कोटररा रोसेला: एक पालतू जानवर के रूप में एक बहुआयामी budgie होने

कुछ उसे बुलाओ कोटररा रोज़ेला

, हालांकि विशाल बहुमत उसे पी के रूप में जानता है multicolor erike या एक अलग पेरिको के रूप में। यह ऑस्ट्रेलियाई मूल का एक पक्षी है, जो तोतों के परिवार से संबंधित है। बहुत से लोग इस विदेशी पक्षी को घर के पालतू जानवर के रूप में रखना चाहते हैं, लेकिन बहुत प्रतिष्ठित होने के बावजूद, केवल कुछ ही इसे प्राप्त करते हैं, क्योंकि इसे प्राप्त करना आसान नहीं है। यह इस तथ्य के कारण है कि ऑस्ट्रेलिया में 60 के दशक में एक कानून बनाया गया था जिसमें देश के जानवरों के प्रस्थान पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। यही कारण है कि हम इस क्षेत्र के बाहर जो रोसेलिया पाते हैं वे इसलिए हैं क्योंकि वे कैद में पैदा हुए हैं। फिर हम आपको इस चिड़िया के बारे में और बताते हैं, जो कि एक अच्छा विकल्प है घर पालतू

छवियां (23)

सामान्य शब्दों में, नीचे दिए गए कार्यों में हम कोट के गुणों के बारे में बात करेंगे तोता रोसेला , अपने आप में यह संभव है या एक जोड़े नहीं है, उनके गीत की विशिष्टताओं क्या हैं और अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेने के लिए उन्हें क्या परवाह की जानी चाहिए।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

Rosella Parakeet या Multicolor Parakeet की पंख क्या है?

विशिष्टताओं में से एक जो अंतर करता है यह पक्षी इसकी उत्सुक पंख है। इस में कई रंग हैं जो इंद्रधनुष में मौजूद हैं। ये रंग शरीर के विभिन्न हिस्सों में वितरित होते हैं, लाल बाल और गर्दन के क्षेत्र में मौजूद होते हैं, जबकि पीले और हरे पीठ और पेट के क्षेत्र में होते हैं। नीला और काला पूंछ और पंखों के हिस्से में है। वैसे भी अन्य रंगों में अलग-अलग समाप्ति होती है, उदाहरण के लिए सफेद गले में दिखाई देता है और पंख आमतौर पर काले रंग में समाप्त होते हैं।

676_571_रोसेला [1]

क्या दो कोटररा रोज़ेला होना संभव है?

अपने प्राकृतिक आवास में, जिस पक्षी का प्रबंधन करता है वह भेड़ों के माध्यम से होता है, यही कारण है कि इसका उपयोग अन्य पक्षियों के साथ किया जाता है। यही कारण है कि यदि आप घर पर रोसेला तोता रखने के बारे में सोच रहे हैं, तो एक अच्छा चयन करना एक अच्छा विचार होगा, ताकि वे एक साथ रह सकें, एक साथ रहें और इस संबंध के माध्यम से हम अकेले महसूस करने से बचें।

कोटररा रोज़ेला का गीत कैसा है?




multicolor budgie यह एक बहुत ही विशेष संगीत के साथ एक गीत होने के द्वारा विशेषता है। इसके अलावा, हालांकि कुछ हद तक, शायद अगर हम अपने आप को बहुत सारे प्रयासों के साथ समर्पित करते हैं और पुनरावृत्ति के आधार पर, यह पक्षी कुछ शब्दों को दोहराएगा। किसी भी मामले में, यह हासिल करना बहुत मुश्किल है।

छवियां (24)

हालांकि सामान्य शब्दों में यह एक सवाल है बहुत शांत पक्षी, कभी-कभी यह एक छोटी विद्रोही हो सकता है, जिससे यह शांति शांत हो जाती है। किसी भी मामले में, यह विद्रोह आम तौर पर इस तथ्य का परिणाम होता है कि उनकी परवाह नहीं की गई है। हालांकि, एक सामान्य नियम है, मान लीजिए, क्या महिलाएं अधिक शर्मीली हैं।

कोटररा रोज़ेला की कुछ देखभाल

चलो नामकरण शुरू करते हैं खिला . यह बीज पर आधारित है और इसे पालतू जानवरों की दुकान में जाने और इसे विभिन्न प्रकार के पक्षियों के लिए उपयुक्त बीज के मिश्रणों में खरीदने की सिफारिश की जाती है। आहार में भिन्नता पैदा करने के लिए, हम कुछ फल और सब्जियां निगल सकते हैं।

Rosella-de-colores

उसके बारे में पिंजरा , यह महत्वपूर्ण है कि यह काफी व्यापक हो ताकि आप आसानी से इसके भीतर स्थानांतरित कर सकें। यदि संभव हो, तो खिड़की के बगल में पिंजरे को रखने की सिफारिश की जाती है। अंत में, इसके अंदर इसके फीडर, ताजे पानी के साथ पीने का फव्वारा और एक कंटेनर याद नहीं किया जा सकता है जिसमें यह ठंडा हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोतों की सामान्य विशेषताओंतोतों की सामान्य विशेषताओं
ऑस्ट्रेलियाई बड्डी कितनी हैऑस्ट्रेलियाई बड्डी कितनी है
हमारे घर में पालतू जानवर होने के लिए सबसे अच्छे पक्षियोंहमारे घर में पालतू जानवर होने के लिए सबसे अच्छे पक्षियों
विदेशी पक्षियों में क्लॉकाइटिसविदेशी पक्षियों में क्लॉकाइटिस
पालतू तोते के रूप में आम तोतेपालतू तोते के रूप में आम तोते
तोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती हैतोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती है
तोते के रूप में तोतेतोते के रूप में तोते
ऑस्ट्रेलियाई budgiesऑस्ट्रेलियाई budgies
तोतेतोते
ऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभालऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभाल
» » कोटररा रोसेला: एक पालतू जानवर के रूप में एक बहुआयामी budgie होने
© 2022 TonMobis.com