Teckel, अच्छा "dachshund"

Teckel, Dachshund या Dackel, एक दौड़ है जो मध्य युग के बाद से जाना जाता है। इसमें शिकार, निशान और शिकार के स्थान के लिए ऊंचाई है।

प्रजनन के लिए समर्पित सबसे पुराना क्लब teckel यह 1888 के बाद से मौजूद है। वर्तमान में तीन आकारों पर विचार किया जाता है: टेकेल (इसका वयस्क वजन 9 किलोग्राम से अधिक नहीं होता है), खरगोश शिकार के लिए मिनीचर टेकेल और टेकेल, छोटे (5 से 6 किलो के बीच) दोनों। बाल की तीन किस्में हैं: लंबी, छोटी और कठिन।

यह छोटे आकार और कम संरचना का कुत्ता है। इसका शरीर कॉम्पैक्ट और मांसपेशियों वाला होता है, जो एक ही समय में मजबूत होता है, जो उसके पैरों की छोटी लंबाई के साथ विरोधाभास करता है। यह ध्यान देने योग्य है कि आपके पेट को थोड़ा उठाया जाना चाहिए। इसके बावजूद, यह एक चुस्त जानवर है जो आसानी से और आसानी से चलता है और खोलता है।

इसकी किस्मों में से किसी में, सिर लंबाई है, नाक की ओर आनुपातिक संकुचन, लेकिन यह नुकीले नहीं होना चाहिए। उसकी गर्दन लंबी और मांसपेशी है।

उनकी अभिव्यक्ति जीवंत और ऊर्जावान है और उनकी आंखें आकार में मध्यम और अंडाकार हैं, चमकदार भूरे रंग से लेकर गहरे भूरे रंग के रंग होते हैं। उच्च सम्मिलन के कान लंबे होते हैं लेकिन बहुत अधिक नहीं होते हैं, उनके सामने के किनारे गोल और गाल से अच्छी तरह से जुड़े होते हैं।

इसके पूर्ववर्ती और बाद वाले अंग छोटे होते हैं लेकिन अच्छी तरह से मांसपेशियों और घुलनशील होते हैं। वे मजबूत हाथों और पैरों और चौड़े पैड द्वारा विशेषता है।

पूंछ बहुत अधिक नहीं है और पीछे की रेखा का पालन करता है।

की विविधता में छोटे बाल , यह घना, चिकनी और चमकीला है। यह एक ही रंग का हो सकता है, लाल लाल, पीले और पीले रंग किया जा सकता है या नहीं कर सकते हैं, हालांकि रंग साफ काले चिह्न बन पसंद किया जाता है।

Dachshunds छोटे बाल आंखों पर वितरित तन चिह्नों के साथ काले या भूरे कोट bicolored है, नाक और निचले होंठ के किनारों पर, कान, छाती और हाथ-पैर के पीछे और भीतरी भागों के अंदर। वे पैर और पूंछ पर भी दिखाई दे सकते हैं। एक रंग की विविधता की तरह, सफेद एक वांछनीय रंग नहीं है। उन लोगों में जो दाग़े हुए हैं, मूल रंग काला (भूरा, लाल या काला) है। स्पॉट, अनियमित, ग्रे या बेज हो सकता है।




Dachshund-1920_640

के लिए कठिन बाल विविधता , शरीर को एक आंतरिक परत और तार से ढके हुए बालों की एक मोटी बाहरी परत से ढका हुआ है। उसके पास एक अच्छी तरह से चिह्नित दाढ़ी है, जो उसे विशेषता बनाता है, और उसकी भौहें बहुत घनी हैं।

इसका रंग मुख्य रूप से हल्का या गहरा सुअर है, लेकिन उसी रंग को छोटे बाल टेकेल के रूप में भी स्वीकार किया जाता है।

लंबे बाल teckel इसमें एक चिकनी, चमकदार बाल और शरीर के करीब है। यह गर्दन के नीचे नहीं रह गया है और शरीर के उदर भाग पर है, यह भी कान फैला हुआ और अंगों के पीछे और कतार के तल पर गुच्छे बन जाता है। रंगों की श्रृंखला छोटे बाल वाले लोगों के लिए समान है।

वह एक बहुत बुद्धिमान कुत्ता है, स्नेही लेकिन महान चरित्र का, जो घर के सदस्यों के साथ अज्ञात लेकिन हंसमुख और चंचल के साथ अविश्वसनीय हो सकता है। Teckels लोकप्रिय रूप से उनके tocudez के लिए जाना जाता है।

चयन के कारण, मिर्गी या अपघटन और वंशानुगत आंख की स्थिति जैसी बीमारियां कम प्रचलित होती जा रही हैं, लेकिन Achilles एड़ी इस नस्ल अपने लंबे वापस, तनाव से ग्रस्त है और जिसका रचना अस्थिर क्षेत्रों या हर्नियेटेड डिस्क के उद्भव के पक्ष में है। इसलिए इसे रोकने के लिए महत्वपूर्ण है, यानी, नियमित रूप से हमारे कुत्ते के पीछे की जांच करें और इसे इष्टतम वजन पर रखें, क्योंकि वे आसानी से वसा पाने के लिए प्रवण होते हैं, जो ऑस्टियोआर्टिकुलर समस्याओं की उपस्थिति का पक्ष लेते हैं।

यदि आप इस नस्ल के बारे में और जानना चाहते हैं, तो आप एफसीआई वेबसाइट पर अपना मानक देख सकते हैं:

मानक एफसीआई Teckel

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों अर्जेंटीना बुलडॉग की नस्लकुत्तों अर्जेंटीना बुलडॉग की नस्ल
जर्मन नस्ल कुत्ते नस्लजर्मन नस्ल कुत्ते नस्ल
कुत्तों की नस्ल सहानुभूतिकुत्तों की नस्ल सहानुभूति
बासेट कुत्ते की नस्लबासेट कुत्ते की नस्ल
अंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानकअंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानक
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
कितना डचशंड वजन करना चाहिएकितना डचशंड वजन करना चाहिए
प्रोफाइल: दचशुंड (दचशुंड)प्रोफाइल: दचशुंड (दचशुंड)
बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।
शीर्ष 6 छोटे छोटे बालों वाले कुत्तेशीर्ष 6 छोटे छोटे बालों वाले कुत्ते
» » Teckel, अच्छा "dachshund"
© 2022 TonMobis.com