पक्षी जो बीज खाते हैं

पक्षी जो बीज खाते हैं

हम पक्षियों को कई अलग-अलग तरीकों से वर्गीकृत कर सकते हैं जैसे कि यह पता लगाने के लिए कि कौन से बीज खाते हैं। ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम आपको बीज खाने वाले सबसे अधिक प्रतिनिधि पक्षियों की पूरी सूची प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

इस प्रकार के भोजन का पालन करने वाले पक्षियों में से अधिकांश छोटे आकार के नमूने होते हैं जो कभी-कभी, और जीवन के अपने चरण के आधार पर, छोटी कीड़े या फूल भी खा सकते हैं।

Iquest- क्या आप पक्षियों से प्यार करते हैं? फिर आप विशेषज्ञ एनीमल के इस लेख में तस्वीरों और कुछ के छोटे विवरणों का आनंद लेने का अवसर पाएंगे पक्षियों जो बीज खाते हैं.

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्तों घास क्यों खाते हैं?
सूची

मंदारिन हीरा

mandarin हीरा यह एक छोटा आकार का, मीठा दिखने वाला पक्षी है जो व्यक्तियों के बड़े समुदायों में रहता है। यह मूल रूप से ऑस्ट्रेलिया से है लेकिन वर्तमान में हम पालतू जानवर के रूप में अपनी लोकप्रियता के लिए दुनिया भर में मंडरीन हीरे पा सकते हैं।

वास्तव में, mandarin हीरा या ज़ेबरा फिंच यह पक्षियों में से एक है जो मुख्य रूप से बीज पर खिलाता है लेकिन विटामिन प्राप्त करने के लिए ताजा सब्जियों को अपने आहार में भी शामिल करता है।

मंदारिन हीरा

सोने का सिक्का

सोने का सिक्का यह एक पक्षी है जो अपने लाल चेहरे और भूरे रंग के पंख के लिए खड़ा है। यह एक जंगली जानवर है जिसे हम सभी को जीवन में कुछ समय देखना और सुनना चाहिए क्योंकि यह अपने गीत की गुणवत्ता के लिए प्रसिद्ध है। सबसे विशिष्ट विशेषताओं में से एक पतली काली रेखा है जो काले पंखों पर खड़ी होती है।

गोल्डफिंच निश्चित रूप से पक्षी सबसे SILVESTRISMO शिकारियों द्वारा और के लिए इस कारण दुनिया पोल्ट्री के अधिकांश देशों में सुरक्षित है और जंगली कब्जा गंभीर परिणाम है प्रभावित करती है।

सोने का सिक्का

गौरैया

यह सबसे आम और जाने-माने पक्षियों में से एक है क्योंकि यह बिना किसी समस्या के शहरों और कस्बों में रहता है, इसके लिए धन्यवाद, हम इसे समय-समय पर देखकर सराहना कर सकते हैं। गौरैया , पक्षियों की तरह हमने पहले टिप्पणी की है, यह यौन मंदता का सामना कर रहा है जिसका अर्थ है कि नर और मादा में उनके पंखों में भिन्नताएं होती हैं जो उन्हें अलग और प्रतिनिधि बनाती हैं।

यह सामान्य रूप से यूरोप और एशिया में रहता है और हालांकि आमतौर पर इसमें चिड़ियों का झुंड होता है, यह फ्रिइंगलिडोस के साथ झुंड साझा कर सकता है (क्योंकि वे जिल्गुरोस या जंगली कैनरी हो सकते हैं)।

गौरैया

crossbill

बीज खाने वाले सभी पक्षियों में से, यह सबसे विशेष है, बिना संदेह के क्योंकि इसकी चोंच में एक असाधारण क्रॉस आकृति है। इसके शरीर रचना में यह बदलाव की अनुमति देता है crossbill पाइन से आने वाले कठोर अनानास से बीज निकालें।

हालांकि, यह एक पक्षी है कि इसे खिलाने वाले बीज प्राप्त करने के लिए सबकुछ सक्षम है, यहां तक ​​कि सेब से बीज निकालें। इसका आकार स्पैरो की तुलना में कुछ बड़ा है। यौन अंतर को रंग से सराहना की जा सकती है क्योंकि वयस्क पुरुष में लाल पंख होता है और मादा जैतून का हरा होता है।

crossbill

पीतचटकी

पीतचटकी बीजों को खाने वाले उत्कृष्ट पालतू जानवर होने के लिए दुनिया भर में जाने वाले पक्षियों में से एक है। निश्चित रूप से वे बुद्धिमान और मिलनसार पक्षियों हैं जो सुबह में गायन का आनंद लेते हैं और किसी भी पक्षी प्रेमी को दिन उज्ज्वल करते हैं।




यद्यपि यह अन्य पक्षियों के साथ समान नहीं है, लेकिन हम दुनिया भर में जंगली कैनरी पा सकते हैं, ये ब्राउन और सूक्ष्म स्वर दिखाते हैं।

पीतचटकी

तोता

अधिकांश तोता वे अफ्रीका से आते हैं और जैसा कि यह अन्य पक्षियों के साथ होता है, हम उसे दुनिया भर में पा सकते हैं क्योंकि यह एक लोकप्रिय और प्रशंसनीय पालतू जानवर है।

प्रेमबर्ड्स की कई प्रजातियां हैं, प्रत्येक पंखों पर विशिष्ट रंगों और चिह्नों के साथ, हालांकि उनमें सब कुछ समान है: वे एक जोड़े के रूप में रहना पसंद करते हैं। हम पुष्टि कर सकते हैं कि यह एक बुद्धिमान पक्षी है क्योंकि यह आसानी से भोजन और ध्यान के बदले में कुछ चीजें करना सीख सकता है। वह बहुत मिलनसार है।

तोता

तोता

हम इस सूची से बाहर नहीं जा सके तोता , पूरी दुनिया में सबसे लोकप्रिय पक्षी। एगापोर्निस के मामले में, पैराकेट एक सामाजिक पक्षी है जो एक जोड़े के रूप में जीना पसंद करता है और अपने परिवार से व्यवहार और व्यवहार का आनंद लेता है।

वह बात करने वाला और मित्रवत है और हम उसे विभिन्न रंगों में ढूंढ सकते हैं, इस पर निर्भर करता है कि वह जंगली में है या नहीं।

तोता

जापान से इसाबेलिटा

जापान से इसाबेला वे आकार में छोटे हैं और अन्य पक्षियों के साथ खूबसूरती से सह-अस्तित्व में रह सकते हैं जैसे कि मंदिन हीरा के मामले में इसकी शांत और विनम्र प्रकृति के लिए।

यह एक अन्य जीवित पक्षियों में से एक है जो अधिक से अधिक लोग अपनी गतिशीलता और काले रंगों के लिए सराहना करते हैं। एशियाई मूल के बारे में यह पक्षी निस्संदेह एक सौंदर्य देखने के लायक है।

जापान से इसाबेलिटा

कोरल का शिखर

कोरल चोटियों उन्हें मूल रूप से उनकी शारीरिक उपस्थिति के कारण यह नाम मिलता है क्योंकि उनके छोटे और बिंदु की चोटी तीव्र मूंगा रंग का होता है। वे बहुत खूबसूरत और सराहनीय पक्षियों हैं जो आंखों में एक अच्छी छाया दिखाते हैं जो हमें कुछ लड़कियों के मेकअप की याद दिलाती है।

यह एक पक्षी है जो अफ्रीका के एक बड़े हिस्से में पक्षियों के बड़े समुदायों में बीज खाता है और रहता है। कभी-कभी, प्रजनन के दौरान अपने प्रोटीन सेवन को मजबूत करने के लिए कुछ कीट खा सकते हैं।

कोरल का शिखर

गोल्ड हीरा

हम सूची के साथ खत्म करो हीरा होगा , कैद में रखने के लिए सबसे विदेशी और जटिल पक्षियों में से एक। इसका महंगा प्रजनन और वयस्क बनने की धीमी प्रक्रिया इसे पूरी तरह से स्वादिष्ट बनाती है।

वे अपने खूबसूरत रंगों के लिए बहुत खूबसूरत और प्रतिष्ठित नमूने हैं लेकिन सच्चाई यह है कि उन्हें इस प्रतिष्ठित ग्रैनिवोर पक्षी की देखभाल करने के लिए प्यार, जुनून और इच्छा रखने वाले मालिक की आवश्यकता होती है।

गोल्ड हीरा

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पक्षी जो बीज खाते हैं , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हमारे घर में पालतू जानवर होने के लिए सबसे अच्छे पक्षियोंहमारे घर में पालतू जानवर होने के लिए सबसे अच्छे पक्षियों
Mandarin हीरे के लिए घर का बना प्रजनन पेस्ट बनाने के लिए कैसे?Mandarin हीरे के लिए घर का बना प्रजनन पेस्ट बनाने के लिए कैसे?
Toucan की भोजनToucan की भोजन
मेरा mandarin हीरा पंख plucksमेरा mandarin हीरा पंख plucks
सबसे छोटी उष्णकटिबंधीय पक्षियोंसबसे छोटी उष्णकटिबंधीय पक्षियों
घर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशीघर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशी
Mandarin हीरा घोंसला कैसे हैMandarin हीरा घोंसला कैसे है
मंदारिन हीरा प्रजननमंदारिन हीरा प्रजनन
Mandarin हीरा की आम बीमारियांMandarin हीरा की आम बीमारियां
जंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा हैजंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा है
» » पक्षी जो बीज खाते हैं
© 2022 TonMobis.com