बड़े कुत्तों की नस्ल

यह एक काफी पुरानी नस्ल है, जिसे सभी यूरोपीय अदालतों में मध्य युग के दौरान अत्यधिक मूल्यवान माना जाता था। नस्ल के डोगे से प्रजनन और निश्चित रूप से स्थापित किया गया था, जिसे वेरटेनबर्ग की अदालत में उठाया गया था। इस नस्ल के कुत्ते को डेनमार्क की भूमि में भी जाना जाता है, जिसे विशेष रूप से एंग्लो-सैक्सन देशों में ग्रेट डेन के रूप में जाना जाता है। बिस्मार्क ने उन्हें नाम दिया "साम्राज्य के कुत्ते»।

विवरण: स्नेही, महान और महान, जर्मन डोगे (या ग्रेट डेन) मजबूत और मरीज है। मोटा होंठ और एक वर्ग नाक के साथ सिर लंबा और संकीर्ण है। लंबी और गुंबददार गर्दन, जो इसे एक विशिष्ट उपस्थिति देता है। लाल आंखें हैंज़ल होती हैं और जब कान काटा नहीं जाता है तो कान लटकते हैं। अच्छी तरह से अनुपात: व्यापक छाती, शक्तिशाली पीठ और लंबे मजबूत पैर बिल्ली के चरणों में समाप्त हो गया। पूंछ पर परिष्कृत पूंछ।

  • रंग: मैरॉन फॉन, टैब्बी, नीला, काला या हरलेक्विन। कोट: लघु, घने और तंग।
  • आकार: उठाया गया: यह 80 सेमी पुरुषों और 72 सेमी मादाओं से अधिक बड़ा उठाया कुत्ता है।
  • वजन: ऊंचाई के आधार पर 4550 किलो ऊपर, यहां तक ​​कि 70 किलो तक पहुंच गया।

देखभाल: इसमें बहुत सारे व्यायाम की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन इसमें अंतरिक्ष होता है जिसमें इसका आकार और मांसपेशियों को बनाए रखा जाता है। भोजन महंगा है और आपको विशेष रूप से इसके विकास चरण में इसका ख्याल रखना होगा। आपको आवश्यक शौचालय न्यूनतम है।




तापमान: हालांकि इसका रंग आक्रामक या क्रूर कुत्ते की तरह प्रतीत हो सकता है, वास्तविकता से कुछ भी आगे नहीं है। जर्मन डोगे सभी मोलॉसियंस का सबसे शांतिपूर्ण है: दोस्ताना, विनम्र और स्नेही, पारिवारिक जीवन पसंद करता है और बच्चों को प्यार करता है। यह एक बहुत वफादार पशु है।

प्रशिक्षण: बुलडॉग की शिक्षा शुरुआत में सभी के ऊपर दृढ़ होनी चाहिए: उन्हें मौखिक आदेशों का पालन करना सीखना चाहिए और भयभीत या आक्रामक नहीं होना चाहिए। शिक्षित करना आसान होगा अगर शुरुआत से आपको प्यार और निरंतर प्रशिक्षण मिलता है।

उपयोगिता: जर्मन डोगे मध्यम बुद्धि, मध्यम गंध और भारी भारीपन का एक शांतिपूर्ण कुत्ता है। नतीजतन, एकमात्र संभावना एक साथी कुत्ते की है, यहां तक ​​कि एक अपार्टमेंट में, बशर्ते कि आवश्यक व्यायाम प्रदान किया जाए।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जर्मन शेफर्ड कुत्ते नस्लजर्मन शेफर्ड कुत्ते नस्ल
Rottweiler कुत्तों की नस्लRottweiler कुत्तों की नस्ल
अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर कुत्ते नस्लअमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर कुत्ते नस्ल
जर्मन नस्ल कुत्ते नस्लजर्मन नस्ल कुत्ते नस्ल
स्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्ल
कुत्ते नस्ल चार्ल्सकुत्ते नस्ल चार्ल्स
कुत्ते epagneuls महाद्वीपीय की नस्लकुत्ते epagneuls महाद्वीपीय की नस्ल
ब्लडहाउंड कुत्ते नस्लब्लडहाउंड कुत्ते नस्ल
कुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियरकुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियर
कुत्तों की नस्ल सहानुभूतिकुत्तों की नस्ल सहानुभूति
» » बड़े कुत्तों की नस्ल
© 2022 TonMobis.com