क्या मेरे घर पर मुर्गियां हो सकती हैं?

क्या मेरे घर पर मुर्गियां हो सकती हैं?

आत्मनिर्भरता न केवल संभव है बल्कि यह पूरी तरह से अनुशंसित है क्योंकि यह पर्यावरण के लिए अत्यधिक लाभकारी और इसके साथ मनुष्यों के रिश्ते के लिए स्थिरता का एक दृष्टिकोण है।

आत्मनिर्भर होने के नाते कई लोगों का सपना है और अच्छी खबर यह है कि यह वास्तविकता बन सकता है, या कम से कम आत्म-पर्याप्तता की एक अच्छी डिग्री हासिल की जा सकती है। इसके लिए, घर पर मुर्गी होने का एक उत्कृष्ट विचार है।

हालांकि स्पष्ट रूप से इसे सुपरमार्केट में अंडे खरीदने के साधारण तथ्य की तुलना में अधिक जिम्मेदारियों की आवश्यकता होती है, इस जिम्मेदारी से अवगत होना प्रारंभिक रूप से पूछना है iquest- क्या मेरे घर पर मुर्गियां हो सकती हैं? यह सवाल है कि हम निम्नलिखित पशु विशेषज्ञ लेख में संबोधित करते हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: एक पालतू जानवर के रूप में चिकन
सूची

घर पर मुर्गियां रखने की ज़िम्मेदारी

चिकन को पालतू जानवर के रूप में रखा जा सकता है, हालांकि, वर्तमान में मुर्गियों के कब्जे में एक बड़ा उछाल अंडे से भोजन प्राप्त करने के लिए है।

घर पर मुर्गियां रखने की संभावना न केवल इसके बारे में मौजूदा कानून जानने के बारे में है बल्कि ईमानदारी से आपकी जांच करने के बारे में है समय और स्थान की संभावनाएं . यह प्रारंभिक प्रतिबिंब आवश्यक है और इसमें आपको निम्नलिखित कारकों पर विचार करना चाहिए:

  • चिकन कॉप में बहुत सारी रोशनी होनी चाहिए क्योंकि मुर्गियों को गर्म वातावरण की आवश्यकता होती है, इसका मतलब है कि सर्दियों में कृत्रिम प्रकाश दोपहर के दौरान स्थापित किया जाना चाहिए।
  • चिकन कॉप बहुत बड़ा नहीं होना चाहिए लेकिन जाहिर है इसे चाहिए मुर्गियों की मात्रा के अनुकूल है जो उसमें रहता है। यदि हेनहाउस बहुत छोटा है, तो अतिसंवेदनशील और झगड़े की समस्याएं उत्पन्न होंगी, हालांकि, यदि यह बहुत बड़ी है, तो मुर्गियां थोड़ा सुरक्षित महसूस करेंगी।
  • iquest- क्या आप चाहते हैं कि आपके मुर्गियां स्थायी रूप से संलग्न रहें? इस प्रकार पशुओं को खाद्य उद्योग द्वारा इलाज किया जाता है, लेकिन शायद सबसे उपयुक्त है एक बगीचा है ताकि मुर्गियों के पास भी आंदोलन की स्वतंत्रता हो और वे अपने भोजन का हिस्सा भी अपने लिए प्राप्त कर सकें।
  • चिकन सुबह में और दोपहर में दो बार खिलाया जाना चाहिए।
  • सप्ताह में एक बार हेनहाउस खुद को साफ करने की जरूरत है, इसके अलावा, मुर्गियों की आवश्यकता होती है आवधिक पशु चिकित्सा देखभाल .

यदि आप सभी संसाधनों और समय को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध नहीं हो सकते हैं तो अपने घर को मुर्गी लगाने के साथ साझा करना अच्छा नहीं होगा, भले ही आत्मनिर्भरता का उद्देश्य उत्कृष्ट है, याद रखें कि अंत साधनों को न्यायसंगत नहीं ठहराता है।

घर पर मुर्गियां रखने की ज़िम्मेदारी

मुर्गी बिछाने पर लगाने का कानून क्या कहता है?




एक स्पैनिश कानून है जिसका लक्ष्य है कि मुर्गी लगाने की रक्षा करना, हालांकि, यह कानून केवल उन मामलों में लागू होता है जहां मुर्गियां लगाने की संख्या 350 से अधिक है।

इसका मतलब है कि जब बिछाने की मुर्गियां घर पर रखी जाती हैं (स्पष्ट रूप से पहले की तुलना में एक छोटी संख्या में) यह अधिनियम एक राज्य विधायिका द्वारा नियंत्रित नहीं है , इसलिए, इसे कुछ भी नहीं रोका जाना चाहिए, हालांकि अन्य कानून जिनके आवेदन का दायरा अधिक सीमित है, को ध्यान में रखा जाना चाहिए।

मुर्गी बिछाने पर लगाने का कानून क्या कहता है?

घर पर मुर्गियां रखने से पहले आपको किन कानूनों पर विचार करना चाहिए?

अपने घर को बिछाने के साथ साझा करने का निर्णय लेने से पहले आपको किसी भी समस्या से बचने के लिए 2 प्रकार के नियमों से परामर्श लेना चाहिए, हालांकि स्थानीय स्तर पर लागू होने पर भी उतना ही महत्वपूर्ण है और सम्मान किया जाना चाहिए:

  • पड़ोस संघ के संविधान
  • टाउन हॉल के नगर निगम के नियम

बशर्ते कि ऊपर वर्णित दो नियमों में से किसी एक में खेत जानवरों का आयोजन प्रतिबंधित नहीं है, घर पर मुर्गियां रखना संभव है.

घर पर मुर्गियां रखने से पहले आपको किन कानूनों पर विचार करना चाहिए?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या मेरे घर पर मुर्गियां हो सकती हैं? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते गुदा के चारों ओर pimples हैमेरे कुत्ते गुदा के चारों ओर pimples है
महिला पग भेड़िये पर मुर्गियां प्रस्तुत करती हैमहिला पग भेड़िये पर मुर्गियां प्रस्तुत करती है
क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?
बच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभालबच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभाल
एक पालतू जानवर के रूप में चिकनएक पालतू जानवर के रूप में चिकन
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
हेन्स अंडे नहीं डालते हैंहेन्स अंडे नहीं डालते हैं
कुत्ते के पेट में पुस के साथ मुर्गियां होती हैंकुत्ते के पेट में पुस के साथ मुर्गियां होती हैं
पेट में पुस के मुंह के साथ Bgіxerपेट में पुस के मुंह के साथ Bgіxer
घर पर एक मुर्गी उठाने के 5 प्रभावशाली लाभघर पर एक मुर्गी उठाने के 5 प्रभावशाली लाभ
» » क्या मेरे घर पर मुर्गियां हो सकती हैं?
© 2022 TonMobis.com