छोटे या मध्यम कुत्तों की 4 नस्लों आपके घर में हैं: सुंदर कुत्ते पालतू जानवर




छोटे-मध्यम-कुत्ते नस्लों
क्या आप किसी भी पालतू जानवर के बारे में सोच रहे हैं छोटे या मध्यम कुत्ते नस्लों वे क्या मौजूद हैं?
हो सकता है कि आप पालतू कुत्ते को पाने के लिए अपनी आशाएं रख सकें, लेकिन घर के चारों ओर दौड़ने वाले बड़े व्यक्ति की बजाय गोद कुत्ता रखना पसंद करते हैं, खासकर अगर आपके पास साझा करने के लिए बहुत कम जगह है।
कुत्तों की कुछ नस्लों हैं जिन्हें सर्वश्रेष्ठ गोद कुत्तों के रूप में जाना जाता है।

छोटे या मध्यम कुत्तों की 4 नस्लें

यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कौन सा खरीद या गोद लेना है, तो नीचे दिए गए कुछ बेहतरीन विकल्पों को देखें।

परिवार के लिए बिचॉन हबानेरो कुत्ते नस्ल

एक हवाना लोग परिवार का एक अद्भुत कुत्ता बना सकते हैं। यदि आप सही तरीके से प्रशिक्षित और सामाजिककरण करते हैं तो यह नस्ल बच्चों के साथ अच्छा है। उनके पास अपने परिवार की देखभाल करने की सहज आवश्यकता है। वे घुसपैठियों पर हमला करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन वे एक छाल के साथ जान सकते हैं कि एक घुसपैठिया मौजूद है।
बिचॉन habanero विशेषताओं
यदि आप एक गोलाकार पालतू जानवर की तलाश में हैं जो आपके गोद में फिट होने के लिए काफी छोटा है, तो बिचॉन हवानास पिल्ला एक बढ़िया विकल्प है। वे महान साथी होने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन वे बहुत प्यारे हैं। इन विशेष कुत्तों का वजन लगभग 10 पाउंड होता है, लेकिन अधिकतम वजन 16 पाउंड तक हो सकता है। फिर भी, वे अभी भी आपके गोद में फिट होने के लिए काफी छोटे होंगे।
आपके हवाना के सबसे सकारात्मक और प्रचलित गुणों में से एक साथी और भक्ति है। एक हवाना लोग आसानी से अपार्टमेंट के साथ एक छोटी सी सेटिंग में रह सकते हैं। उन्हें बड़ी कुत्तों की आवश्यकता वाले स्थान या व्यायाम आवश्यकताओं की आवश्यकता नहीं होती है। इसलिए, कई तरीकों से एक हवाना कुत्ते की देखभाल करना बहुत आसान है।
यदि आप हवाना बनने या अपने घर में एक और हवाना जोड़ने की सोच रहे हैं, तो आपको एक ब्रीडर या पालतू जानवर की दुकान से पिल्ला खरीदने की बजाय हवाना बचाव बचाव को अपनाने पर विचार करना चाहिए। कुत्ते आमतौर पर पहले ही पालतू होते हैं, वे हाइपरिएक्टिव हुड चरण के साथ समाप्त होते हैं और स्वस्थ होते हैं। हवाना बचाव स्वयंसेवक गोद लेने के लिए कुत्ते को नहीं डालते हैं जबतक कि उन्हें पता न हो कि कुत्ता एक महान पालतू जानवर बनायेगा।
एक हवाना के स्वभाव playful और सतर्क है। अधिकांश अन्य कुत्तों की तुलना में छोटे होने के बावजूद बिचॉन हबानेरो नस्ल बहादुर है। यह साहस उन्हें एक महान निगरानी रखने में मदद करता है। वे अपने परिवार को समर्पित हैं।
बिचॉन हबानेरो नस्ल बच्चों के साथ अच्छा है। कुंजी हबानेरोस को एक साथी के रूप में नहीं बल्कि खिलौना का इलाज करना है। याद रखें कि वे एक नाजुक गुड़िया नहीं हैं और उनमें से सर्वश्रेष्ठ के साथ खेल सकते हैं और रोप सकते हैं। उनका चंचल रवैया और सक्रिय प्रकृति उन्हें यार्ड में चलने, तैरने और खेलने के लिए महान मित्र बनाती है। हवाना एक इनडोर कुत्ता बनते हैं, लेकिन उन्हें व्यायाम करने की भी आवश्यकता होती है।
हवानाज एक महान पालतू घर बनाता है और बच्चों के साथ अच्छी तरह से काम करता है। अपने बच्चों को उनके हवानाियों का सम्मान करने और एक प्रेमपूर्ण संबंध बनाने के लिए सिखाना बहुत महत्वपूर्ण है।

माल्टीज़ कुत्ता

ये पिल्ले अच्छी तरह से शिक्षित, स्नेही और बहुत बुद्धिमान हैं। वे हमेशा जानते हैं कि उनके आसपास क्या हो रहा है। यदि आप एक सभ्य, मुलायम और प्यारा कुत्ते के मालिक होने में रुचि रखते हैं, तो माल्टीज़ आपके परिवार के लिए एकदम सही पूरक हो सकती है।
विवरण: माल्टीज़ एक खिलौना कुत्ता है जो विशेष रूप से एक साथी के रूप में उपयोग किया जाता है। यह कंधे पर केवल 8 से 10 इंच है और स्केल को 6 से 9 पाउंड पर टिल्ट करता है। माल्टीज़ आम तौर पर शुद्ध सफेद होता है, हालांकि क्रीम या हाथीदांत की कुछ परतें हो सकती हैं। लंबे कोट में अंडरकोट नहीं होता है और माल्टीज़ को हाइपोलेर्जेनिक माना जाता है। माल्टीज़ को "रोमन कुत्ते देवियों", "माल्टीज़ शेर कुत्ते" और "प्राचीन माल्टीज़ कुत्ते" के रूप में भी जाना जाता है। माल्टीज़ आम तौर पर बच्चों के साथ मिलती है, लेकिन छोटे बच्चों द्वारा परेशान होने पर वे वहां जल्दी पहुंच सकते हैं। वे उत्कृष्ट साथी कुत्ते हैं और अपने मालिक से अत्यधिक जुड़े हुए हैं।
तापमान: माल्टीज़ एक चंचल कुत्ता है और ऊर्जा से भरा है। वह अपने मालिक से बहुत जुड़ा हुआ है और एक वफादार साथी होगा। माल्टीज़ प्यार को बहुत ध्यान देना होगा। वे उज्ज्वल छोटे कुत्ते हैं और अक्सर चाल सीखने के लिए उत्सुक हैं। माल्टीज़ को अन्य कुत्तों या पालतू जानवरों की परवाह नहीं है और आम तौर पर लोगों को घर में स्वागत करेंगे। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इन कुत्तों को थोड़ी सी छाल होती है, जो कुछ के साथ समस्या हो सकती है।
स्वास्थ्य समस्याएं: जैसे माल्टीज़ कुत्तों को सौहार्दपूर्ण रूप से बोनड किया जाता है, कंकाल की संरचना को किसी भी नुकसान से बचने के लिए देखभाल की जानी चाहिए। मालिक को पता होना चाहिए कि माल्टीज़ को अपने बालों के अलविदा में सूरज से जला दिया जा सकता है।
हालांकि माल्टा स्वास्थ्य के साथ कुछ समस्याएं अनुभव करता है, और आसानी से 15 हो सकता है, कुछ चीजों की निगरानी की जानी चाहिए। आंखों में संक्रमण होने वाली बालों के कारण होने वाली चिड़चिड़ापन आंखों में विकसित हो सकती है।
माल्टा को बीमारी, रेटिना एट्रोफी का भी अनुभव हो सकता है, जो कुत्ते की कम रोशनी की स्थिति में देखने की क्षमता को प्रतिबंधित करता है। माल्टीज़ नम या गीले क्षेत्रों में असहज है और ठंड को रोकने के लिए इन्हें बाहर रखा जाना चाहिए। कुत्तों को पाचन संवेदनशील होने के कारण भोजन की देखभाल देखी जानी चाहिए।
कोट: माल्टीज़ की ढाल लंबी, रेशमी और मुलायम है। सज्जन ब्रशिंग की सिफारिश की जाती है। कुत्ते को या तो गर्म पानी या वाणिज्यिक रूप से तैयार समाधान के साथ आंसू दाग हटा दिया जाना चाहिए। खाने के बाद थूथन साफ ​​किया जाना चाहिए। माल्टीज़, अगर यह दिखाया नहीं जा रहा है, तो आप सौंदर्य समय बचाने के लिए एक पिल्ला कटौती दे सकते हैं।
रहने की स्थितियां: माल्टीज़ को निश्चित रूप से उन्हें घर में रखना चाहिए, खासकर सूखे परिस्थितियों में वे सबसे अच्छा क्या करते हैं। वे अपने मानव मित्रों के करीब होना चाहते हैं और एक अपार्टमेंट में पूरी तरह से खुश हैं।

पेकिंगीज़ या पेकिंग डॉग

यद्यपि वे थोड़ा आक्रामक हैं, लेकिन ये छोटे कुत्ते स्नेही और अपने मालिकों के प्रति वफादार हैं। इससे पहले कि आप इसे जानते हों, वे बुद्धिमान और स्वाभाविक रूप से आपके साथ मजबूत बंधन बनाते हैं। वे लगभग आठ पाउंड वजन करते हैं, लेकिन कुछ ऐसे हैं जो 14 पाउंड तक वजन भी ले सकते हैं, जो अभी भी आपके गोद में आराम से फिट होने के लिए पर्याप्त प्रकाश है।
Pequines कुत्ते विशेषताओं
पेकिंगज़ एक असली गोद कुत्ता है और अपने मालिकों के साथ रहना पसंद करता है। कुत्ते को "नहीं" बताया जाने वाला अच्छा नहीं लगता है, और वे आमतौर पर ऐसा कुछ नहीं करते हैं जो उन्हें करने के लिए कहा जाता है। कई मालिकों ने प्रमाणित किया है कि उनके पेकिंगीज़ उन पर उगेंगे यदि उन्होंने उन्हें अपनी इच्छानुसार कुछ करने के लिए मजबूर करने की कोशिश की।
नस्ल आपके घर के मालिक और संरक्षक के प्रति बहुत वफादार है, जो इसे आदर्श घर सुरक्षा प्रदान करता है- हालांकि, कुत्ते एक निगरानी के रूप में बहुत आक्रामक होते हैं। कुत्ते को एक न्यूनता जटिल लगता है और आसानी से अपनी भूमि को बनाए रखेगा और ध्यान देने और ध्यान देने के लिए लड़ेंगे।
कई प्रजनकों ने पेकिंगज़ को उन लोगों को बेचने से इंकार कर दिया जिनके पास कुत्ते की अप्रत्याशित प्रवृत्तियों के कारण घर में छोटे बच्चे हैं। कुछ मामलों में, यदि कोई बच्चा ठीक से सिखाया नहीं जाता है, तो उनमें से कई पेकिंगज़ को खिलौने या गुड़िया के रूप में सोचते हैं और उन्हें देखभाल के साथ संभाल नहीं पाते हैं। कुछ मामलों में, पेकिंगीज़ छोटे बच्चों के साथ घर पर अच्छी तरह अनुकूल नहीं होता है।
कोई भी जो परिवार के पालतू जानवर के लिए पेकिंगज़ खरीदने की सोच रहा है, उसे कुछ बुनियादी आज्ञाकारिता कक्षाओं में कुत्ते को नामांकित करना चाहिए। कुत्ता एक महान पालतू जानवर बनाने जा रहा है, लेकिन इसे दृढ़ता से अनुशासित होना चाहिए और यह दिखाता है कि स्वीकार्य व्यवहार क्या है। अन्य कुत्ते नस्लों के विपरीत, एक पेकिंगीज़ लोगों के आत्मनिर्भर होने के लिए काम नहीं करेगा, जब तक कि यह उनके सर्वोत्तम हित में न हो। कई पेकिंगी मालिकों को अपनी स्वतंत्र प्रकृति को सबसे प्यारी नस्लों के गुणों में से एक माना जाता है।

दौड़ के कुत्ते के कुत्तों

वे फर्म पर उनके दुखी दिखने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इन कुत्तों को वास्तव में बहुत खुशी होती है जब उन्हें प्यार से भरे घर में अच्छी तरह से इलाज किया जाता है। पग्स खेलना पसंद करते हैं और एक अच्छा समय लेते हैं, लेकिन वे भी शांत होते हैं, कभी-कभी आरक्षित होते हैं और बहुत प्यारे होते हैं। एक पाग उसकी गोद में बैठेगा और मुझे किसी भी प्रकार का सकारात्मक ध्यान पसंद आएगा जिसमें आप उसे मालिश करेंगे या अच्छी मालिश मालिश करेंगे।
घुटने वाली मिट्टी की सबसे उत्कृष्ट विशेषता इसका सिर और चेहरा है, खासतौर से इसका छोटा थूथन, जो हमेशा काला होता है। कान व्यापक रूप से अलग होते हैं और या तो सिर के शीर्ष पर झुकते हुए गुलाब या बटन के रूप में होते हैं। आंखें अंधेरे, गोल और प्रमुख हैं।
इस नस्ल की अन्य विशिष्ट विशेषता इसकी पूंछ है, जो पीठ पर एक तंग कर्ल में पाई जाती है। कुछ घुंघराले डबल पूंछ हो सकता है।
पग लगभग 27 से 30 सेमी लंबा होता है और वयस्कता में लगभग 14 से 18 पाउंड वजन होता है।
पग का तापमान
एक कुत्ते के शरीर में पग एक बड़ा कुत्ता है। एक सुखद स्वभाव के साथ चंचल और आकर्षक, यह नस्ल सभी के साथ अच्छी तरह से हो जाता है। पग उनके परिवार को समर्पित हैं और वे शर्मीली नहीं हैं, जो उन्हें महान गार्ड कुत्ते बनाती हैं। दूसरी ओर, वे गैर आक्रामक और उत्साही साथी हैं, और इसलिए बच्चों के लिए आदर्श हैं।
हालांकि, पग्स को उचित नेतृत्व दिखाने के लिए अपने मालिक की आवश्यकता होती है। एक मजबूत मानव नेता की अनुपस्थिति में, यह नस्ल ईर्ष्यापूर्ण हो जाती है और वे जो व्यवहार रखते हैं उन्हें दिखाती है। स्मार्ट और शरारती बनें, आप दोहराव वाली गतिविधियों से ऊब जाते हैं।
पग कुत्ते स्वास्थ्य
गर्म और ठंडे मौसम के लिए मिट्टी की संवेदनशीलता के कारण सबसे आम स्वास्थ्य समस्याएं होती हैं। वे अपने शॉर्ट स्नाउट के कारण अधिक गरम हो जाते हैं, जो पुरानी श्वसन समस्याओं का कारण भी है। कई पग्स, विशेष रूप से कॉर्निया में सूजन या अल्सर में आंखों में समस्याएं भी देखी जाती हैं।
चूंकि यह नस्ल त्वचा संक्रमण से ग्रस्त है, इसलिए त्वचा को साफ और सूखा रखना महत्वपूर्ण है। इस नस्ल की जीवन प्रत्याशा 12-15 साल है।

कुत्तों के निष्कर्ष की छोटी नस्लों

ये चार अलग-अलग नस्लें कुछ बेहतरीन गोद कुत्तों में से हैं जिन्हें आप स्वयं कर सकते हैं। इन प्रकार की दौड़ वफादार रहने के लिए जाने जाते हैं और अपने मालिकों के साथ महान साथी बनते हैं।
यदि आप एक छोटे से प्यारे कुत्ते के साथ मजबूत बंधन बनाना चाहते हैं, तो इन कुत्ते-विशिष्ट नस्लों में से किसी एक को खरीदने या अपनाने पर विचार करें।
इससे पहले कि आप इसे जानते हों, पूरा परिवार उसके साथ प्यार में गिर जाएगा।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजनछोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजन
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
गार्ड कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लोंगार्ड कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लों
आपके लिए सही कुत्ताआपके लिए सही कुत्ता
नस्ल के कुत्तों के बारे में जानकारी: बिचॉन फ्राइज़नस्ल के कुत्तों के बारे में जानकारी: बिचॉन फ्राइज़
कुत्ते दौड़: बिचॉन habaneroकुत्ते दौड़: बिचॉन habanero
अपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लों
सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
काले रूसी टेरियर की दौड़ को जाननाकाले रूसी टेरियर की दौड़ को जानना
» » छोटे या मध्यम कुत्तों की 4 नस्लों आपके घर में हैं: सुंदर कुत्ते पालतू जानवर
© 2022 TonMobis.com