ग्रेट डेन (ड्यूशश कुत्ते)

ग्रेट डेन मूल रूप से डेनमार्क से नहीं है, जैसा कि कई लोग मानते हैं, बल्कि यह दौड़ जर्मनी में विकसित की गई थी, हालांकि 3000 ईसा पूर्व से मिस्र में उनकी छवि के काम हैं। अपनी शुरुआत में, जर्मनों ने उन्हें जंगली सूअर का शिकार करने के लिए इस्तेमाल किया।

1800 के अंत में, जर्मनों ने ड्यूश डॉग (जर्मन डोगे) के नाम से दौड़ में वादा करने का फैसला किया। हालांकि समय के साथ दौड़ लोकप्रिय हो गई और इसका नाम बदलकर ग्रेट डेन रखा गया, जिससे गर्म बहस हुई।

ग्रेट डेन के लक्षण

यह एक विशाल दौड़ है, खड़े 71 से 81 सेंटीमीटर के बीच माप सकते हैं, जो स्वस्थ वजन 56 से 81 किलोग्राम तक पहुंच सकते हैं।

इस नस्ल में रॉयल्टी के बराबर एक सुंदर उपस्थिति है, जो मजबूत और मजबूत है। इसमें एक आयताकार सिर, मध्यम अंधेरा आंखें, एक काला नाक है। आपके कान स्वाभाविक रूप से तब्दील हो सकते हैं या सीधे स्थिति में कटौती कर सकते हैं। उसकी छाती गहरी है और उसका शरीर मजबूत और अच्छी तरह वितरित है। इसकी एक लंबी पूंछ है, जो हॉक तक पहुंच सकती है।

इसका फर छोटा है और टैब्बी, झींगा, नीला, काला, हरलेक्विन, या काला और सफेद से कई रंग पेश कर सकता है।

ग्रेट डेन की देखभाल

इस नस्ल के छोटे बालों को ज्यादा देखभाल की आवश्यकता नहीं है, हालांकि इसे सप्ताह में दो बार ब्रश किया जाना चाहिए।

ग्रेट डेन्स पिल्ले बेकार और चंचल हैं, उन्हें एक दिन में सरल, नियमित व्यायाम और कई प्ले सत्रों की आवश्यकता होती है। यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि पिल्ले को व्यायाम करने की ज़रूरत नहीं है, ऐसा करने से उनकी बढ़ती हड्डियों में समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

वयस्क कुत्ते शांत हैं और सक्रिय नहीं हैं, हालांकि वे सुबह और रात में चलने के क्षणों के अलावा चलने की सराहना कर सकते हैं।

उत्तरी अमेरिका के ग्रेट डेन क्लब ने सामाजिककरण के साथ शुरुआती उम्र में कुत्ते की शिक्षा के साथ शुरुआत की सिफारिश की है।

एक महान डेन बहुत तेज़ी से बढ़ता है, इसलिए मालिकों और कोचों को यह जानने की ज़रूरत है कि ये कुत्तों शारीरिक रूप से बहुत बड़े हैं जबकि मानसिक रूप से वे अभी भी पिल्ले हैं।

इस नस्ल के प्रशिक्षण का लाभ यह है कि यह सिखाता है कि घर और सार्वजनिक रूप से इसकी क्या अपेक्षा की जाती है, यह मालिक को कुत्ते को नियंत्रित करने का तरीका सिखाता है। प्रशिक्षण दृढ़ और संरचित होना चाहिए, लेकिन यह एक ही समय में दोस्ताना और मजेदार होना चाहिए।


ग्रेट डेन की सिफारिशें

ग्रेट डेन एक ऐसे मालिक के साथ बेहतर विकसित हुआ है जो एक विशाल कुत्ते की विशेषताओं को समझता है। नस्ल उन बच्चों के साथ अच्छा है जो सम्मान के साथ इसका इलाज करते हैं, हालांकि पिल्ले काफी अचानक हो सकते हैं। ग्रेट डेन्स आमतौर पर अन्य कुत्तों के साथ अच्छे होते हैं।

यह विशेष नस्ल कार्डियोमायोपैथी, सूजन, कैंसर, हिप डिस्प्लेसिया और वोबबलर सिंड्रोम सहित कई स्वास्थ्य समस्याओं को पेश कर सकती है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बड़े कुत्तों की नस्लबड़े कुत्तों की नस्ल
कुत्तों की नस्ल सहानुभूतिकुत्तों की नस्ल सहानुभूति
बासेट कुत्ते की नस्लबासेट कुत्ते की नस्ल
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
कुत्तों की नस्ल grifg_कुत्तों की नस्ल grifg_
चिक्लाना, काडिज़ में 3 ग्रेट डेन्स हार गएचिक्लाना, काडिज़ में 3 ग्रेट डेन्स हार गए
Pyrenees के माउंटेन कुत्ताPyrenees के माउंटेन कुत्ता
10 विशाल कुत्ते नस्लों10 विशाल कुत्ते नस्लों
10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों
ग्रेट डेन, एक संवेदनशील बड़े आदमीग्रेट डेन, एक संवेदनशील बड़े आदमी
» » ग्रेट डेन (ड्यूशश कुत्ते)
© 2022 TonMobis.com