क्या मैं टीकाकरण के बिना अपने पिल्ला को बाहर ले सकता हूं?

क्या मैं टीकाकरण के बिना अपने पिल्ला को बाहर ले सकता हूं?

अगर आप बस अपने घर में एक पिल्ला मेजबान , आप शायद इसे तुरंत चलने के लिए बाहर ले जाना चाहते हैं, इसे सभी को दिखाएं और इसे अन्य कुत्तों के साथ खेलें, लेकिन यह खतरनाक है, क्योंकि टीकों की सुरक्षा के बिना यह आपको बीमार कर सकता है।

अन्य मामलों में, मालिक, जो देखभाल को अधिकतम करने और अपने पिल्ला घर रखने में, उसे दुनिया से दूर अवधि वैक्सीन खत्म हो गया है, और यह पूरी तरह सकारात्मक है क्योंकि यह जानवर के समाजीकरण हानि पहुँचाता नहीं है,। तो, सवाल यह है कि अनिवार्य रूप से हमारे दिमाग में आता है: "iquest- पी मैं टीकाकरण के बिना अपने पिल्ला बाहर ले जा सकते हैं?"विशेषज्ञ पशु के इस लेख में हम आपको कुछ सलाह देते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: सड़क पर खुद को राहत देने के लिए पिल्ला कैसे सिखाया जाए?
सूची

किस टीका से पिल्ला सड़क पर ले जाया जा सकता है?

बहुत पहले वे कहते हैं कि जब तक वे यानी पिछले टीकाकरण पिल्ला प्राप्त क्योंकि वे रोग के खिलाफ की रक्षा नहीं कर रहे थे और फैल सकता है जब तक, उनके अवकाश कैलेंडर पूरा किया था यह पिल्लों को बाहर लाने के लिए अच्छा नहीं था इस्तेमाल किया। यह सुरक्षा के टीके द्वारा की पेशकश की कुछ बीमारियों फैल सकता है बिना क्योंकि आंशिक रूप से सही है, लेकिन एक बुनियादी तथ्य पर ध्यान नहीं देता: के महत्व पिल्ला के सामाजिककरण का मंच.

सामाजिककरण का चरण, सामान्य रूप से, कुत्तों के जीवन के तीन महीने तक जाता है, कारण यह है कि पशु को टीकों को प्राप्त करने के दौरान बड़े हिस्से में क्यों मेल खाता है। इसमें, पिल्ला कुत्ते की प्रजातियों के व्यवहार सीखती है और पर्यावरण के साथ संबंध स्थापित करती है। यही है, वह उसके आस-पास की दुनिया और लोगों, वस्तुओं और जानवरों को उनके बारे में जानना शुरू कर देता है।

एक बुरा समाजीकरण अन्य चीजों, भय और भय के कारण हो सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि, जैसा कि कहा गया है, सामाजिककरण के चरण में जब आप कारों, मोटरसाइकिलों, अन्य कुत्तों, बच्चों, विभिन्न जातियों के लोगों आदि जैसे चीजों को खोजना शुरू करते हैं। इस तरह, यह बहुत सुविधाजनक है कि आप उन्हें आत्मसात करते हैं ताकि बाद में, एक वयस्क के रूप में, आप उन्हें डरने के लिए कुछ अजीब और हानिकारक के रूप में नहीं पहचानते हैं। इसलिए, उस अवधि में बाहर जाना फायदेमंद है जानवर के भविष्य के मानसिक स्वास्थ्य के लिए, और तथ्य यह है कि एक कुत्ते ने अपने टीकाकरण कार्यक्रम को समाप्त नहीं किया है इसका मतलब यह नहीं है कि यह एक बनना चाहिए ldquo-perro burbujardquo-, दुनिया से अलग। इस तरह, हम देखते हैं कि कैसे एक विशिष्ट टीका के लिए इंतजार करना जरूरी नहीं है सड़क पर पिल्ला लेने शुरू करने के लिए। निस्संदेह, उन बीमारियों से निपटने से रोकने के लिए अत्यधिक सावधानी बरतनी चाहिए जो कैनाइन परवोविरस जैसे घातक हो सकते हैं।

टीकाकरण के बिना मेरे पिल्ला कैसे प्राप्त करें?

जैसा कि हमने देखा है, इस चरण में कुत्ते को अलग करना सकारात्मक नहीं है और यह बिना किसी नियंत्रण के घूमने के लिए बेहद खतरनाक है, इसलिए मध्यम अवधि का चयन करना सुविधाजनक है। यही है, इस सवाल का जवाब कि क्या आप टीका के बिना सड़क से अपने पिल्ला को बाहर ले जा सकते हैं, लेकिन सावधान रहें।

फिर, यह सलाह दी जा सकती है संपर्क से बचेंएल अन्य कुत्तों के साथ पिल्ला, यदि आप पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं हैं कि ये स्वस्थ और ठीक से टीकाकरण कर रहे हैं। इसी तरह, बच्चे मूत्र या अन्य जानवरों के मल के संपर्क में नहीं होना चाहिए। इसे प्राप्त करने के लिए, छोटी अंतराल यात्राएं दी जा सकती हैं, क्योंकि यह हर दिन ऐसा करने के लिए आवश्यक नहीं है, सप्ताह में केवल दो या तीन बार। इनके दौरान unvaccinated पिल्ला के साथ चलता है, यह होना चाहिए से बचने जगहें जो हो सकती हैं संक्रमण का स्रोत बीमारियों, जैसे कि पुडल, खड़े पानी या मिट्टी वाले क्षेत्रों, कोनों या क्षेत्रों के अलावा जहां वे अन्य कुत्तों को पेशाब करने या नष्ट करने में सक्षम हैं। संक्षेप में, बस उन क्षेत्रों में घूमने और घूमने दें जो स्पष्ट रूप से साफ हैं।




दूसरी तरफ, यद्यपि क्षेत्र में कोई गंदगी नहीं है, लेकिन यह सलाह दी जाती है कि जानवर जमीन या किसी अन्य सतह को मारने से बचें, इसे ठीक करने पर इसे ठीक कर दें, और बेहतर होगा, जब यह ऐसा करने जा रहा है। आप पिल्ला को अपनी बाहों में भी ले जा सकते हैं, हालांकि इसका दुरुपयोग नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि यह जानवर के मालिक को अत्यधिक लगाव का कारण बन सकता है। इस अर्थ में, जानवरों के लिए सामानों के अधिकांश भंडारों में, और यहां तक ​​कि इंटरनेट द्वारा, वे बैकपैक की एक प्रजातियां बेचते हैं जिसमें जानवर को सबसे आरामदायक काम करने के लिए रखा जा सकता है। एक और पूरी तरह से वैध विकल्प यह है कि इसे अपनी बाहों में स्वच्छ जगह पर ले जाएं जहां हम इसे नीचे जाने देंगे।

जानवर को घेरना भी जरूरी नहीं है एक कमरे में जब हम लोगों और अन्य कुत्तों से मिलने वाले दौरे प्राप्त करते हैं, या हमारे दोस्तों या परिवार से हमारे घर आने के लिए नहीं सोचते कि वे पिल्ला को संक्रमित कर सकते हैं। बेशक, हमें हमेशा यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इन जानवरों को ठीक से टीका लगाया गया है और डिवार्म किया गया है, और हमें गंदे हाथों से पिल्ला को छूने वाले आगंतुकों से भी बचना चाहिए।

टीकाकरण के बिना मेरे पिल्ला कैसे प्राप्त करें?

और आखिरी टीका के बाद, यह कब छोड़ सकता है?

एक बार टीकाकरण कार्यक्रम समाप्त हो जाने के बाद, पिल्ला बिना प्रतिबंध के बाहर जा सकते हैं , अन्य कुत्तों के साथ बातचीत, स्नीफिंग और नए वातावरण को जानना। इसी तरह, हम कॉलर और पट्टा के उपयोग के लिए पहले आदी, इस उद्देश्य के लिए उसे शिक्षित करना शुरू कर सकते हैं। इसके लिए, हम सलाह देते हैं कि "पहली बार पट्टा पर पिल्ला कैसे चलें" पर हमारे लेख से परामर्श लें।

दूसरी ओर, कि शिक्षा न केवल समाजीकरण पर आधारित है और ठीक से चलने है को ध्यान में रखना है, यह भी बीच की कड़ी में सुधार के लिए उनके साथ काम करने निषेध, बुनियादी आज्ञाओं, सह-अस्तित्व के नियमों, आदि काटने, महत्वपूर्ण है दोनों जानवरों के दिमाग को हमेशा उत्तेजित करते हैं। पता लगाने के लिए क्या अपने चरणों में से प्रत्येक में पढ़ाने के लिए "जब एक पिल्ला को शिक्षित करने शुरू करने के लिए" पर हमारे लेख की जाँच करें।

और आखिरी टीका के बाद, यह कब छोड़ सकता है?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या मैं टीकाकरण के बिना अपने पिल्ला को बाहर ले सकता हूं? , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सेटर कुत्ते की टीका और आवधिक देखभालसेटर कुत्ते की टीका और आवधिक देखभाल
मेरे schnauzer पिल्ला ticks हैमेरे schnauzer पिल्ला ticks है
क्या दो पूडल खिलौने पिल्ले एक साथ हो सकते हैं?क्या दो पूडल खिलौने पिल्ले एक साथ हो सकते हैं?
होंठ खेल पर मेरा पिल्ला मुझे थोड़ा साहोंठ खेल पर मेरा पिल्ला मुझे थोड़ा सा
क्या टीकाकरण के बाद मैं अपने कुत्ते को स्नान कर सकता हूं?क्या टीकाकरण के बाद मैं अपने कुत्ते को स्नान कर सकता हूं?
पिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधनपिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधन
मैं अपने कुत्ते पर कब और क्या टीका लगा सकता हूं?मैं अपने कुत्ते पर कब और क्या टीका लगा सकता हूं?
कुत्ते के लिए टीका अनुसूची - पिल्ले और वयस्कोंकुत्ते के लिए टीका अनुसूची - पिल्ले और वयस्कों
2 महीने के पिल्ले के लिए टीके2 महीने के पिल्ले के लिए टीके
पिल्ला स्वास्थ्य योजनापिल्ला स्वास्थ्य योजना
» » क्या मैं टीकाकरण के बिना अपने पिल्ला को बाहर ले सकता हूं?
© 2022 TonMobis.com