धैर्य का एक बहुत आवश्यकता है, इसका मतलब है कि नए आदेश शिक्षण, दैनिक प्रदर्शन किया जाना चाहिए (एक दिन में 2 से 3 बार), लेकिन अवधि के लिए 10 से अधिक नहीं मिनटों और एक पर्यावरण में विकृतियों से मुक्त।

पहले बुनियादी आदेशों में से आपको अपने कुत्ते को सबसे महत्वपूर्ण में से एक को पढ़ाना चाहिए अपनी कॉल में आओ , चूंकि यह आपके पालतू जानवरों पर न्यूनतम नियंत्रण रखना आवश्यक होगा।

दूसरे कुत्तों के साथ मामला है, के रूप में मालटिस् bichon अपने प्रशिक्षण में प्रगति यह महत्वपूर्ण है कि जब आप बैठने के लिए जानने के लिए, अच्छी तरह से करना है जब आप अपने भोजन की सेवा, इसे सीधे पर pouncing नहीं। ऐसा इसलिए है क्योंकि भोजन पर कुत्ते को नियंत्रित करते समय, किसी भी अन्य परिस्थिति में इसे नियंत्रित करना बहुत आसान होता है, आज्ञाकारिता अच्छी कुत्ते प्रशिक्षण के लिए एक आवश्यक क्षमता है।

कॉल में भाग लेने और बैठने के अलावा, कुत्ते को अन्य बुनियादी प्रशिक्षण आदेशों को सीखना चाहिए जैसे कि अभी भी रहना या झूठ बोलना।

सकारात्मक सुदृढीकरण का प्रयोग करें

एक शैक्षिक उपकरण के रूप में खेल

माल्टीज bichon एक सक्रिय कुत्ता है और इसलिए यह जरूरी है कि आप अपने निपटान विभिन्न खिलौने पर है, तो आप का मनोरंजन और ठीक से अपनी ऊर्जा भी आप घर पर अपने कुत्ते के साथ खेल सकते विभिन्न खेल पर प्रदान करता है चैनल कर सकते हैं रखेंगे कि।

खेल आक्रामक व्यवहार और ए के दौरान, यह भी एक शैक्षिक उपकरण है "नहीं" फर्म और शांत उनके सामने, यह इसे सही करेगा और जब तक यह संतुलित व्यवहार प्राप्त नहीं कर लेता तब तक कुत्ता बढ़ेगा।

यह मत भूलना कि एक कुत्ता जिसने किसी भी प्रकार की शिक्षा नहीं प्राप्त की है और जो चलती है या मानसिक रूप से इसे उत्तेजित नहीं करती है, व्यवहार संबंधी समस्याओं के लिए अतिसंवेदनशील है। इसी कारण से, हर दिन समर्पित समय पर कंपनी, स्नेह और शिक्षा पर ध्यान देना। यदि आप उसे सम्मान और स्नेह के साथ व्यवहार करते हैं तो आप अपने पक्ष में एक उत्कृष्ट जीवन साथी होगा।

एक शैक्षिक उपकरण के रूप में खेल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं माल्टीज़ बेबी को कैसे शिक्षित किया जाए , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजनछोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजन
छोटे या मध्यम कुत्तों की 4 नस्लों आपके घर में हैं: सुंदर कुत्ते पालतू जानवरछोटे या मध्यम कुत्तों की 4 नस्लों आपके घर में हैं: सुंदर कुत्ते पालतू जानवर
मेरे छोटे कुत्ते के पास उसकी दाहिनी आंख पर एक सफेद कपड़ा हैमेरे छोटे कुत्ते के पास उसकी दाहिनी आंख पर एक सफेद कपड़ा है
बोलोग्नीज़ बिगऑन की नस्ल को जाननाबोलोग्नीज़ बिगऑन की नस्ल को जानना
एक माल्टीज़ बिचॉन से सावधान रहेंएक माल्टीज़ बिचॉन से सावधान रहें
प्रोफाइल: माल्टीज़ बिचॉन एक मिठास!प्रोफाइल: माल्टीज़ बिचॉन एक मिठास!
मेडागास्कर के पसंदीदा, कोटन डी तुलारमेडागास्कर के पसंदीदा, कोटन डी तुलार
एक माल्टीज़ बच्चे की आंखों को मारनाएक माल्टीज़ बच्चे की आंखों को मारना
बिचॉन माल्टीज़ श्वास पर विचित्र हमलेबिचॉन माल्टीज़ श्वास पर विचित्र हमले
हवाना बिचॉन कुत्ते लगातार खरोंचहवाना बिचॉन कुत्ते लगातार खरोंच
» » माल्टीज़ बेबी को कैसे शिक्षित किया जाए
© 2022 TonMobis.com