हीरे और कैनरी एक साथ रह सकते हैं?

हीरे और कैनरी एक साथ रह सकते हैं?

जैसा कि हम जानते हैं, समान और विभिन्न प्रजातियों के बीच सह-अस्तित्व बहुत महत्वपूर्ण है। एक ही प्रजाति के बीच भी कभी-कभी एक ही वातावरण में मुश्किल होती है।

लेकिन, iquest- क्या होता है जब हम एक ही पिंजरे के बारे में बात करते हैं? जब हम अपने पड़ोसियों के साथ नहीं आते हैं तब से बचने के लिए कोई वातावरण नहीं है। यह जटिल लगता है, iQuest नहीं?

ExpertoAnimal पर हम इन सवालों को स्पष्ट करने में मदद करेंगे और सद्भाव में रिक्त स्थान साझा करने में सक्षम होंगे। हम उस प्रश्न का सामना करने जा रहे हैं जो पक्षी प्रेमियों को इतने सारे संदेह उत्पन्न करता है: Iquest-Canould और कैनरी हीरे एक साथ रह सकते हैं? हम पाएंगे ...

आपको इसमें भी रुचि हो सकती है: गोल्ड हीरा की देखभाल

विशिष्ट देखभाल

मुझे नहीं पता कि विदेशी पक्षियों के साथ कैनरी या कैनरी के साथ हीरे के हीरे के सह-अस्तित्व के बारे में बात करना उचित है या नहीं। आम तौर पर हम कैनरी को एक पिंजरे और एक ही प्रजाति के साथ एकांत या सहअस्तित्व के साथ जोड़ते हैं। लेकिन, iquest- क्या होता है अगर हम उन्हें एक ही एवियरी में अन्य पक्षियों के साथ रहते हैं? कई बार हम मानते हैं कि यदि वे प्रजातियों से अलग पिंजरों में हैं तो यह करना सही है। मेरी राय में, दोनों प्रजातियों के एक पशुचिकित्सक और पूर्व मालिक के रूप में , यह पूरी तरह से सही नहीं है।

यदि हमारे पास एक पिंजरे और हीरे में कैनरी हैं, लेकिन एक ही वातावरण में, प्रभाव लगभग समान होगा। निकटता से, वही समस्याएं उसी पिंजरे में हो सकती हैं। हम उन बीमारियों से डरते हैं जो क्रॉस-प्रजातियों के एक दूसरे को संक्रमित कर सकते हैं या इससे भी बदतर हो सकते हैं। यह तब से नहीं होता है वे लगभग एक ही बीमारियों को साझा करते हैं.

दूसरी ओर, अगर हम गायन के बारे में बात करते हैं , या उन दोनों गानों में से जो प्रतियां छोड़ सकते हैं, हमें पता होना चाहिए कि ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट कैनरी को "म्यूट" कर देते हैं। वे रहने के लिए छोटे और महान हैं, लेकिन हम देखेंगे कि वे उन्हें वांछित प्रदर्शन के साथ भी शुरू नहीं करते हैं। इस कारण और कारण के लिए वे अलग-अलग बीज खाते हैं यह है कि मैं उनके सह-अस्तित्व की सलाह नहीं देता हूं।

विशिष्ट देखभाल

सहअस्तित्व की समस्याएं

वैसे ही जब हम किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रहते हैं जिसे हम पसंद नहीं करते हैं।




जब भी हम फ्लाई में सद्भाव देखते हैं, हम विदेशी पक्षियों को कैनरी के साथ मिश्रित कर सकते हैं। कैनरी आमतौर पर एक बहुत ही शांतिपूर्ण पक्षी है , ताकि अन्य प्रजातियों के साथ सह-अस्तित्व इसे सक्रिय कर सके और इसे बेहतर तरीके से विकसित करने में मदद करता है। कैनरी का गीत बहुत ही विशिष्ट है, लेकिन अगर हम इसे अन्य पक्षियों के साथ मिलाते हैं जिनके पास एक सुंदर गीत है, तो हमें यह देखना चाहिए कि दोनों अपने प्रदर्शन को विकसित कर सकते हैं और नहीं, क्योंकि कभी-कभी ऐसा होता है, वह एक दूसरे को प्रस्तुत करता है।

जब हम पिंजरे को साफ करते हैं और नए भोजन और पानी या बस रिक्त स्थान डालते हैं तो हमलों पर हमला करने के लिए सतर्क रहना चाहिए। अगर हम एक सामंजस्यपूर्ण सहअस्तित्व प्राप्त करते हैं तो यह सुंदर है, क्योंकि उनके पास रहने के लिए एक साथी होगा।

सहअस्तित्व की समस्याएं

असमर्थित प्रजातियां

"अनुकूल नहीं" पक्षियों की एक विस्तृत सूची से अधिक, मैं उनमें से कुछ का उल्लेख करूंगा और मैं कुछ सामान्य विशेषताओं को रखूंगा जो साथी चुनते समय मदद कर सकते हैं:

कैनरी पैराकेट्स के साथ रह सकते हैं एक वास्तविकता है। लेकिन हमें किसी भी पक्षी से बचने की कोशिश करनी चाहिए जिसमें इन psittacids और मजबूत चोंच (lovebirds या Rosellas) की तुलना में खराब चरित्र है, क्योंकि शांतिपूर्ण कैनरी के लिए ये संघ कभी अच्छे और कम नहीं होते हैं। हमें तोते और बड़े तोतों से भी बचा जाना चाहिए क्योंकि यद्यपि वे अच्छे मनोदशा के दिन अच्छे चरित्र के हैं, यह हमारे कैनरी में से एक का अंत हो सकता है, भले ही वे केवल उनका पीछा करने का प्रयास करें।

इसलिए, एक आधार है कि हमें नहीं भूलना चाहिए, विभिन्न आकारों के पक्षियों को मिश्रण न करें या उनके पास नरम और स्नेही स्वभाव नहीं है, कि वे हमेशा इसी तरह की अन्य प्रजातियों के साथ जीवन को अनुकूलित करने में सक्षम होंगे।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं हीरे और कैनरी एक साथ रह सकते हैं? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैनियन देखभालकैनियन देखभाल
सबसे छोटी उष्णकटिबंधीय पक्षियोंसबसे छोटी उष्णकटिबंधीय पक्षियों
Mandarin हीरा घोंसला कैसे हैMandarin हीरा घोंसला कैसे है
कैनरी गीत में सुधार करेंकैनरी गीत में सुधार करें
अंग विश्लेषण के साथ कैनरीअंग विश्लेषण के साथ कैनरी
गोल्ड हीरा देखभालगोल्ड हीरा देखभाल
आधे पिंजरे पंखों के साथ कैनरी निराशआधे पिंजरे पंखों के साथ कैनरी निराश
एक पैर के साथ मेरी कैनरी limpsएक पैर के साथ मेरी कैनरी limps
पक्षी जो बीज खाते हैंपक्षी जो बीज खाते हैं
आपकी कैनरी की मूल देखभाल की आवश्यकता हैआपकी कैनरी की मूल देखभाल की आवश्यकता है
» » हीरे और कैनरी एक साथ रह सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com