पक्षियों के लाभ

पक्षियों के लाभ

बहुत से लोग एक पिंजरे में संलग्न पक्षी रखने का विचार साझा नहीं करते हैं और मैं पूरी तरह से समझता हूं कि वे किस बात का जिक्र कर रहे हैं: सिलवेस्ट्रिज्म के शौकियों में छोटे पक्षियों में ताले पक्षियों को बंद कर दिया गया है, जिससे वे अपने सार को अलग कर रहे हैं।

हालांकि, मेरे जैसे लोग, पक्षियों के प्रेमी वे अनमोल गीतों को सुनकर और नाज़ुक आंदोलनों को देखे बिना जीवन की कल्पना नहीं कर सकते हैं।

वे बुद्धिमान, सामाजिक, सुंदर और हंसमुख जानवर हैं। पक्षी घर पर जीवन देते हैं और हमारे जीवन को सुन्दरता और खुशी से भरते हैं। ExpertoAnimal में डिस्कवर पक्षियों के लाभ.

आप में भी रुचि हो सकती है: पक्षियों में माइकोसिस
सूची

1. आप खूबसूरत धुनों के साथ हर दिन जागेंगे

पक्षियों हैं वे पहली रोशनी के साथ जागते हैं दिन का , यद्यपि यदि आप आमतौर पर उन्हें रात में कवर करते हैं, तो आप उस पल में थोड़ी देर दे सकते हैं। ऐसा करने में, वे घर के साथ बाढ़ सुप्रभात गाने.

यदि आप एक आशावादी व्यक्ति हैं जो संगीत की सराहना करते हैं, तो निस्संदेह उन्हें उनकी अनजान आवाज़ों को उत्सर्जित करने में प्रसन्नता होगी। पक्षियों में से जो सबसे अच्छा गाते हैं उनमें से हम कैनरी (या सेरिनस कैनेरिया डोमेस्टिक) एक प्रामाणिक पक्षी खुशी।

1. आप खूबसूरत धुनों के साथ हर दिन जागेंगे

2. आप इसकी सुंदरता का आनंद लेंगे

वास्तव में शानदार और अद्भुत पक्षी हैं जो आपको देखकर आपको प्रसन्न करेंगे। उनके उज्ज्वल रंग और सनकी पंख वे आपके घर आने वाले किसी भी व्यक्ति को आश्चर्यचकित करेंगे। पक्षियों को वास्तव में कुछ सुंदर है।

2. आप इसकी सुंदरता का आनंद लेंगे

3. आपकी बुद्धि आपको आश्चर्यचकित करेगी

हालांकि कई लोग मानते हैं कि पक्षी बहुत बुद्धिमान जानवर नहीं हैं, आप यह देखकर आश्चर्यचकित होंगे कि वे जानवर हैं एक महान बौद्धिक क्षमता.

यह एक प्रजाति या किसी अन्य पर निर्भर करेगा, लेकिन हम इस बात पर ज़ोर दे सकते हैं कि मैक आपकी आवाज़, अन्य ध्वनियों को पूरी तरह से अनुकरण करने और खुफिया जानकारी के छोटे गेम को सुलझाने में सक्षम हैं।

3. आपकी बुद्धि आपको आश्चर्यचकित करेगी

4. वे बहुत स्नेही बन सकते हैं

यदि आपके जीवन में कभी भी आप कर सकते हैं एक पक्षी छापें , वह अनुभव आपके जीवन को बदल देगा और आपको शौकिया ऑर्निथोलॉजिस्ट के रूप में समेकित करेगा।




iquest- पता नहीं हम किस बारे में बात कर रहे हैं? छिद्रित पक्षी वे हैं जो कृत्रिम रूप से मनुष्यों द्वारा पैदा हुए हैं। जब ऐसा होता है, तो वे मानते हैं कि वे हमारी प्रजातियों का हिस्सा हैं और बेहद मिलनसार और स्नेही बन जाते हैं। इस विषय के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें, "iquest- एक पेपिल्लरो पैराकेट क्या है?"

Canonistas.com की छवि

4. वे बहुत स्नेही बन सकते हैं

5. आप अलग-अलग पक्षियों को एक साथ रख सकते हैं

कुछ प्रजातियां हैं एक विशाल पिंजरे में रहने में सक्षम कोई समस्या नहीं उदाहरण के लिए: हम जापान से कैनरी और सुनहरे या हीरे के मंडारिन और इसाबेलिन में शामिल हो सकते हैं। हम समान प्रजातियों के नमूने भी एकत्र कर सकते हैं क्योंकि यह पैराकेट्स या लवबर्ड के साथ होता है।

बेशक, आपको चाहिए आपको ठीक से सूचित करें अलग-अलग पक्षियों के बीच संघर्ष होने के बावजूद विभिन्न प्रकार के पक्षी मौजूद हैं और अतिरिक्त पिंजरे हैं।

5. आप अलग-अलग पक्षियों को एक साथ रख सकते हैं

6. वे बहुत मजेदार हैं

जैसा कि यह जानवरों की लगभग सभी प्रजातियों में होता है, हम पक्षियों में पाते हैं बहुत बेचैन जानवर जो खेलना पसंद करते हैं . स्विंग्स या सीढ़ियों जैसे खिलौने उपलब्ध कराने से न केवल उन्हें मजा आएगा, बल्कि हम भी, क्योंकि उन्हें खुद का आनंद लेने में खुशी होगी। बेशक, मिरर का उपयोग करने से बचें क्योंकि वे तनाव पैदा करते हैं।

अंत में इसे जोड़ें पानी भी प्यार करता है , और गर्मियों में उन्हें ठंडा करने के अलावा उन्हें अपने पंखों को साफ रखने में भी मदद मिलती है। पानी के साथ एक छोटा कंटेनर छोड़कर खुद को आश्चर्यचकित करें, iexcl-ya देखो!

6. वे बहुत मजेदार हैं

संक्षेप में: एक पक्षी होने का एक बहुत ही सुंदर अनुभव है जो हमें प्रकृति के करीब लाता है और विशेष संवेदनशीलता इन जानवरों के पास कौन है। बेशक, ये बहुत ही नाजुक जानवर हैं जिन्हें खुद को अपने सभी गौरव में दिखाने के लिए पर्याप्त देखभाल की जानी चाहिए और उचित जीवन का आनंद लें क्योंकि वे अपने प्राकृतिक राज्य में होंगे।

याद रखें कि अगर आपको इसकी ज़रूरत है तो आपको पशु चिकित्सा देखभाल प्रदान करनी चाहिए (और यह सस्ता नहीं है), एक नियमित सफाई और एक विशाल पिंजरे। सभी अपने मूल कल्याण के पक्ष में।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पक्षियों के लाभ , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोते की प्रारंभिक प्रजनन का प्रकारतोते की प्रारंभिक प्रजनन का प्रकार
घर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशीघर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशी
अपने पक्षी के तनाव का इलाज कैसे करें?अपने पक्षी के तनाव का इलाज कैसे करें?
पक्षियों के बीच संवाद कैसे करते हैं?पक्षियों के बीच संवाद कैसे करते हैं?
जंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा हैजंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा है
गीतबर्ड के बारे में सब कुछगीतबर्ड के बारे में सब कुछ
होम पक्षी फीडरहोम पक्षी फीडर
उड़ती छोटी पक्षीउड़ती छोटी पक्षी
खिड़कियों को मारने से मेरे पक्षियों को कैसे रोकेंखिड़कियों को मारने से मेरे पक्षियों को कैसे रोकें
पक्षी जो बीज खाते हैंपक्षी जो बीज खाते हैं
© 2022 TonMobis.com