कुत्ते को सही जगह पर खत्म करने के लिए कैसे प्राप्त करें

कुत्ते को सही जगह पर खत्म करने के लिए कैसे प्राप्त करें
स्वच्छता: सही जगह पर उन्मूलन। चूंकि पिल्ला पैदा होता है, इसलिए मां को मूत्र और आंत्र आंदोलनों को साफ रखने के लिए जिम्मेदार होता है। जीवन के पहले दिनों में, मां उन्हें साफ रखने और उन्हें उत्तेजित करने के लिए अक्सर पिल्ले को लाती है। यह पेरिआनल क्षेत्र को पिल्ला के पेशाब और शौचालय का कारण बनता है और मक्खियों और अन्य संक्रामक कीड़ों से बचने वाली बूंदों को भी खाता है और कुछ अतिरिक्त भोजन भी प्राप्त करता है। इस तरह, पिल्ला एक स्वच्छ वातावरण में बढ़ता है और स्वस्थ आदत, स्वच्छता सीखना शुरू कर देता है।

जैसे-जैसे पिल्ला बढ़ता है, वह अपनी स्वायत्तता और रुचि में रुचि बढ़ाता है और मां के बाहर मां का पालन करना शुरू करता है जिसके परिणामस्वरूप पहली आंत्र आंदोलन और उपयुक्त स्थान पर पेशाब होता है।

जब भी मां लेयर छोड़ देती है, तो पिल्ला उसके पीछे आती है - मां लेयर के साथ-साथ खाने, पेशाब करने और मलबे करने के लिए छोड़ देती है। समय गुजरता के रूप में, पिल्ला मांद के लिए इस्तेमाल किया पाने के लिए शुरू होता है एक साफ जगह है जहाँ आप खाने और सोने और यानी यह खुद को बाहर से छुटकारा पाने के आदी है, मांद को साफ रखने के लिए विकल्प की तलाश की ओर जाता है है लेयर का

एक बार पिल्ला हमारे घर में है, हमें ध्यान में रखना चाहिए, कि सबकुछ बदलता है - यह एक नई जगह है और इसका कोई संदर्भ नहीं है कि कहां से पराजित करना या पेशाब करना है। इसलिए, हम एक नया अड्डा समायोजित करेगा, वह शौच और पेशाब करने के लिए, शायद सिर्फ cubil बाहर एक जगह के लिए देखो खाने के लिए इस्तेमाल किया और उसकी माँ के रूप में नींद उसे सिखाया और आदी होना है कि अब तक पिल्ला नेतृत्व किया गया है, जैसा कि उसने अपने पिछले घर में किया था।

हम सही जगह पर खत्म करने के लिए आपको सिखाने के लिए प्रशिक्षण के चरणों का वर्णन करेंगे। (आप इस आलेख के साथ जानकारी का विस्तार कर सकते हैं)

चरण 1. पिल्ला को खत्म कर सकते हैं जहां एक जगह निर्दिष्ट करें। चूंकि यह अभी भी सड़क पर पिल्ला को खत्म करने के लिए जल्दी हो जाएगा, हम उस स्थान पर जितना संभव हो उतना स्थान तैयार करेंगे जहां हम वयस्क होने पर उसे करना चाहते हैं।

चरण 2. हम एक ऐसे स्थान को नामित करेंगे जहां कुत्ता समय की छोटी अवधि बिताएगा। यह जगह पिल्ला के लिए आरामदायक होना चाहिए - एक वाहक आदर्श होगा। हर बार जब हम उसे इस जगह में डालते हैं, तो हमें पिल्ला देखना चाहिए। आदर्श रूप में, यह fillable खिलौना भोजन के साथ वाहक में है, और पिल्ला सहज और कुछ नहीं जगह हम उस उद्देश्य के लिए नामित किया है में डाल दिया है और इसे कहीं और नहीं कर भागने, शौच या पेशाब करने के लिए चाहता है। हम pisser के लिए आदेश दे देंगे और अगर पिल्ला करता है, हम एक पंक्ति में तीन पुरस्कार दे देंगे और आवाज तेज और बहुत दोस्ताना का एक स्वर प्रोत्साहित करेंगे। इस तरह, पिल्ला अपने मालिक से पुरस्कार और प्रशंसा प्राप्त करने के परिणामस्वरूप उस स्थान पर निकालने की कार्रवाई को जोड़ देगा।

बहुत often- सफाया पिल्ले आमतौर पर (किसी भी नींद) जागने के बाद, खाने और पीने, सबसे बड़ी उत्तेजना के क्षणों में के बाद, जब वे खेलते हैं, लोगों को घर आने के पेशाब बारे में तीस सेकंड के बाद और भी मिनट बाद शौच के बाद कर सकते हैं। तो सही जगह पर पराजित करने या पेशाब करने की सफलता, आपको इसे सटीक पल में सही स्थान पर डालकर उत्तेजित करना होगा, यह जानकर कि आपने अभी क्या पढ़ा है।

प्रत्येक बार जब पिल्ला एक अनुचित जगह में समाप्त हो जाती है, तो आप इसे चुने हुए स्थान पर पुरस्कृत करने का अवसर खो देते हैं और पिल्ला के लिए इसे सही तरीके से सीखने का अवसर भी खो देते हैं।




चरण 3. उस क्षेत्र को तैयार करें जहां पिल्ला पर्यवेक्षण के बिना लंबी अवधि व्यतीत करेगी। एक जगह चुनें जहां पिल्ला आरामदायक है, उसके बिस्तर या खुले ट्रांसपोर्टर के साथ पानी के साथ अपने निपटान में और कुछ भी नहीं ले सकता जो केवल नष्ट कर सकता है। आपके पास हटाने के लिए स्थान तक पहुंच होनी चाहिए। आदर्श रूप में, जैसा कि नीचे दिखाया गया है।

स्वच्छता: सही जगह पर उन्मूलन

इसे इस तरह से तैयार किया जाना चाहिए कि पिल्ला इस क्षेत्र को छोड़ नहीं सके - अनियंत्रित कैदीकरण क्षेत्र - ताकि यह कहीं और गायब न हो। जब भी हम घड़ी नहीं रख सकते हैं या हम घर पर नहीं हैं तो पिल्ला यहां होगी।

समाप्त होने वाला क्षेत्र हमेशा वही होगा, चाहे हम इसे क्षेत्र में छोटी या लंबी अवधि के लिए छोड़ दें।

चरण 4. जब पिल्ला पहले से ही सड़क पर जा सकता है और पता लगा सकता है, लेकिन अभी भी क्षेत्र को खत्म करने के लिए पर्याप्त प्रतिरोध नहीं है, हम केवल उन्मूलन (घर) के क्षेत्र में पुरस्कृत करना बंद कर देंगे और हम सड़क पर इनाम देंगे। हम चरण 2 को ध्यान में रखते हुए ध्यान देंगे कि अब सड़क सही ढंग से खत्म करने के लिए आपकी जगह है।

चरण 5. यदि आपने सड़क पर सफलतापूर्वक हटा दिया है, तो हम आपको सवारी देंगे, केवल तभी जब आप हटा दिए जाते हैं, तो सवारी शुरू होती है। इस तरह वह न केवल उस पेशाब को जोड़ देगा और सड़क पर पराजित करने के लिए पुरस्कार प्राप्त करेगा, लेकिन वह भी एक महान चलना शुरू कर देगा। इस तरह, आप सड़क पर बाहर निकलने के साथ ही पहली चीज भी करेंगे।

समय के साथ, पिल्ला सीख लेगी कि घर पर सड़क पर उनकी जरूरतों को और अधिक मजेदार करना है, क्योंकि यह पुरस्कार, खेल और चलने के रूप में अधिक सकारात्मक सुदृढ़ीकरण लाता है।

एक अनुसूची और प्रस्थान दिनचर्या बनाए रखना महत्वपूर्ण है क्योंकि पिल्ला सड़क से बाहर निकलने के लिए बाहर जा सकती है। यह कुत्ते को सुरक्षा प्रदान करता है और गारंटी देता है कि हर दिन वह पेशाब और मलहम के स्थान तक पहुंच सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए कैसे सिखाया जाए?कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए कैसे सिखाया जाए?
बहुत जल्द sphincters के खतरे क्या हैं?बहुत जल्द sphincters के खतरे क्या हैं?
पिल्ला बॉक्सर को स्नान करना - समय कब हैपिल्ला बॉक्सर को स्नान करना - समय कब है
पिल्ला पेशाब नहीं कर सकता हैपिल्ला पेशाब नहीं कर सकता है
फ्रैक्चर के कारण पेरिआनल घाव के साथ पिल्लाफ्रैक्चर के कारण पेरिआनल घाव के साथ पिल्ला
एक अनाथ पिल्ला कैसे फ़ीड करेंएक अनाथ पिल्ला कैसे फ़ीड करें
समय-समय पर दूध पिलाने वाले पिल्लों को खिलाया जाता हैसमय-समय पर दूध पिलाने वाले पिल्लों को खिलाया जाता है
वह कुत्ता जो भावना या भय का मूत्र करता हैवह कुत्ता जो भावना या भय का मूत्र करता है
मैं अपने कुत्ते को मूत्र कैसे बना सकता हूं जहां उसे चाहिएमैं अपने कुत्ते को मूत्र कैसे बना सकता हूं जहां उसे चाहिए
लिंग और पैरों के reddening के साथ पिल्लालिंग और पैरों के reddening के साथ पिल्ला
» » कुत्ते को सही जगह पर खत्म करने के लिए कैसे प्राप्त करें
© 2022 TonMobis.com