होवावार्ट कार्यकर्ता

Hovawart यह जर्मनी में काम करने वाले कुत्तों की सबसे पुरानी नस्लों में से एक है, इसका इतिहास 13 वीं शताब्दी तक है, हालांकि यह और भी बड़ा हो सकता है।
यह कुत्ता बहुत बहुमुखी है, इसका इस्तेमाल जर्मनी के खेतों पर एक झुंडदार हेडर और शिकारियों के खिलाफ संरक्षक के रूप में किया जाता था, न केवल नदियों को संरक्षित करता था बल्कि शिकारियों और घुसपैठियों के खिलाफ खेतों में भी था।

होवावार्ट की विशेषताएं

होवावार्ट ऊंचाई में 55 से 70 सेंटीमीटर के बीच है, जिसमें इसका आकार आनुपातिक है। नर महिलाओं की तुलना में बड़े और अधिक मजबूत हैं।

होवावार्ट में एक व्यापक सिर, एम्बर आंखें, और कान झुकाव है। इसका शरीर लंबा से थोड़ा लंबा है, इसमें पंख वाली पूंछ है। इसमें बाल की दो परतें होती हैं, आंतरिक एक हल्का होता है और पैरों, पूंछ, गर्दन के चारों ओर और छाती के सामने फ्रिंज के साथ मध्यम लंबाई की बाहरी परत होती है। फर का रंग गोरा, काला, या काला और तन हो सकता है।

होवावार्ट की देखभाल

इस कुत्ते के कोट को इसे साफ रखने के लिए सप्ताह में दो बार ब्रश किया जाना चाहिए और मैट को बनाने से रोकना चाहिए, खासकर पैरों पर और कानों के पीछे।


कई शताब्दियों तक, इस नस्ल ने काम करने वाले कुत्ते के रूप में काम किया, जिसमें कई चीजें हैं, और आज इस नस्ल को कुछ करने की इच्छा बरकरार रखती है और हमेशा व्यस्त रहती है। इसलिए, यदि आप कोई काम नहीं कर पा रहे हैं, तो दैनिक गतिविधियों में भाग लेने के कुछ अवसरों के साथ आपको दैनिक और जोरदार अभ्यास की आवश्यकता होगी। उन्हें बच्चों की देखभाल करने, वस्तुओं की तलाश करने और हर सुबह समाचार पत्र लेने में खुशी होगी।

ये कुत्ते सतर्क और सुरक्षात्मक हैं, इसलिए प्रारंभिक समाजीकरण बहुत महत्वपूर्ण है। उन्हें पिल्लों से वयस्कता तक प्रशिक्षण की भी आवश्यकता होती है। यह दौड़ न केवल मेहनती है बल्कि वे खुद के लिए भी सोच सकते हैं, कुछ मामलों में प्रशिक्षण के दौरान उन्हें जिद्दी व्यवहार हो सकता है, इसलिए शिक्षा दृढ़ लेकिन मजेदार और चुनौतीपूर्ण होनी चाहिए।

यह नस्ल आज्ञाकारिता, खोज और बचाव, ट्रैकिंग और चपलता जैसे कुत्ते के खेल में खड़ा हो सकता है।


होवावार्ट की सिफारिशें

होवावार्ट को ऐसे मालिक की आवश्यकता है जो उसका नेता है।
यदि आप इसे अकेले और हर दिन अकेले छोड़ देते हैं, तो इस कुत्ते को परेशानी होगी।

यह बच्चों और पशुओं के साथ बहुत अच्छा है, लेकिन यह अजीब कुत्तों को बर्दाश्त नहीं कर सका।

आपके पास होने वाली स्वास्थ्य समस्याओं में हिप और कोहनी डिस्प्लेसिया शामिल हो सकते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की नस्ल सहानुभूतिकुत्तों की नस्ल सहानुभूति
Azawakh कुत्ते नस्लAzawakh कुत्ते नस्ल
Teckel, अच्छा "dachshund"Teckel, अच्छा "dachshund"
तुर्की के कुत्ते कांगलतुर्की के कुत्ते कांगल
ऑस्ट्रेलियाई टेरियरऑस्ट्रेलियाई टेरियर
रेस एक्स दौड़: छोटे रूसी कुत्तेरेस एक्स दौड़: छोटे रूसी कुत्ते
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।
रगड़ बिल्लीरगड़ बिल्ली
रेक्स बिल्लीरेक्स बिल्ली
» » होवावार्ट कार्यकर्ता
© 2022 TonMobis.com