सबसे अच्छा मुँहासे उपचार जो विशेष रूप से आपके लिए हैं




लोग, विशेष रूप से मुँहासे से पीड़ित किशोर लगातार मुँहासे उपचार की तलाश में हैं। यद्यपि बाजार में बहुत सारे उत्पाद उपलब्ध हैं, लेकिन लोग कुछ ऐसा ढूंढ रहे हैं जो उनके उद्देश्य के अनुरूप है और समस्या को खत्म करने में मदद करता है।

मुँहासे के लिए उपचार

आजकल, सक्रिय बाजार में उपलब्ध मुँहासे के लिए सबसे अच्छे उपचार में से एक प्रतीत होता है। इस प्रणाली में एक सक्रिय नवीकरण क्लीनर, टोनर पुनरुद्धार और मरम्मत लोशन शामिल है।

Accutane केवल एक नुस्खे के साथ उपलब्ध उपचार है। एक मजबूत दवा होने के नाते, यह उन लोगों के लिए है जो मुँहासे के गंभीर रूपों से पीड़ित हैं। मुँहासे के इलाज के लिए यह दवा आंतरिक रूप से ली जाती है और इसका दुष्प्रभाव होता है।

मुँहासे के इलाज के लिए कई लोगों ने रेटिन ए का उपयोग किया है। यह मुँहासा, खिंचाव के निशान, झुर्री और अन्य त्वचा की समस्याओं के लिए एक अच्छा इलाज है।

हल्के से मध्यम मुँहासे वाले लोग रसायनों से बच सकते हैं और इसके बजाय आवश्यक तेलों को शीर्ष रूप से लागू करने का प्रयास कर सकते हैं। सर्वोत्तम आवश्यक तेल लौंग, लैवेंडर तेल, बर्गमोट तेल, रोसवुड तेल और चाय के पेड़ के तेल से उपलब्ध हैं।

आवश्यक तेलों के साथ अपने मुँहासे का इलाज शुरू करने के लिए यह अच्छी सलाह होगी। यदि यह आपके लिए काम नहीं करता है, तो सक्रिय हो जाएं, और केवल तभी रासायनिक उपचार का उपयोग करने के लिए आगे बढ़ें।

मुँहासे के कारण

मुँहासे कुछ प्रकार के खाद्य एलर्जी के कारण हो सकता है। यह गंभीर भावनात्मक अवसाद का भी परिणाम हो सकता है।

घरेलू उपचार

प्रभावित क्षेत्र को दिन में दो बार एंटीबैक्टीरियल चेहरे धोने या साबुन से धोना आवश्यक है। हालांकि, यह विफलता नहीं है क्योंकि त्वचा को बनाए रखने के लिए थोड़ा तेल चाहिए।

अंक जमा न करें और निचोड़ने से बचें क्योंकि इससे त्वचा पर कुछ अचूक निशान हो सकते हैं।

फार्मास्युटिकल लोशन त्वचा को सूखते हैं जिससे मृत त्वचा की परत फैलती है। और `छिद्रों को छिपाने से रोकने के लिए प्रभावी है और यह किसी भी संक्रमण की जगह की अनुमति नहीं देता है।

मुँहासे के लिए सामयिक उपचार

एजेलेइक एसिड कम त्वचा जलन का कारण बनता है। टॉपिकल विटामिन ए रेटिनिड्स मृत त्वचा परत के प्लेसमेंट के आधार पर मदद करते हैं। एक सामयिक एंटीबायोटिक लोशन मुँहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया के विकास को नियंत्रित करने में मदद करता है।

मौखिक उपचार

लगभग तीन महीने की अवधि में ली गई मौखिक गोलियां त्वचा पर हमला करने वाले बैक्टीरिया को खत्म करने में मदद कर सकती हैं। मुँहासे से प्रभावित त्वचा को आपके द्वारा किए गए उल्लेखनीय अंतर को ध्यान में रखकर कुछ समय लगता है। दवा के लंबे समय तक होने के कारण, यह पाया गया कि कई लोग निश्चित समय के बाद पाठ्यक्रम के साथ जारी नहीं रहे।

हार्मोन उपचार

महिलाओं के लिए मौखिक गर्भ निरोधकों का उपयोग अक्सर उनके मुँहासे की समस्या को खराब करता है। डियानेट नामक एक निश्चित गोली को हार्मोन को परिसंचरण में डाल दिया जाता है और साथ ही यह मुँहासे के लिए एक प्रभावी इलाज है। ओरल रेटिनोइड्स को केवल गंभीर मुँहासे की समस्याओं के लिए लिया जाना चाहिए क्योंकि इससे इसके कई दुष्प्रभाव होते हैं। एक गर्भवती महिला अपने बच्चे को खोने के बारे में है।

प्राकृतिक उपचार

इसमें बेंजोइल पेरोक्साइड डिटर्जेंट, लोशन और एंटीबायोटिक्स शामिल हैं, शायद त्वचा या मौखिक रूप से लागू होते हैं। किसी भी प्रकार के उपचार से गुजरने से पहले स्कारिंग का जोखिम संकेत दिया जाना चाहिए।

आपका आहार

आपको अपना आहार देखने और बहुत सारे फलों और सब्जियों को खाने की जरूरत है। परिष्कृत चीनी की खपत से बचा जाना चाहिए। फ्राइड खाद्य पदार्थों को आपके आहार से हटा दिया जाना चाहिए। कम से कम 8 गिलास पानी का सेवन आवश्यक है। नियमित आंत्र आंदोलन भी एक महत्वपूर्ण कारक हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?
मुँहासे मुक्त टिप्पणियांमुँहासे मुक्त टिप्पणियां
मुँहासे खाने के लिए तीन मुख्य उपचारमुँहासे खाने के लिए तीन मुख्य उपचार
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
मुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवामुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवा
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
» » सबसे अच्छा मुँहासे उपचार जो विशेष रूप से आपके लिए हैं
© 2022 TonMobis.com