हाउस गार्ड bullmastiff

1800 के उत्तरार्ध में, इंग्लैंड के बड़े एस्टेटों को शिकारियों से बचाने के लिए मजबूत सुरक्षा कुत्तों का उपयोग किया जाता था। जब पुरानी अंग्रेज़ी बुलडॉग पुरानी अंग्रेज़ी मास्टिफ़ के साथ पार हो गई, तो परिणाम बुल्मस्टिफ़ था।

एक कुत्ता जो शिकारियों की प्रतीक्षा करते समय चुप रह सकता था, जब उन्होंने हाशिएडा से संपर्क किया तो बुल्मास्टिफ़ ने शिकारियों को खटखटाया और सहायता तक पहुंचने तक उन्हें जमीन पर रखा।

बुल्मस्टिफ़ की शारीरिक विशेषताएं

बुलमास्टिफ़ एक आकर्षक कुत्ता है, जो महान शक्ति का प्रभाव देता है। स्थायी ऊंचाई 60 सेमी और 68 सेमी के बीच माप सकते हैं और वजन 45 किलो और 58 किलो वजन के बीच हो सकता है। सिर चौड़ा है, आंखें अंधेरे और अभिव्यक्तिपूर्ण हैं। कान वी आकार के होते हैं और गिरते हैं।

शरीर एक व्यापक छाती और गहरे, बेजोड़ और भारी पैरों के साथ, कंधों पर ऊंचाई से अधिक लंबा है। पूंछ लंबी है, हॉक तक पहुंच रहा है। कोट छोटा और नरम है और एक काला मुखौटा के साथ लाल, tawny या tabby हो सकता है।

बुल्मस्टिफ़ की देखभाल

बुल्मास्टिफ़ का छोटा कोट आसानी से तैयार किया जा सकता है और मुलायम ब्रिसल ब्रश या एक करीबी कंघी के साथ एक सप्ताह में दो बार तैयार किया जा सकता है। हालांकि आपको अपने हाथ में एक छोटा तौलिया होना है, क्योंकि यह बुल्मस्टिफ्स के लिए बहुत कुछ है

.
बुल्मस्टिफ़ को ज्यादा अभ्यास की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यह दौड़ने के लिए दौड़ नहीं है। हालांकि जब वे चाहें तो ये कुत्ते जल्दी से आगे बढ़ सकते हैं।

पिल्ले आपके साथ कुछ गेम खेलना चाहेंगे, लेकिन जब वे वयस्क होते हैं तो वे आमतौर पर इसे रोकना बंद कर देते हैं।

ध्यान रखें कि नस्ल को शिकारियों के खिलाफ संपत्ति की रक्षा के लिए डिजाइन किया गया था और अजनबियों से सावधान रहना पड़ा। विभिन्न प्रकार के लोगों के शुरुआती संपर्क में सामान्य रूप से मानव जाति के साथ अच्छे संबंध स्थापित करने में मदद मिल सकती है।

प्रशिक्षण आवश्यक है, क्योंकि ये बहुत बड़े और मजबूत कुत्ते आसानी से किसी व्यक्ति पर हावी हो सकते हैं।


बुल्मस्टिफ़ की चेतावनी

Bullmastiffs बहुत शांत साथी कुत्तों हैं। जब वे उनके साथ उठाए जाते हैं तो वे बच्चों के साथ अच्छे हो सकते हैं। हालांकि, जब उन्हें बच्चों के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, तो कई मामलों में वे उन्हें जमा कर सकते हैं।

बुल्मस्टिफ हमेशा अन्य कुत्तों के साथ अच्छे नहीं होते हैं, पुरुष विशेष रूप से किसी अन्य पुरुष के साथ आक्रामक हो सकते हैं। जब अन्य पालतू जानवरों के संपर्क में आते हैं, तो हवाना उनके साथ अच्छे होते हैं, लेकिन बातचीत की निगरानी की जानी चाहिए।

इस दौड़ में स्वास्थ्य समस्याओं में टोरसन, हिप डिस्प्लेसिया और हाइपोथायरायडिज्म शामिल है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बड़े कुत्तों की नस्लबड़े कुत्तों की नस्ल
कुत्तों की नस्ल सहानुभूतिकुत्तों की नस्ल सहानुभूति
कुत्ते बुलडॉग और मास्टिफ नस्लोंकुत्ते बुलडॉग और मास्टिफ नस्लों
कुत्तों की नस्ल grifg_कुत्तों की नस्ल grifg_
ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्लऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
Azawakh कुत्ते नस्लAzawakh कुत्ते नस्ल
अमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्लअमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्ल
बेडिंगटन टेरियर नस्लबेडिंगटन टेरियर नस्ल
काले और कांस्य श्वास के खून को जाननाकाले और कांस्य श्वास के खून को जानना
10 विशाल कुत्ते नस्लों10 विशाल कुत्ते नस्लों
» » हाउस गार्ड bullmastiff
© 2022 TonMobis.com