क्या टीकाकरण के बाद मैं अपने कुत्ते को स्नान कर सकता हूं?

क्या टीकाकरण के बाद मैं अपने कुत्ते को स्नान कर सकता हूं?

Iquest- क्या आपने कभी सोचा है कि क्या आप एक नए टीकाकरण कुत्ते को स्नान कर सकते हैं? Iquest- आपको उसे तत्काल स्नान करने की जरूरत है, लेकिन आपने उसे केवल टीका दी है और आप निश्चित नहीं हैं ? विशेषज्ञ पशु के इस लेख में हम आपको अपने कुत्ते के जीव में टीकों के परिणाम दिखाएंगे, ताकि आप बेहतर तरीके से समझ सकें कि आप कैसा महसूस करते हैं और आप यह तय कर सकते हैं कि टीकाकरण के बाद अपने कुत्ते को स्नान करना अच्छा या बुरा है या नहीं।

Iquest- क्या मैं टीकाकरण के बाद अपने कुत्ते को स्नान कर सकता हूँ? हम आपके प्रश्न का उत्तर देते हैं और वयस्कों और पिल्लों दोनों में अन्य जिज्ञासा और आवश्यक विवरण के साथ नीचे दी गई जानकारी का विस्तार करते हैं, iexcl- ध्यान दें और विस्तार खोना मत!

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा पेपिल्लरो पैराकेट खाना नहीं चाहता है
सूची

टीके कैसे हमारे कुत्ते को प्रभावित करते हैं?

आधार से शुरू करना टीके क्षीणित वायरस हैं , क्या किया जाता है उन्हें जानवर के शरीर में निषेध करना है ताकि यह सबसे आम और खतरनाक बीमारियों के खिलाफ प्राकृतिक तरीके से एंटीबॉडी पैदा कर सके।

वयस्क कुत्तों के मामले में पशुचिकित्सा आमतौर पर 4 अलग-अलग बीमारियों के खिलाफ एक खुराक 4 टीकों में एकत्रित होता है। पिल्लों के मामले में, क्योंकि उनके शरीर अभी भी विकासशील हैं और अधिक नाजुक हैं, टीका एक दूसरे दिन के लिए रेबीज से अलग होती है, क्योंकि यह पिल्ला के लिए अधिक आक्रामक है। यह पेंचर के बीच समय की एक जगह छोड़ देता है ताकि जानवर ठीक हो जाए।

वायरस को पेश करते समय, जीव को उनके खिलाफ लड़ना पड़ता है, क्योंकि वे क्षीण हो जाते हैं ताकि वे बीमारी का कारण न हों लेकिन मृत न हों। उस दिन के दौरान जानवर का शरीर थोड़ा बीमार होगा , उन्हें इन इनोक्यूलेटेड वायरस को दूर करना है।

टीके कैसे हमारे कुत्ते को प्रभावित करते हैं?

टीकाकरण के बाद जानवर में असुविधा

कुत्ते में टीका की असर की डिग्री, मुख्य रूप से निर्भर करेगा स्वास्थ्य की स्थिति व्यक्ति का और वह उसी दिन कितना मजबूत है। सभी जानवरों के पास दूसरों की तुलना में अधिक संवेदनशील दिन होते हैं, जिसमें हम किसी बीमारी से प्रभावित नहीं होते हैं, हम बुरा महसूस करने के लिए अधिक संवेदनशील होते हैं।

क्लासिक दैनिक ऊर्जा और कुत्तों को चित्रित करने की इच्छा रखने के लिए, उन दिनों को ध्यान में रखना मुश्किल हो जाता है जब वे कमज़ोर महसूस करते हैं। केवल जब वे वास्तव में बीमार होते हैं तो वे दृश्य उदासीनता दिखाते हैं। तब जानवर में असुविधा की सीमा एक तरफ निर्भर करेगी कि टीकाकरण दिन कैसा महसूस करता है, और दूसरी तरफ वायरस के इनोक्यूलेशन को प्रभावित करता है।

सामान्य बात यह है कि टीका केवल आपको महसूस करती है थोड़ा थका हुआ , हालांकि यह विदेशी नहीं है जो इसके साथ आता है बुखार , कुत्तों में टीकों के दुष्प्रभावों के हिस्से के रूप में। आप अपनी सामान्य भूख नहीं दिखा सकते हैं और थोड़ा उदासीन महसूस कर सकते हैं। यही कारण है कि उसे आराम करने देना सबसे अच्छा है ताकि वह जल्दी से ठीक हो जाए।

टीकाकरण के बाद स्नान और अन्य गतिविधियां

आम तौर पर घर पर स्नान करना किसी कुत्ते की पसंदीदा गतिविधि नहीं है, अगर हम कहते हैं कि यह टीकाकरण से आता है और थोड़ी सी असुविधा होती है। निष्कर्ष यह है कि यह स्नान करने का सबसे अच्छा दिन नहीं है। इसे आपको बीमार नहीं करना है, लेकिन यह सलाह नहीं दी जाती है, क्योंकि यदि आप इसे अच्छी तरह से सूखा नहीं करते हैं तो यह बहुत लंबा होगा ठंड पकड़ने के लिए अधिक संवेदनशील . ड्रायर आमतौर पर कुत्तों के लिए ज्यादा पसंद नहीं करते हैं, अगर हम इसे अच्छी तरह से सूखने के लिए उपयोग करते हैं तो हम भारी होंगे, और एक दिन में जोर दे रहे हैं कि केवल एक चीज जो आप चाहते हैं वह शांत रहना है।




सबसे अच्छी बात यह है कि बिना आराम के आराम से दिन रहना। शांत चलने के साथ 3 या 4 शॉर्ट आउटिंग करें, दौड़ने से बचें और गेंद न चलाएं, इसलिए आप अधिक से अधिक नहीं हो सकते हैं और बेहतर हो सकते हैं। अगले दिन निश्चित रूप से नए जैसा होगा और स्नान करने के लिए बेहतर दिन होगा। हालांकि सबसे अच्छा है इसे पूरी तरह से पुनर्प्राप्त करने के लिए 2 या 3 दिन प्रतीक्षा करें.

टीकाकरण के बाद स्नान और अन्य गतिविधियां

जब बाथरूम आवश्यक है ..

आप खुद को एक के साथ पा सकते हैं असाधारण स्थिति जिसमें उसी दिन स्नान करने के लिए जरूरी है। यह घर के रास्ते पर बहुत अधिक दाग हो सकता है। इन मामलों में केवल गंदे क्षेत्र को साफ करने के लिए सबसे अधिक सलाह दी जाएगी, और अगले दिन यह आकलन करें कि हम पूरी तरह से स्नान करते हैं या नहीं। बिना किसी स्नान के कुत्ते को साफ करने के लिए कुछ चालें हैं जिनका आप उपयोग कर सकते हैं।

सबसे अच्छा है टीकाकरण से पहले कुत्ते को स्नान करें , इस तरह वह पशु चिकित्सक के लिए साफ और शांत हो जाएगा और फिर वह सोचने के बिना ठीक हो सकता है कि यह एक स्नान दिन था। हमें उम्मीद है कि इस आलेख ने यह समझने में मदद की है कि टीकाकरण के बाद आपका कुत्ता कैसा महसूस करता है, और इस प्रकार इसे समझता है यह स्नान करने का सबसे अच्छा दिन नहीं है.

हमें जानवरों के साथ सहानुभूति दिखाने के लिए यह जानना चाहिए कि वे भावनात्मक रूप से कैसा महसूस करते हैं, कभी-कभी मुश्किल होती है क्योंकि वे हमेशा हमें बधाई देते हैं और हमारी तरफ से खुश होते हैं। यह खुशी कभी-कभी अन्य भावनाओं को मास्क करती है, जैसे कि हमारी अनुपस्थिति में बुरा लग रहा है या उदासीन दिन है।

जब बाथरूम आवश्यक है ...

मैं अपने पिल्ला को कब स्नान कर सकता हूं?

यदि आपके पास पिल्ला है और आप उसे स्नान करना चाहते हैं, तो आपको इसके बारे में कुछ संदेह भी हो सकते हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है दूध पिलाने से पहले पिल्ला को स्नान करने की सलाह नहीं दी जाती है , इसलिए, यदि आप टीका के बिना एक पिल्ला को स्नान करने की योजना बनाते हैं जो दो महीने से अधिक नहीं है, तो हम आपको ऐसा करने से पहले थोड़ा इंतजार करने की सलाह देते हैं। यदि आवश्यक हो, तो अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श करना दिलचस्प हो सकता है।

इसके विपरीत, यदि आपका पिल्ला कुत्ते टीकाकरण कार्यक्रम पर पहले ही शुरू हो चुका है, तो इसकी सलाह दी जाती है प्रत्येक टीका के बाद एक और दो सप्ताह के बीच प्रतीक्षा करें स्नान करने के लिए। ऐसा इसलिए है क्योंकि उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली वयस्क कुत्ते की तुलना में कमजोर है और इसलिए, वे बीमार होने के लिए बहुत अधिक संवेदनशील हैं।

यदि आपने पहली बार पिल्ले को स्नान करने का फैसला किया है, तो पिल्लों के लिए एक विशिष्ट शैम्पू का उपयोग करना न भूलें, स्नान के अंत में इसे अच्छी तरह सूखें और हर बार इससे बचें कि इसे कम किया जा सकता है। यदि आपको डिवार्म करने की भी आवश्यकता है, तो विशेषज्ञ से सलाह लें कि कौन से उत्पाद सबसे उपयुक्त हैं, क्योंकि वयस्क कुत्तों के लिए उत्पाद पिल्लों में उपयोग नहीं किया जाना चाहिए।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या टीकाकरण के बाद मैं अपने कुत्ते को स्नान कर सकता हूं? , हम आपको हमारे टीकाकरण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के खिलाफ कुत्तों का टीकाकरणकुत्ते के खिलाफ कुत्तों का टीकाकरण
Parvovirus, अपने कुत्ते की टीकों के साथ रखने के लिए एक और कारण हैParvovirus, अपने कुत्ते की टीकों के साथ रखने के लिए एक और कारण है
जब आप अपने कुत्ते के स्नान शुरू करते हैंजब आप अपने कुत्ते के स्नान शुरू करते हैं
मैं अपने कुत्ते पर कब और क्या टीका लगा सकता हूं?मैं अपने कुत्ते पर कब और क्या टीका लगा सकता हूं?
पहली बार मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंपहली बार मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
हर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता हैहर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता है
कुत्तों के लिए स्नानकुत्तों के लिए स्नान
क्या कुत्तों में लीशमानिया के खिलाफ टीका प्रभावी है?क्या कुत्तों में लीशमानिया के खिलाफ टीका प्रभावी है?
अधिक बार कुत्तों में बाद में टीकाकरण प्रतिक्रियाएंअधिक बार कुत्तों में बाद में टीकाकरण प्रतिक्रियाएं
क्या मैं अपने कुत्ते को स्नान कर सकता हूं अगर मैं इसे सिर्फ दूंगा?क्या मैं अपने कुत्ते को स्नान कर सकता हूं अगर मैं इसे सिर्फ दूंगा?
» » क्या टीकाकरण के बाद मैं अपने कुत्ते को स्नान कर सकता हूं?
© 2022 TonMobis.com