लोरो त्रिकाहु: लॉन्च बुक जो हमें इस खूबसूरत पक्षी के बारे में ब्योरा जानने के लिए आमंत्रित करती है

लोरो ट्राइकह्यू: वे पुस्तक लॉन्च करते हैं जो हमें इस खूबसूरत पक्षी के बारे में ब्योरा जानने के लिए आमंत्रित करती है

यह Coquimbo के क्षेत्र में अटाकामा से विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति है और एक "पैतृक उप प्रजाति" बिल खोदने तोता से मेल खाती है। तोता tricahue, 50 हजार से अधिक वर्षों के लिए दक्षिण अमेरिका में रहता है और यह सबसे बड़ा चिली तोतों में से एक है।

किताब " चिली के उत्तर में ट्राइकहु लोरो का प्राकृतिक इतिहास ", इस पक्षी की विशिष्टताओं को बताता है, जो पेट के केंद्र में अपने बड़े लाल और नारंगी स्थान के लिए खड़ा होता है।

डेटा जैसे कि हमारे देश में कितने लोग हैं और जहां वे रहते हैं, विशिष्ट क्षेत्र हैं जांच, कि 4 साल के लिए , फ्रांसिस्को स्क्वा और रेन्ज़ो वर्गास, ला सेरेना विश्वविद्यालय में जीवविज्ञान विभाग के वैज्ञानिकों ने भाग लिया।

"वह खुद को बहुत अच्छी तरह से नहीं जानता था, लेकिन हम हम अनुमान लगाते हैं कि लगभग तीन हजार प्रतियां हैं, एक संख्या जो बहुत कम है "स्क्को कहते हैं, हालांकि किसी भी मामले में यह अब तक पंजीकृत होने की तुलना में अधिक है।

पुस्तक में, आप भी northerners, जो कुछ बिंदु पर इन पक्षियों के साथ अपने संघर्ष था, प्रासंगिकता और खतरे वे कर रहे हैं नहीं जानने की गवाही पा सकते हैं। शोध के लेखक कहते हैं, "अब, उन्हें समझाने के लिए तोते कितने महत्वपूर्ण हैं, सह-अस्तित्व में सुधार हुआ है।"

लेकिन tricahue तोते भी हमारे देश के दक्षिण में क्षेत्रों में स्थित है। O`Higgins के क्षेत्र में और मौल तक, यह प्रजाति "कमजोर" है और इसका मुख्य खतरा मनुष्य का हाथ है। शोधकर्ता ने चेतावनी दी, "हालांकि यह कानून द्वारा निषिद्ध है और वहां बहुत मजबूत जुर्माना है, लोगों को अभी भी शिकार किया जा रहा है।"




"पर्वत श्रृंखला के तोता" प्रकाशन यह भी बताता है कि, स्पेनिश भाषा के रॉयल एकेडमी के अनुसार, नाम Tricahue Mapuche शब्द "thucau" से आता है , जिसका अर्थ है "बड़े तोता जो पर्वत श्रृंखला के घाटियों में रहता है" और यह भी कि अवैध व्यापार में, tricahue तोते वे लगभग $ 100 हजार खर्च कर सकते हैं या उस आंकड़े से भी अधिक है।

यह पुस्तक चिड़िया के प्रेमियों के लिए एक नया खजाना हो सकता है, खासतौर पर चिली के उत्तरी क्षेत्र में त्रिकाह तोते के जीवन के बारे में जानी जाने वाली जानकारी के लिए।

प्रकाशन ला सेरेना विश्वविद्यालय की पुस्तकालय में ऑनलाइन या सीधे खरीदा जा सकता है।

स्रोत: एल Mercurio - Ceaza

Google के माध्यम से सीसी फोटो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?
चिली में विलुप्त होने के खतरे में पशुचिली में विलुप्त होने के खतरे में पशु
2 9 जुलाई बाघ का अंतरराष्ट्रीय दिन है2 9 जुलाई बाघ का अंतरराष्ट्रीय दिन है
प्यूमा कहाँ रहता है?प्यूमा कहाँ रहता है?
तुकू तुकू डी अटाकामातुकू तुकू डी अटाकामा
15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां
तोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजातितोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति
पीले रंग की तोते की गलती क्या है? #Yodefiendolapalmadeceraपीले रंग की तोते की गलती क्या है? #Yodefiendolapalmadecera
जहां पेंगुइन रहते हैंजहां पेंगुइन रहते हैं
विलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: हुमुलविलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: हुमुल
» » लोरो त्रिकाहु: लॉन्च बुक जो हमें इस खूबसूरत पक्षी के बारे में ब्योरा जानने के लिए आमंत्रित करती है
© 2022 TonMobis.com