आपकी कैनरी की मूल देखभाल की आवश्यकता है

आपकी कैनरी की मूल देखभाल की आवश्यकता है

जैसा कि वे कहते हैं, यदि आप धनुष या कुंभ राशि से हैं, तो आपके हस्ताक्षर की विशेषताओं के कारण पक्षी आपके लिए अनुशंसित पालतू जानवर है। सच है या नहीं, यह केवल उनके साथ संगत होने के लिए जरूरी नहीं है, मुख्य बात यह है कि उन्हें प्यार से ख्याल रखना और अपने जीवन को एक विशेष और वफादार साथी के साथ साझा करना चाहते हैं।

पक्षी बहुत ही खास पालतू जानवर हैं, विशेष रूप से कैनरी अपने सुंदर गीत के कारण (वे कहते हैं कि "सर्वश्रेष्ठ गायक पुरुष हैं")। लेकिन उन्हें घर पर रखने का मतलब है ध्यान में रखना विशेष देखभाल की श्रृंखला , ताकि इन पक्षियों के पास हमारे घरों में एक अद्भुत प्रवास हो। यह मत भूलना कि उन्हें 10 वर्षों तक रहने के लिए छोड़ा जा सकता है (लेकिन कुछ ऐसे मामले हैं जो 20 तक पहुंच चुके हैं)।

यहां हम एक सूची छोड़ देते हैं यदि आप तय करते हैं तो आपको जो चीजें नहीं भूलनी चाहिए एक कैनरी है

1। पिंजरे की देखभाल : सबसे पहले, यह एक विशाल पिंजरे होना चाहिए जहां कैनरी आराम से स्थानांतरित हो सके। आदर्श रूप से, यह आयताकार और रणनीतिक रूप से स्थित होना चाहिए, ताकि सूर्य सीधे उस तक नहीं पहुंच सके, या हवा एक बड़े जानवर द्वारा नहीं पहुंच पाई जाती है।

2। पिंजरे की सफाई : यह पालतू नाजुक है, इसलिए आपके घर की सफाई बहुत महत्वपूर्ण है। पिंजरे के तल पर डायरी या अवशोषक पेपर डालने की सलाह दी जाती है, ताकि जानवर से गंदगी को दूर करना आसान हो। सप्ताह में एक बार गहरी सफाई की सिफारिश की जाती है।

3। कैनरी की गतिशीलता : पिंजरे को अच्छी तरह से तय किया जाना चाहिए, ताकि कैनरी रॉड से रॉड तक उड़ने पर यह हिल न जाए।

4। खिला : वे पक्षियों हैं जो मुख्य रूप से अनाज पर फ़ीड करते हैं, पक्षी पक्षी पसंदीदा व्यक्ति होते हैं। वे सेब के छोटे टुकड़े या सलाद जैसे कुछ सब्जियां भी खा सकते हैं।

आप दैनिक भोजन (एक चम्मच) को माप सकते हैं या कंटेनरों को एक साथ भर सकते हैं और कुछ दिनों बाद उन्हें भर सकते हैं। बीज के साथ आँख, वे ताजा होना चाहिए क्योंकि जब वे उम्र देते हैं तो वे अपनी संपत्ति खो देते हैं।

कुछ घंटों के बाद, खाद्य अपशिष्ट को हटा दें। यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि पिंजरे में क्या बचा है।




5। वे नाजुक पक्षियों हैं : इसकी सफाई के साथ विशेष देखभाल करने के अलावा, एक और नाज़ुक बिंदु इसकी पंख है।

6। वे साथ होना पसंद करते हैं : आपके कल्याण के लिए यह बेहतर है कि वे हमेशा साथ रहते हैं, चाहे वे दो पुरुष, दो महिलाएं हों, या प्रत्येक में से एक हों। महत्वपूर्ण बात यह है कि वे अकेले नहीं हैं।

7। वे खेलना पसंद करते हैं : उन्हें मनोरंजन रखने के लिए, वे पिंजरे के अंदर ट्रंक और पत्तियां डाल सकते हैं। उदाहरण के लिए, फल पेड़ की पत्तियां।

8। आपको अपने नए घर में क्या याद नहीं करना चाहिए : दैनिक सफाई के लिए उन्हें स्नान करने के लिए पानी के साथ एक कंटेनर होना चाहिए, इसके अलावा उनके पास ताजा और साफ पानी पीने के लिए है। वे अपने बीज, फल और सब्जियों और एक पत्थर (या कई) के लिए छोटी प्लेटें अनिवार्य हैं ताकि वे अपने चोटियों को तेज कर सकें।

9। स्वतंत्र रूप से उड़ो : यह अनुशंसा की जाती है कि आप कभी-कभी घर में एक सुरक्षित जगह पर पिंजरे को छोड़ दें, जिससे वह थोड़ी देर के लिए मुक्त हो सके।

10। वार्षिक नियंत्रण : अगर हमारे कैनरी अक्सर बीमार नहीं होते हैं, तो अपने स्वास्थ्य को देखने के लिए, साल में कम से कम एक बार डॉक्टर को लेना सबसे अच्छा होता है।

ऊपर वर्णित सभी चरणों के बाद, हम इन खूबसूरत पक्षियों का आनंद लेने में सक्षम होंगे जो हमारे घर में रहने के लिए खुश रहते हैं। जबकि आपका पिंजरे न्यूनतम परिस्थितियों को पूरा करता है, इसकी भोजन संतुलित होती है और हम कुछ तत्व प्रदान करते हैं ताकि उनका मनोरंजन किया जा सके, हमारा कैनरी घर का सबसे अच्छा साथी होगा।

सीसी छवि दारियो सांचेज़।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कैनरी ने गायन बंद कर दिया हैमेरे कैनरी ने गायन बंद कर दिया है
कैनियन देखभालकैनियन देखभाल
बुजुर्गों के लिए पालतू जानवरबुजुर्गों के लिए पालतू जानवर
घर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशीघर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशी
अपने पक्षियों की देखभाल कैसे करें (और बनाए रखें)अपने पक्षियों की देखभाल कैसे करें (और बनाए रखें)
कैनरी की देखभाल कैसे करेंकैनरी की देखभाल कैसे करें
कैनरी के पिल्लों की देखभाल कैसे करेंकैनरी के पिल्लों की देखभाल कैसे करें
कैनरी के लिए पर्यावरण: तापमान, बहुत महत्व का एक कारककैनरी के लिए पर्यावरण: तापमान, बहुत महत्व का एक कारक
कैनरी गीत में सुधार करेंकैनरी गीत में सुधार करें
कैनरी की देखभालकैनरी की देखभाल
» » आपकी कैनरी की मूल देखभाल की आवश्यकता है
© 2022 TonMobis.com