एक माल्टीज़ बिचॉन के बाल कटौती

एक माल्टीज़ बिचॉन के बाल कटौती

इस प्यारी दौड़ की सबसे कीमती विशेषताओं में से एक यह नरम, लंबा और सफेद फर है। यह वास्तव में महान दिखने के लिए मिल सकता है।

माल्टीज़ कीड़े अपने मालिक से देखभाल और ध्यान प्राप्त करने में खुश हैं। वे ध्यान आकर्षित करना पसंद करते हैं, अगर हम उन्हें पिल्लों से ब्रशिंग और देखभाल प्राप्त करने के लिए आदी करते हैं, तो वे दैनिक क्षण होंगे जिनमें से वे बिना किसी संदेह के आनंद लेंगे।

अगला, ExpertoAnimal में हम आपको सूचित करते हैं ताकि आप जान सकें कि आपको क्या पता होना चाहिए एक माल्टीज़ बिचॉन के बाल कटौती.

आप भी रुचि रखते हैं: माल्टीज़ बिचॉन के बालों को कैसे सुचारू बनाना है
सूची

मुझे माल्टीज़ बिचॉन के बाल काटने की क्या ज़रूरत है

शुरू करने के लिए, माल्टीज़ के बाल की देखभाल और कटौती के साथ काम करने से पहले आपको उत्पादों की एक श्रृंखला की आवश्यकता होगी ताकि परिणाम सबसे अच्छा संभव हो:

  • कैंची : हमें हमेशा उनके साथ बालों को काटना चाहिए, ब्लेड या अन्य तत्वों के साथ कभी नहीं। वे दूरी को सही ढंग से मापने और युक्तियों को स्वस्थ रखने के लिए उपयोगी होंगे। आप दो प्रकार पा सकते हैं: शरीर के बालों के लिए परंपरागत सीधे और दूसरे चेहरे और कान जैसे संवेदनशील क्षेत्रों के लिए।
  • towelettes या एंटी-लैक्रिमल ऑक्साइड : बाजार में आंसू, नाक और मुंह के आस-पास के इलाकों का इलाज करने के लिए उत्पाद होते हैं जो अक्सर लाल रंग के होते हैं और तांबा रंग प्राप्त करते हैं यदि हम उन्हें अच्छी तरह से साफ नहीं करते हैं। अगर हमारे पास एंटी-ऑक्साइड नहीं है तो हम इन क्षेत्रों को नियमित आधार पर नियमित रूप से साफ कर सकते हैं।
  • इलेक्ट्रिक रेजर : कैंची के साथ अपने कुत्ते को चोट पहुंचाने के बिना कान के अंदर तक पहुंचने या पैड से बालों को हटाने के लिए आदर्श।
  • शैम्पू और कंडीशनर : सफेद बाल के लिए बाजार में विशेष ब्रांड हैं जो आपको एक निर्दोष परिणाम देंगे। हम आपकी माल्टीज़ के बालों में होने वाली उलझन से बचने के लिए कंडीशनर के उपयोग की भी सलाह देते हैं।
  • स्प्रे चमकता है : यदि आप एक अतिरिक्त परिणाम भी देना चाहते हैं, तो आप स्प्रे में पालतू स्टोरों में भी चमक सकते हैं। यदि आपका कुत्ता सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेने जा रहा है तो यह आपके बालों की उपस्थिति में सुधार करने के लिए एक आदर्श पूरक है।
मुझे माल्टीज़ बिचॉन के बाल काटने की क्या ज़रूरत है

कटौती से पहले आपको क्या ध्यान रखना चाहिए

इससे पहले कि हम अपने माल्टीज़ बिचॉन के बालों की देखभाल के लिए खुद को समर्पित करना चाहते हैं, हमें कई चीजों को जानना होगा:

  • माल्टीज़ बिचॉन इसमें एक उपनगर नहीं है बालों के, इसलिए हमें नाज़ुक होना चाहिए ताकि विघटन न हो। हम यह भी आकलन कर सकते हैं कि यह पूरे घर में बाल नहीं छोड़ेगा।
  • brushings लंबे बाल के साथ माल्टीज़ होना चाहिए दैनिक और उन लोगों के लिए जिनके पास छोटे बाल होते हैं, सप्ताह में कम से कम दो बार, क्योंकि यह एक बाल है जो आसानी से घिरा हुआ हो जाता है।
  • हमारे कुत्ते में साफ-सुथरा अपने जीवन का एक मौलिक हिस्सा होगा, इसलिए हमें चाहिए आदी बनाना पिल्ला से खुशी और शांति के साथ हमारे ब्रशिंग और स्नान प्राप्त करने के लिए।
  • यदि आपको महत्वपूर्ण नॉट्स या टंगल्स डर के बिना लागू होते हैं तो डर के क्षेत्र में कंडीशनर का ग्लोब और धोने के दौरान इसे 3 से 5 मिनट तक छोड़ दें, इसे खत्म करना बहुत आसान होगा।
  • बाथरूम माल्टीज़ का किया जाना चाहिए महीने में एक बार . धोने के परिणाम को हाइपोल्जेनिक गुणों के नुकसान में परिणाम जो इसे दर्शाते हैं। हम हमेशा शैम्पू के साथ दो बार साबुन की सलाह देते हैं, हमेशा देखभाल के साथ, और एक कंडीशनर आवेदन। कदम से अपने माल्टीज़ bigeon कदम कैसे स्नान करने के लिए, हमारे लेख याद मत करो।
कटौती से पहले आपको क्या ध्यान रखना चाहिए

माल्टीज़ bigeon के कट के प्रकार

यही वह जगह है जहां माल्टीज़ बिचॉन का आकर्षण रहता है, हम जो कटौती कर सकते हैं वह हमारे बुद्धि और उत्साह पर निर्भर करेगा, क्योंकि कुछ बुनियादी दिशानिर्देशों के बाद हम कई अलग-अलग हेयर स्टाइल बना सकते हैं। दोनों बाल लंबे समय तक रखते हैं, छोटे बाल चुनते हैं या माल्टीज़ बिचॉन के मुकाबले कुछ हिस्सा छोड़ते हैं सभी प्रकार के हेयर स्टाइल और शैलियों को अनुकूलित करता है.

हमेशा यह ध्यान रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि हमें बालों को पूरी तरह से काटना नहीं चाहिए, क्योंकि यह सुरक्षा की प्राकृतिक परत है और जल्दी से बीमार हो सकती है।




केश के प्रकार:

  • पिल्ला केश विन्यास : यह जितना संभव हो उतना छोटा हो जाता है और इसे हमेशा कैंची के साथ किया जाना चाहिए, जिससे कम से कम 3 सेंटीमीटर की बालों को बनाए रखने के लिए इसे घुमाने और मूल आकार खोने से रोका जा सके।

हालांकि हम मानते हैं कि छोटे बाल उसके लिए सबसे उपयुक्त हैं, हमें हमेशा न्यूनतम सेंटीमीटर के आकार को बनाए रखने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए।

  • लंबे बाल : अगर हम इसे बढ़ने देते हैं तो बाल वास्तव में प्रभावशाली और रेशमी चिकनी दिखने लगेंगे। सौंदर्य प्रतियोगिता में माल्टीज़ बिचॉन को जोड़कर यह अन्य आम और सामान्य संभावना है। आम ब्राउन स्पॉट से बचने के लिए हमें इसे आंखों, नाक और मुंह के क्षेत्र में दैनिक स्वच्छता देखभाल के साथ-साथ रोजाना ब्रश करना चाहिए। कई पेशेवर अपने बालों को हेयरड्रायर के साथ सूखते हैं और इसे और अधिक शानदार रखने के लिए ब्रश करते हैं।
  • अन्य प्रकार के कटौती : विशिष्ट लोगों के अलावा हम लंबाई को एक छोटे से जोड़ सकते हैं, उदाहरण के लिए, शरीर की लंबाई को पिल्ला-जैसे चेहरे से रखते हुए। हम बहुत रचनात्मक हो सकते हैं और हमें अपने बालों को काटना चाहिए क्योंकि हम इसे पसंद करते हैं, जब तक हम अपने बालों को पूरी तरह से नहीं पहनते।

क्लिप, बाल बैंड और अन्य तत्वों का उपयोग करें यह सलाह दी जाती है कि बाल आंखों या अन्य छिद्रों में समाप्त होने से रोकें, उन्हें परेशान करें और अपनी नियमित गतिविधियों में बाधा डालें।

हम सलाह देते हैं कि खुद का अभ्यास करने से पहले कुत्ते के नाई के लिए जाओ और एक अपर्याप्त कटौती से बचने के लिए अपनी तकनीक और सिफारिशों का पालन करें।

माल्टीज़ bigeon के कट के प्रकार

माल्टीज़ bigeon सुखाने और ब्रशिंग

एक बार माल्टीज़ बेबी के बाल की देखभाल और कटौती की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद, यह सूखने और ब्रश करने का समय है। इसके लिए हम इसका उपयोग करेंगे:

  • ड्रायर : ड्रायर सुखाने की सुविधा को काफी हद तक सुविधाजनक बनाता है, बेहतर परिणाम प्राप्त करता है और तेज़ होता है। अत्यधिक तापमान या शक्ति का उपयोग न करें याद रखें।
  • बाल straightener मिनी : यदि आपकी माल्टीज़ में अत्यधिक लंबे बाल होते हैं और आप एक आदर्श फ्लैट लोहा प्रभाव प्राप्त करना चाहते हैं, तो हम इसके उपयोग की अनुशंसा करते हैं। प्रतियोगिताओं और प्रदर्शनियों के लिए आदर्श। इसे सही तरीके से करने के लिए "माल्टीज़ bigeon के बाल कैसे चिकनी करने के लिए" पर हमारे लेख की जांच करें।
  • हेयर ब्रश : बाजार पर विभिन्न प्रकार हैं। स्नान के बाद हम मृत बालों को हटाने और उलझाने के लिए एक सामान्य बार्बेड ब्रश का उपयोग करेंगे। दैनिक देखभाल के लिए हम पिछले लोगों की तुलना में नरम मक्खन ब्रश का उपयोग करेंगे।
माल्टीज़ bigeon सुखाने और ब्रशिंग

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक माल्टीज़ बिचॉन के बाल कटौती , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजनछोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजन
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
बच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्शबच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्श
घर पर कुत्ते के बाल कैसे कटौती करें?घर पर कुत्ते के बाल कैसे कटौती करें?
मेरे छोटे कुत्ते के पास उसकी दाहिनी आंख पर एक सफेद कपड़ा हैमेरे छोटे कुत्ते के पास उसकी दाहिनी आंख पर एक सफेद कपड़ा है
एक माल्टीज़ बिचॉन से सावधान रहेंएक माल्टीज़ बिचॉन से सावधान रहें
प्रोफाइल: माल्टीज़ बिचॉन एक मिठास!प्रोफाइल: माल्टीज़ बिचॉन एक मिठास!
माल्टीज़ के बाल कैसे कटौती करेंमाल्टीज़ के बाल कैसे कटौती करें
एक माल्टीज़ बच्चे की आंखों को मारनाएक माल्टीज़ बच्चे की आंखों को मारना
बिचॉन माल्टीज़ श्वास पर विचित्र हमलेबिचॉन माल्टीज़ श्वास पर विचित्र हमले
» » एक माल्टीज़ बिचॉन के बाल कटौती
© 2022 TonMobis.com