पिल्ला स्वास्थ्य योजना




पिल्ला स्वास्थ्य योजना
जब एक पिल्ला हमारे जीवन में आता है, तो आपका स्वास्थ्य हमारे लिए सर्वोपरि होना चाहिए। इसलिए, आज हम आपको स्वास्थ्य योजना और नए आने वाले नियंत्रणों के नियंत्रण के बारे में जानने के लिए आवश्यक सब कुछ लाते हैं।

देखभाल वे प्राप्त करना चाहिए पिल्ले,, पल वे पैदा होते हैं पर शुरू litters में 7 से 30% मृत्यु दर से एक प्रतिशत है, क्योंकि विशेष रूप से जीवन के पहले दो हफ्तों में। नवजात शिशु के अस्तित्व में सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक गर्भवती मां का पोषण है। प्रभाव के अन्य मुख्य कारक हैं: रेस, जेनेटिक्स, पोषण, पर्यावरणीय स्वास्थ्य और संक्रामक और जन्मजात बीमारियां, दूसरों के बीच।

परजीवीसिस के साथ क्या होता है?
नवजात शिशुओं के जीवन के 10 दिन से, बढ़ सकता है। फ्लीस और जूँ पिल्लों में घातक एनीमिया बनाने में सक्षम हैं। इसलिए, यह आवश्यक है कि पशु चिकित्सक प्रसव के बाद के दिनों में पिल्लों की जांच करे।

पशु चिकित्सक एक सुझाव देंगे स्वास्थ्य योजना . यदि पिल्ला अच्छे स्वास्थ्य में है और कोई विशेष उपचार आवश्यक नहीं है, तो यह आमतौर पर शुरू होता है स्वच्छ . सीधे, व्यापक स्पेक्ट्रम उत्पाद निर्धारित कर सकते हैं, हालांकि के रूप में अक्सर के रूप में नहीं की सिफारिश की है, या coproparasitological विश्लेषण निर्धारित करने के लिए परजीवी किस प्रकार मौजूद संकेत दिया और परजीवी लोड परिणाम के आधार पर इलाज के लिए औषधि के लिए। यह हमेशा पिल्ला के वजन के हिसाब से खुराक जाता है।

आम तौर पर पहले जीवन के 15/20 दिनों worming दिखाया गया है, आमतौर पर निलंबन में, कि तरल रूप में है, और पंद्रह दिन दोहराया, खुराक को समायोजित करने के reweighing। अभिनय पेशेवर के संकेत के अनुसार निम्नलिखित उल्टा दोहराया जाता है - आम तौर पर, वे हर 2 या 3 महीने में किए जाते हैं।

बाहरी परजीवीओं, जैसे कि fleas और ticks के बारे में, यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है पिल्ले को पिल्ले में इतना छोटा नहीं किया जा सकता है, इसलिए आदर्श पर्यावरण नियंत्रण करना है एक्टोपैरासाइट्स का।

और टीकों के साथ?
पहले टीकाकरण देने के लिए, यह है कि पिल्ला पहले से ही अपने नए घर के लिए अनुकूलित है, क्योंकि हर बदलाव तनाव, पूरी तरह से contraindicated जब एक टीके का प्रबंध बनाता सलाह दी जाती है।

उन्मुक्ति की अवधि मां द्वारा प्रेषित कई कारकों पर निर्भर करता है: प्रतिरक्षा है कि वह पास, कोलोस्ट्रम की राशि पिल्ला और पिल्ला के पोषण और स्वास्थ्य की स्थिति जाता की डिग्री।

के लिए आवश्यक टीकाएं कुत्तों वे हैं: डिस्टेंपर, हेपेटाइटिस, लेप्टोस्पिरा, पेरैनफ्लुएंजा, परवोविरस और रेबीज। बिल्लियों वे प्राप्त करना चाहिए: panleukopenia, rhinotracheitis, calicivirus, बिल्ली ल्यूकेमिया, लेकिन सभी पेशेवरों ल्यूकेमिया और रेबीज के खिलाफ टीकाकरण सहमत नहीं।

यह जाने के लिए सख्ती से अनिवार्य है पशुचिकित्सा टीकों के आवेदन के लिए। वह टीकाकरण कैलेंडर को डिजाइन करने के प्रभारी हैं, जिसमें व्यक्तिगत और पर्यावरण जहां वह रहता है, के कई कारक हैं।
टीका की एक खुराक की रक्षा नहीं होती है, जीवन के पहले वर्ष में प्रत्येक की कम से कम 3 खुराक देना और सालाना मजबूती देना आवश्यक है। एंटी-रेबीज साल में एक बार लागू होता है।

आपको क्या ख्याल रखना है?
जब तक टीकाकरण योजना पूरी नहीं हो जाती है, तब तक पिल्ला को सार्वजनिक स्थानों जैसे संक्रमित संभावित स्रोतों के संपर्क में आने के लिए सुविधाजनक नहीं है। अगर उसे छोड़ना है, तो उसे अपने मालिकों की बाहों में ऐसा करना होगा। कार्यालय में, अन्य संभावित बीमार जानवरों के संपर्क से परहेज करते हुए, वही सावधानी बरतनी चाहिए।

और भोजन के संबंध में?
पशुचिकित्सा पौष्टिक स्थिति का मूल्यांकन करेगा और प्रत्येक जानवर के लिए संकेतित पोषण पर सलाह प्रदान करेगा।
हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि पोषण, स्वास्थ्य और पर्यावरण, साथ ही स्नेह के रूप में, कैचोसन के कल्याण के लिए जिम्मेदार स्वामित्व के खंभे के लिए मौलिक हैं।

स्रोत:
प्यार और शिक्षा पशु

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Parvovirus, अपने कुत्ते की टीकों के साथ रखने के लिए एक और कारण हैParvovirus, अपने कुत्ते की टीकों के साथ रखने के लिए एक और कारण है
मैं अपने कुत्ते पर कब और क्या टीका लगा सकता हूं?मैं अपने कुत्ते पर कब और क्या टीका लगा सकता हूं?
नवजात कुत्तों की देखभालनवजात कुत्तों की देखभाल
टीकाकरण योजना: बिल्लियों और कुत्तों के लिए भी आवश्यक हैटीकाकरण योजना: बिल्लियों और कुत्तों के लिए भी आवश्यक है
मां के बिना नवजात बिल्लियों की देखभाल करेंमां के बिना नवजात बिल्लियों की देखभाल करें
एक महीने की परवाह करता हैएक महीने की परवाह करता है
नर्सिंग प्रक्रिया के चरणनर्सिंग प्रक्रिया के चरण
एक गर्भवती कुत्ते के कदम से कदम कैसे देखभाल करेंएक गर्भवती कुत्ते के कदम से कदम कैसे देखभाल करें
नवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करेंनवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करें
नवजात पिल्ले, 5 युक्तियों की देखभाल कैसे करेंनवजात पिल्ले, 5 युक्तियों की देखभाल कैसे करें
» » पिल्ला स्वास्थ्य योजना
© 2022 TonMobis.com