Mandarin हीरा घोंसला कैसे है

Mandarin हीरा घोंसला कैसे है

मंदारिन हीरा अपने प्यारा और छोटे आकार के साथ-साथ दुनिया भर के aviaries में पाए गए उत्परिवर्तन की संख्या के कारण एक बहुत ही लोकप्रिय पक्षी है। वे डरावने लेकिन बहुत सक्रिय और बोलने वाले नमूने हैं।

यदि आप एक मंदारिन हीरा बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह जानना आवश्यक होगा कि आपको किस प्रकार के घोंसले की आवश्यकता है। याद रखें कि एक हीरा या ज़ेबरा फिच यह एक जीवित प्राणी है और यदि आप उन्हें नस्ल बनाने का फैसला करते हैं तो आपको पैदा होने वाली संतान के साथ जिम्मेदार होना चाहिए। आपके पास भोजन, पिंजरों और पशु चिकित्सा लागतों के साथ-साथ उन्हें आश्रय देने के लिए पर्याप्त जगह होनी चाहिए।

ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें और खोजें मंडरीन हीरा घोंसला कैसा है :

आप में भी रुचि हो सकती है: मंदारिन हीरा प्रजनन

Mandarin हीरा के लिए एक उपयुक्त घोंसला

मंदारिन हीरे हैं बहुत ईर्ष्यावान जानवर वे नहीं चाहते हैं कि उनके अंडे शिकारियों के सामने आ जाए। अंडे के अस्तित्व के लिए वे क्या खतरा मानते हैं, वे उन्हें जमीन पर फेंककर और उन्हें खाने से भी कार्य करेंगे। इसी कारण से, यह मौलिक है एक बंद घोंसला के लिए देखो जैसा कि हम आपको दिखाते हैं:

Mandarin हीरा के लिए एक उपयुक्त घोंसला

हमने जो पहले उल्लेख किया है उसके लिए आपको विशेष देखभाल करना चाहिए घोंसला का निरीक्षण या छेड़छाड़ नहीं करते हैं एक बार यह आपके mandarin हीरे के लिए पहले से ही इस्तेमाल किया जा रहा है।




आपको अतिरिक्त कैल्शियम और प्रजनन पेस्ट के साथ-साथ हीरे के लिए फल और सब्जियां प्रदान करके अपना आहार भी सुधारना चाहिए।

घोंसला के महत्वपूर्ण तत्व

हीरे आमतौर पर घोंसले स्वयं बनाते हैं: कभी-कभी एक सदस्य करता है, हालांकि आमतौर पर दोनों माता-पिता इस प्रक्रिया में भाग लेते हैं।

जब हीरे अपने पिंजरे में प्रीफैब्रिकेटेड घोंसला पाते हैं तो वे उठाने के लिए एक आदर्श जगह खोजते हैं लेकिन उन्हें अंडे रजाई करने के लिए सामग्री की आवश्यकता नहीं होती है, अगर ऐसा नहीं होता है पंख फेंक दिया जाएगा खुद या उनके साथी के लिए।

ऐसा होने से रोकने के लिए हमें अपने छोटे पक्षियों को घोंसला बनाने के लिए तत्वों के साथ प्रदान करना होगा: बकरी के बाल और नारियल फाइबर . आप किसी भी पालतू व्यापार के साथ-साथ विदेशी या पशु चिकित्सा में पाएंगे। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि पंखों के नुकसान के बाद से इसका मतलब है कि वे असुरक्षित हैं और इसे रोकने के लिए कैल्शियम की बड़ी खुराक की आवश्यकता है।

घोंसला के महत्वपूर्ण तत्व

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं Mandarin हीरा घोंसला कैसे है , हम अनुशंसा करते हैं कि आप गेस्टासिओन के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हमारे घर में पालतू जानवर होने के लिए सबसे अच्छे पक्षियोंहमारे घर में पालतू जानवर होने के लिए सबसे अच्छे पक्षियों
Mandarin हीरे के लिए घर का बना प्रजनन पेस्ट बनाने के लिए कैसे?Mandarin हीरे के लिए घर का बना प्रजनन पेस्ट बनाने के लिए कैसे?
मेरा mandarin हीरा पंख plucksमेरा mandarin हीरा पंख plucks
सबसे छोटी उष्णकटिबंधीय पक्षियोंसबसे छोटी उष्णकटिबंधीय पक्षियों
चिली में कानून द्वारा अनुमत विदेशी पालतू जानवरों के बारे में जानेंचिली में कानून द्वारा अनुमत विदेशी पालतू जानवरों के बारे में जानें
एक rhombic uhf टीवी एंटीना कैसे बनाएँएक rhombic uhf टीवी एंटीना कैसे बनाएँ
मेरे पालतू जानवर से इतने सारे बालों के झड़ने से बचने के लिए मैं क्या करूँ?मेरे पालतू जानवर से इतने सारे बालों के झड़ने से बचने के लिए मैं क्या करूँ?
कैनेरियन का ऊष्मायन: जोड़े के दृष्टिकोणकैनेरियन का ऊष्मायन: जोड़े के दृष्टिकोण
गोल्ड हीरा प्रजननगोल्ड हीरा प्रजनन
मंदारिन हीरा प्रजननमंदारिन हीरा प्रजनन
» » Mandarin हीरा घोंसला कैसे है
© 2022 TonMobis.com