माल्टीज़ bigeon की सबसे आम बीमारियों

माल्टीज़ bigeon की सबसे आम बीमारियों

बीमारियों के किसी भी लक्षण को रोकने और अनुमान लगाने के लिए आपकी माल्टीज़ बिचॉन को प्रभावित करने वाली विभिन्न बीमारियों को जानना आवश्यक है। हालांकि, यदि आप ब्राउन कान, दस्त, एलर्जी या उल्टी, बीमारी की स्पष्ट स्थितियों के साथ अपने बिचॉन का निरीक्षण करते हैं, तो पशु चिकित्सक के पास जाने में संकोच न करें।

इस लेख में हम आपको माल्टीज़ बिचॉन को प्रभावित करने वाली मुख्य बीमारियां दिखाएंगे। कुत्ते की किसी भी अन्य नस्ल की तरह, संक्रामक बीमारियां सबसे आम हैं, लेकिन अन्य बीमारियां भी हैं, जिन्हें वंशानुगत कहा जाता है, जो कि कुछ नस्लों में दूसरों की तुलना में अधिक बार हो सकता है।

विशेषज्ञ एंटिमल में खोजें माल्टीज़ bigeon की सबसे आम बीमारियों :

आप में रुचि भी हो सकती है: माल्टीज़ बेबी की आंखों को मारना
सूची

माल्टीज़ बिचॉन को प्रभावित करने वाली संक्रामक बीमारियां

वायरल रोग वे निस्संदेह सबसे खतरनाक हैं, क्योंकि उनमें से कई कुत्तों के लिए घातक हैं या उन्हें जीवन के महत्वपूर्ण परिणामों के साथ छोड़ा जा सकता है।

सौभाग्य से, टीके जैसे बहुत प्रभावी निवारक उपचार हैं। उनमें से रेबीज हैं (स्पेन में बहुत कम मामले हैं, मध्य और दक्षिण अमेरिका में भी ऐसा ही होता है), कैनाइन डिस्टेंपर, पार्वोवायरस, कैनाइन हेपेटाइटिस और कैनाइन कोरोवायरस के कारण होने वाली बीमारी।

जीवाणुओं के कारण संक्रामक बीमारियों में केनेल खांसी और लेप्टोस्पायरोसिस होते हैं। हालांकि बाद वाले एंटीबायोटिक्स के साथ इलाज किया जा सकता है, वहां भी बहुत प्रभावी टीकाएं हैं।

माल्टीज़ बिचॉन को प्रभावित करने वाली संक्रामक बीमारियां

माल्टीज़ बिचॉन को प्रभावित करने वाली वंशानुगत बीमारियां

वंशानुगत बीमारियां वे आम तौर पर आनुवांशिक रूप से संबंधित कुत्तों के बीच पार होने की वजह से दिखाई देते हैं, यानी उच्च असंगतता से। मुख्य बात पेटेला का विस्थापन है। यह एक बीमारी है जो टिबिया और घुटने टेक (घुटने के संयुक्त, घुटने के जोड़, या दोनों) के मामूली विरूपण द्वारा विशेषता है, जो घुटने के झुकाव के दौरान पेटेलर लिगामेंट को अंदर या बाहर जाने का कारण बनती है। , संयुक्त और लापरवाही का एक अवरोध पैदा करना। विरूपण की गंभीरता के आधार पर लापरवाही से अलग-अलग डिग्री हो सकती है, अंतःविषय से निरंतर तक।




क्रिप्टोर्किडिज्म या टेस्टिक्युलर प्रतिधारण एक ऐसी बीमारी है जिसमें पेट की गुहा से खरोंच तक टेस्टिकल्स में से एक के अव्यवस्था में होते हैं। टेस्टिकल का प्रतिधारण इसके दीर्घकालिक ट्यूमर का कारण बनता है। एकमात्र संभावित उपचार जाली है।

वंशानुगत बीमारियां जो माल्टीज़ बिचॉन के जीवन से समझौता कर सकती हैं?

जवाब हाँ है . एक उदाहरण बीमारी होगी जिसे "लगातार धमनी-शिरापरक नलिका" कहा जाता है। जन्म के समय, फुफ्फुसीय धमनी और महाधमनी के बीच एक संचार बंद होना चाहिए। यदि यह संचार बंद नहीं होता है, तो पिल्ला के पास बहुत कम जीवन प्रत्याशा होती है। यह कुत्तों की तुलना में बिट्स में अधिक आम है।

हाइड्रोसेफलस एक और वंशानुगत बीमारी है, जिसमें इंट्राक्रैनियल दबाव में वृद्धि होती है, जो आमतौर पर आवेगों और व्यवहार में अचानक और अस्पष्ट परिवर्तनों की ओर ले जाती है। इन जानवरों की जीवन प्रत्याशा आमतौर पर बहुत अधिक नहीं होती है।

किसी भी कुत्ते को जन्मजात बीमारी से निदान किया जाता है, पशु चिकित्सा उपचार के अलावा, अनुशंसा की जाती है नस्ल के लिए प्रयोग नहीं किया जाता है.

वंशानुगत बीमारियां जो माल्टीज़ बिचॉन के जीवन से समझौता कर सकती हैं?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं माल्टीज़ bigeon की सबसे आम बीमारियों , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजनछोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजन
मेरे छोटे कुत्ते के पास उसकी दाहिनी आंख पर एक सफेद कपड़ा हैमेरे छोटे कुत्ते के पास उसकी दाहिनी आंख पर एक सफेद कपड़ा है
एक माल्टीज़ बिचॉन से सावधान रहेंएक माल्टीज़ बिचॉन से सावधान रहें
प्रोफाइल: माल्टीज़ बिचॉन एक मिठास!प्रोफाइल: माल्टीज़ बिचॉन एक मिठास!
एक माल्टीज़ बच्चे की आंखों को मारनाएक माल्टीज़ बच्चे की आंखों को मारना
बिचॉन माल्टीज़ श्वास पर विचित्र हमलेबिचॉन माल्टीज़ श्वास पर विचित्र हमले
हवाना बिचॉन कुत्ते लगातार खरोंचहवाना बिचॉन कुत्ते लगातार खरोंच
बिचॉन श्लेष्म के साथ बहुत सी खांसी के साथ मिनी माल्टसबिचॉन श्लेष्म के साथ बहुत सी खांसी के साथ मिनी माल्टस
माल्टीज़ नस्ल कुत्तों: देखभाल और स्वास्थ्यमाल्टीज़ नस्ल कुत्तों: देखभाल और स्वास्थ्य
बोडिला डेल मोंटे, मैड्रिड में बिच खो गयाबोडिला डेल मोंटे, मैड्रिड में बिच खो गया
» » माल्टीज़ bigeon की सबसे आम बीमारियों
© 2022 TonMobis.com