अपने आप को राहत देने के लिए अपने पिल्ला कैसे सिखाओ

अपने आप को राहत देने के लिए अपने पिल्ला कैसे सिखाओ

घर के नवजात शिशु के घर पर आने वाले मुख्य कार्यों में से एक को पिल्ला को उस जगह पर खुद को राहत देने के लिए सिखाया जाता है जो उसके लिए निर्धारित किया गया है। विशेष रूप से यदि छोटे चार पैर वाले निवासियों जीवित रहेंगे, उदाहरण के लिए, एक अपार्टमेंट में।

इस प्रशिक्षण के लिए सबसे पहले, दृढ़ता और समर्पण की आवश्यकता होती है, साथ ही मूल रूप से, पिल्ला के मालिक के हिस्से पर धैर्य, क्योंकि यह सफल नहीं होगा - हालांकि पहले अध्याय में ऐसा करने के लिए हमेशा अपवाद होता है।

अब, वहाँ एक परिषद है कि, कुंजी न केवल के लिए पिल्ला उनके मूत्र के साथ कालीन को बर्बाद नहीं है, लेकिन उनके भविष्य के व्यवहार के लिए है के रूप में इस प्रशिक्षण सकारात्मक सुदृढीकरण से प्रदान की जानी चाहिए और बदलने सकता है कि सजा या दुरुपयोग से नहीं है, एक डरावनी कुत्ते में।

विधि!

खुद को राहत देने के लिए उसे पढ़ाने की प्रक्रिया में पशुशावक, यह पूर्वमान है कि आप अपने समय जानना शुरू कर देते हैं। यही है, यह जानकर कि यह कब और कितनी बार पराजित करने के लिए चलता है। या पेशाब करने के लिए।

ज्यादातर खाने या पीने के बाद 10 या 15 मिनट चिंता करने लगते हैं। इसी बिंदु पर यह केंद्रीय रंगमंच पर प्रसिद्ध अखबार या समाचार पत्र लेता है, लेकिन निश्चित रूप से आज कॉल का उपयोग करने के लिए बेहतर है पर है, (पालतू दुकानों पर या पशु चिकित्सा क्लीनिक में खरीदा जा सकता है जो) प्रशिक्षण तौलिये इन के रूप में उनके पास एक गंध है जो पिल्ला के लिए आकर्षक है और उन्हें वहां पेशाब करना चाहता है।

वैसे भी, जो भी आप उपयोग करते हैं, लब्बोलुआब यह है कि उसके बाद अपने पिल्ला हथियाने और जहां यह खुद को राहत देने के लिए की जरूरत है पर ले, गति दोहरा जब तक वह यह सीखता है और, अंततः (दो आमतौर पर के बाद सप्ताह) उस साइट पर अपनी पहल पर जाएं।

यह भी महत्वपूर्ण है कि पहली बार जब आप संकेत देते हैं कि आप अपनी मल या पेशाब करने के लिए अकेले जाते हैं, तो आप इस सकारात्मक व्यवहार को मजबूत करने के लिए इसे पुरस्कृत कर सकते हैं और इस प्रकार भी अच्छा नेता.

इस पहले चरण में इसे सड़क पर क्यों न लें?




आप शायद सोच रहे हैं कि आप खाने या पीने के बाद 10 या 15 मिनट में सड़क पर क्यों नहीं जा सकते हैं और पेशाब करना चाहते हैं। जवाब सरल है, आप इसे तब तक कर सकते हैं जब तक पिल्ला पहले से ही अपने टीकाकरण कार्यक्रम के साथ अनुपालन कर चुका है, जो महत्वपूर्ण है ताकि यह जीवन के पहले चरण में गंभीर बीमारियों का अनुबंध न करे।

चलना लो!

जब पिल्ला पहले से ही उस समाचार पत्र या प्रशिक्षण तौलिया में खुद को छुटकारा पाने के लिए सीखा है - और उसकी टीकाकरण अद्यतित है -, आप चलना शुरू कर सकते हैं और घर के बाहर इसे करने की आदत प्राप्त कर सकते हैं।

ऐसा करने के लिए आपको विधि के साथ जारी रखना होगा और यह कब करना है और इसे अपने चलने के लिए ले जाना चाहिए - हमेशा मल को इकट्ठा करने के लिए अपने बैग को ले जाना। इस तरह और थोड़ा सा, आदत उसकी हो जाएगी।

अब, यह भी पता चला है कि नवजात पिल्ला पेशाब या शौच के स्वैच्छिक नियंत्रण तक पहुँच जाता है महत्वपूर्ण है, जब वे 4 महीने देते हैं या ऐसा है, तो के रूप में इस उम्र को पूरा नहीं है, आप इसे सड़क के लिए हर 3 घंटे लाना चाहिए, जो है क्या कि वे कम या ज्यादा सहन कर सकते हैं।

क्या यह नहीं हो सकता

यदि यह सब चरण पूरा हो गया है, तो पिल्ला अभी भी सिखाए गए स्थान पर नहीं जा सकती है और / या पेशाब को नियंत्रित नहीं करती है, तो आप किसी अन्य प्रकार की समस्या का सामना कर सकते हैं जिसका व्यवहार के साथ कुछ लेना देना नहीं है।

यह संभवतः छोटे कुत्ते के मूत्राशय में भी एक स्वास्थ्य समस्या हो सकती है, इसलिए उस स्थिति में आपको समस्या का पता लगाने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए और उपयुक्त उपचार की सिफारिश कर सकते हैं।

अंत में आपको याद रखना चाहिए कि जहां भी आप चाहें पिल्ला को अपनी जरूरतों को पूरा करने की प्रक्रिया को तब तक सफल रहेगा जब तक कि आप निरंतर, धीरज और विधि के साथ उत्तरदायी हों ताकि आराध्य पिल्ला आदत को अपनाना

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएखुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
मेरे कुत्ते के पास श्रम के दो दिन हैंमेरे कुत्ते के पास श्रम के दो दिन हैं
आपके पिल्ला के प्रशिक्षण की शुरुआतआपके पिल्ला के प्रशिक्षण की शुरुआत
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
सड़क पर खुद को राहत देने के लिए एक वयस्क कुत्ते को सिखाओसड़क पर खुद को राहत देने के लिए एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
अपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए सिखाओअपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए सिखाओ
पैर देने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएपैर देने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएंकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएं
पैर देने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाओपैर देने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाओ
» » अपने आप को राहत देने के लिए अपने पिल्ला कैसे सिखाओ
© 2022 TonMobis.com