माल्टीज़ नस्ल कुत्तों: देखभाल और स्वास्थ्य

हालांकि दौड़

यह अपने कोट, इसके शरीर की संरचना, चेहरे की अभिव्यक्ति और सामान्य रूप से परिवहन के लिए जाना जाता है, इस प्रकार के आवश्यक घटक हैं। मोलतिज़ यह एक छोटा सा कुत्ता है जिसमें एक कॉम्पैक्ट स्क्वायर बॉडी है, जो सभी तरफ से ढकी हुई है बाल लंबी और सपाट, रेशमी, सफेद लगभग जमीन पर फांसी। अभिव्यक्ति मुलायम लेकिन सतर्क है। यह एक है कुत्ता एक जीवंत, चिकनी, बहने वाला कदम के साथ जोरदार। अच्छी तरह से निर्मित माल्टीज़ जमीन पर तैरती है जब यह ट्राट होती है।

ज़रा-1

एक लंबे समय के लिए एक कुत्ता faldero पसंदीदा, माल्टीज़ ने इस पेपर को सराहनीय रूप से भर दिया। उसके पास एक जंगली पक्ष भी है और दौड़ना और खेलना पसंद है। इसके बावजूद दिखावट मासूम, वह बहादुर और सेनानी है और सबसे बड़े कुत्तों को चुनौती दे सकती है। यह आरक्षित है अजनबी। कुछ बहुत छाल।

माल्टीज़ देखभाल और स्वास्थ्य

4652-MLA4923645282_082013-ओ

की आवश्यकताएं व्यायाम माल्टीज़ आसानी से इनडोर गेम, यार्ड में एक रोम या एक छोटी सी सैर का उपयोग करके हासिल किया जाता है। इसके बावजूद कोट, माल्टीज़ एक कुत्ता नहीं है जो बाहर रह सकता है। ब्रशिंग की जरूरत हर एक या दो दिन होती है।

माल्टीज़ बिचॉन या बस माल्टीज़, ग्लैमर और मिठास के साथ शुभंकर

माल्टीज़ बिचॉन , हालांकि इसे आमतौर पर जाना जाता है मोलतिज़ यह घर और परिवार की कंपनी के लिए एक आदर्श पालतू जानवर है। जोरदार, चौकस, बुद्धिमान और सुंदर, विशेषण हैं जो इन कुत्तों को अक्सर परिवार और घर का हिस्सा बनने के लिए चुना जाता है।

a_148

जैसे ही माल्टीज़ की उत्पत्ति के लिए, पूर्वजों भूमध्यसागरीय समुद्री शहरों में स्थित हैं। पूर्व में, वे गोदामों और नौकाओं से चूहों और चूहों का शिकार करने के लिए इस्तेमाल किए गए थे।

माल्टीज़ पालतू जानवर होने के लिए बाहर खड़ा है चुस्त, स्नेही और बुद्धिमान . अपने मालिकों के साथ महान संबंध स्थापित करने का प्रबंधन करते हैं, इसलिए वे उनके लिए एक महान स्नेह और वफादारी महसूस करते हैं।




आकार: मादाओं में यह 20 से 23 सेमी, और पुरुषों में 21 से 25 सेमी के बीच बदलती है।

वजन: यह 3 से 4 किलो के बीच बदलता है।

जीवन प्रत्याशा: 12 साल

अधिकांश माल्टीज़ बच्चों के साथ खेलना पसंद करते हैं, जब तक वे पालतू जानवरों को धीरे-धीरे और सावधानी से इलाज करने के लिए शिक्षित होते हैं।

के बारे में माल्टीज़ की मूल देखभाल, आपके बालों की एक दैनिक ब्रशिंग की सिफारिश की जाती है, क्योंकि यह बहुत आसानी से उलझन में पड़ता है।

इन पालतू जानवरों के लिए समय समर्पित करना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि उनके मालिकों के साथ मजबूत लगाव है, अगर वे खुद को लंबे समय तक पाते हैं तो वे केवल त्याग महसूस कर सकते हैं।

किसी भी प्रश्न के लिए अपनी टिप्पणी छोड़ने में संकोच नहीं करते!

अगले तक!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गुलाबी दस्त के साथ माल्टीज़गुलाबी दस्त के साथ माल्टीज़
छोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजनछोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजन
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
छोटे या मध्यम कुत्तों की 4 नस्लों आपके घर में हैं: सुंदर कुत्ते पालतू जानवरछोटे या मध्यम कुत्तों की 4 नस्लों आपके घर में हैं: सुंदर कुत्ते पालतू जानवर
मेरे छोटे कुत्ते के पास उसकी दाहिनी आंख पर एक सफेद कपड़ा हैमेरे छोटे कुत्ते के पास उसकी दाहिनी आंख पर एक सफेद कपड़ा है
माल्टीज़ की देखभाल कैसे करेंमाल्टीज़ की देखभाल कैसे करें
प्रोफाइल: माल्टीज़ बिचॉन एक मिठास!प्रोफाइल: माल्टीज़ बिचॉन एक मिठास!
माल्टीज़ के बाल कैसे कटौती करेंमाल्टीज़ के बाल कैसे कटौती करें
एक माल्टीज़ बच्चे की आंखों को मारनाएक माल्टीज़ बच्चे की आंखों को मारना
माल्टीज़, एक सहस्राब्दी साथीमाल्टीज़, एक सहस्राब्दी साथी
» » माल्टीज़ नस्ल कुत्तों: देखभाल और स्वास्थ्य
© 2022 TonMobis.com