सेटर कुत्ते की टीका और आवधिक देखभाल

एक स्वस्थ कुत्ते और सही स्थिति में सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकताओं में से एक है पत्र के लिए टीकाकरण योजना का पालन करना और इसे ठीक से लागू करना। इनके लिए प्रभावी होने के लिए, हमें दो मुख्य बिंदुओं को ध्यान में रखना चाहिए: टीका को प्रशासित करने से पहले, आपको जानवर को अवशोषित करना होगा, और फिर आपको तब तक स्नान नहीं करना चाहिए जब तक टीका ने इसका प्रभाव नहीं बनाया हो। संदेह के मामले में, आपको पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

टीकाकरण कार्यक्रम

नीचे हम इंगित करते हैं, कालक्रम के क्रम में, कुत्ते के पूरे जीवन में टीकाकरण किया जाना चाहिए:

  • ढाई महीने पुराना

इस उम्र में पहली टीका प्रशासित होती है, जिसे पिल्ला या द्विवार्षिक कहा जाता है, जो पिल्वो-वायरोसिस और डिस्टेंपर के खिलाफ सुरक्षा करता है, पिल्ला के स्वास्थ्य के लिए सबसे बड़ा जोखिम।

तथ्य यह है कि यह पहली टीका लेता है इसका मतलब यह नहीं है कि पिल्ला सड़क पर जा सकती है, क्योंकि टीका तत्काल कार्रवाई नहीं होती है, लेकिन प्रभावी होने में लगभग दो या तीन सप्ताह लगते हैं। अवधि जब पिल्ला संरक्षित नहीं है के दौरान, यह अन्य dogs- के साथ संपर्क करने के लिए उचित नहीं है इसलिए सड़क, जहां podrГa सूंघ नहीं आकर्षित और किसी भी पौधे या उद्देश्य यह है कि एक कुत्ते के साथ संपर्क में आ गया है चाटना होगा बीमार या संक्रमित। अधिक सुरक्षा के लिए, दूसरी टीकाकरण के 15 दिन बाद इसे बाहर निकालने से बचें।

  • दो महीने और एक सप्ताह में

हम पिल्ला को टेट्रैवलेंट टीका के लिए प्रशासित करेंगे, जो पिछले एक के जोखिम को कवर करता है और वायरल हेपेटाइटिस और लेप्टोस्पायरोसिस के खिलाफ भी सुरक्षा करता है। यह Гєltima टीका, लेकिन यह एक revacunaciГіn की आवश्यकता है प्रभावी होने के लिए, हम 20 या 30 dГas में दोहराया जाएगा: हम फिर से प्रबंधन कर सकते हैं tetravalent या heptavalente, जो ademГЎs kennel खाँसी और पैराइन्फ्लुएंज़ा भी शामिल है।

  • तीन महीने के बाद

इस उम्र से स्पेन में एंटीबाबीज टीका लागू करने के लिए अनिवार्य है। यद्यपि अन्य टीकाएं अनिवार्य नहीं हैं, फिर भी मैं हर साल कुत्ते को टेट्रैवलेंट के साथ टीकाकरण करने की सलाह देता हूं।




इस बात पर विचार करते हुए कि वर्तमान में कई वयस्क कुत्ते हैं जो विकृत बीमारी का अनुबंध करते हैं, जिसे कैरे रोग के रूप में भी जाना जाता है, हमें इसे अपने पूरे जीवन में सालाना टीकाकरण करना जारी रखना चाहिए। दुर्भाग्य से, वयस्क कुत्तों में परेशानी के बहुत सारे मामले हैं, इसलिए इसे रोकने के लिए बेहतर है और कुत्ते को हमारी लापरवाही के कारण अपरिवर्तनीय बीमारी से अनुबंध करने से रोकना बेहतर है।

एक वायरल प्रकृति की एक खतरनाक बीमारी भी है जो कोरोनवायरस के कारण होती है - शायद यह सबसे जोखिम भरा है, हालांकि सौभाग्य से यह हमारे देश में दुर्लभ है। यह सलाह दी जाती है कि हम उस इलाके में अपनी घटनाओं के बारे में पशुचिकित्सा से परामर्श लें जहां हम रहते हैं, और परिस्थितियों की सलाह दे सकते हैं कि अन्य टीकाकरण लागू करने की संभावना के बारे में भी उनसे सवाल करें।

यह टीकाकरण एक पंजीकृत पशुचिकित्सा द्वारा किया जाना चाहिए, जो आधिकारिक कार्ड में टीकाकरण डेटा लिखेंगे। ताकि कुत्ता यात्रा कर सके, हमें हमारे साथ पुस्तिका पुस्तिका लेनी होगी, जहां वर्तमान टीकाकरण के अलावा पिछले लोग प्रतिबिंबित होते हैं।

याद रखें कि एंटी-रेबीज टीकाकरण एक साल के लिए मान्य है, और यह कि सैनिटरी कार्ड यात्रा के लिए और कुत्ते के कार्यक्रमों में प्रतिस्पर्धा के लिए आवश्यक होगा। यदि यह एक विदेशी देश था, तो तथाकथित अंतर्राष्ट्रीय प्राइमर है, जिसमें कई भाषाओं में लिखा गया पाठ है, जिसे लगभग सभी देशों में स्वीकार किया जाता है।

एक कुत्ते के लिए एक कुत्ते को शुरू करने की आवश्यकता है exposiciГіn antirrГЎbica प्राइमर है कि mГnimo एक महीने antigГјedad, यानी, जो celebraciГіn घटना हालांकि इस sГіlo tendrГЎ आयोजित किया जा रहा है कि पहली बार जारी किए जाने से मुलाकात से पहले एक महीने जारी के रूप में । इसके बाद, प्रश्न में केवल नमूना की आवश्यकता होगी

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तीन महीने के पिल्ला के लिए उचित टीका क्या हैं?तीन महीने के पिल्ला के लिए उचित टीका क्या हैं?
पिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधनपिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधन
मैं अपने कुत्ते पर कब और क्या टीका लगा सकता हूं?मैं अपने कुत्ते पर कब और क्या टीका लगा सकता हूं?
मुझे अपने कुत्ते को टीका कब चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को टीका कब चाहिए?
टीकाकरण योजना: बिल्लियों और कुत्तों के लिए भी आवश्यक हैटीकाकरण योजना: बिल्लियों और कुत्तों के लिए भी आवश्यक है
मेरी बिल्ली के टीकाकरण कार्यक्रम में देरीमेरी बिल्ली के टीकाकरण कार्यक्रम में देरी
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को टीका कब करेंकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को टीका कब करें
बिल्लियों के लिए अनिवार्य टीका क्या हैंबिल्लियों के लिए अनिवार्य टीका क्या हैं
मैं अपनी बिल्ली पर कब और क्या टीका लगा सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली पर कब और क्या टीका लगा सकता हूं?
2 महीने के पिल्ले के लिए टीके2 महीने के पिल्ले के लिए टीके
» » सेटर कुत्ते की टीका और आवधिक देखभाल
© 2022 TonMobis.com