किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार




मुँहासे एक बार या किसी अन्य पर लगभग सभी किशोरों के विभिन्न स्तरों पर प्रभावित करता है। किशोर मुँहासे वंशानुगत है और मासिक धर्म चक्र, गर्भावस्था, जन्म नियंत्रण की गोलियाँ या तनाव, तेल बाल और त्वचा उत्पादों, कुछ दवाओं ऐसे स्टेरॉयड, टेस्टोस्टेरोन, एस्ट्रोजन, और फ़िनाइटोइन रूप से संबंधित हार्मोनल परिवर्तन के कारण होता है, और उच्च आर्द्रता और पसीने। हमलों से बच्चों बच्चों में बदतर मुँहासे जबकि क्योंकि वे अधिक त्वचा तेलों का उत्पादन। हालांकि, लड़कियों और एक त्वचा विशेषज्ञ की तलाश की संभावना है। दोनों मामलों में, चिंता मत करो: हर ​​जगह तुम देखो, वहाँ एक और किशोर मुँहासे उपचार पाया जा सकता है है।
किशोरों के लिए छिद्रों को अनवरोधित करने, बैक्टीरिया और शुष्क मुर्गियों को कम करने के लिए ओवर-द-काउंटर मुँहासे के लिए कई उपचार हैं। उनमें बेंज़ॉयल पेरोक्साइड (जैसे न्यूट्रोजेना ऑन-द-स्पॉट) या सैलिसिलिक एसिड (जैसे स्ट्री-डेक्स) शामिल हैं। अधिक प्रभावी उपचार के लिए और भी मुश्किल है, सल्फर या रिसोरसीनोल (जैसे क्लीयरसिल वयस्क देखभाल) है। समय पर इलाज करते समय मुँहासे सबसे अच्छा जवाब देता है।
सभी मुँहासा उपचार नए मुँहासा प्रकोपों ​​को रोकने से काम करते हैं, और सप्ताह या महीनों की अवधि के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए। यहां तक ​​कि यदि आप एक सुधार देखना शुरू करते हैं, तो भी उपचार जारी रखें। पैकेज पर निर्देशों का पालन करें या अपने त्वचा विशेषज्ञ द्वारा निर्धारित अनुसार।
इससे भी अधिक कई ओवर-द-काउंटर दवाओं नुस्खे और सामयिक है कि तेल के संचय को रोकने, बहा त्वचा कोशिकाओं और बैक्टीरिया विकास कर रहे हैं - यह सब करते हुए सुखाने और पुराने मुँहासे छीलने और के विकास उत्तेजक त्वचा के स्वास्थ्य। अनुत्तरदायी या गंभीर मुँहासे के लिए, isotretinoin (Accutane) में इस्तेमाल किया जा सकता है। पता लगाने के लिए क्या मुँहासे के अपने मामले के लिए उपयुक्त है अपने त्वचा विशेषज्ञ से बात करें।
निशान के गठन से बचने के लिए, आपको कभी मुँहासे मुँहासे, विशेष रूप से सूजन या मुंह को चुनना या निचोड़ना नहीं चाहिए। त्वचा में गहरी संक्रमित सामग्री की ताकतों को निचोड़ें, जिससे अधिक सूजन और संभावित निशान लग रहा है। इसके अलावा, अपनी त्वचा को रगड़ें मत। यदि आपको निशान मिलते हैं, तो मुँहासे के निशान का उपचार कई रूपों में उपलब्ध है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे के लिए उपचार - वयस्क मुँहासे त्वचा के लिए समाधानमुँहासे के लिए उपचार - वयस्क मुँहासे त्वचा के लिए समाधान
मुँहासे का इलाज करने के लिए शीर्ष 5 तरीकेमुँहासे का इलाज करने के लिए शीर्ष 5 तरीके
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासे खाने के लिए तीन मुख्य उपचारमुँहासे खाने के लिए तीन मुख्य उपचार
मुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातेंमुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातें
वयस्क मुँहासे और इससे निपटने के लिए कैसेवयस्क मुँहासे और इससे निपटने के लिए कैसे
मुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गयामुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गया
मुँहासे ओवर-द-काउंटर के लिए दवाएंमुँहासे ओवर-द-काउंटर के लिए दवाएं
मुँहासे घर उपचार मुँहासे मुँहासे उपचार अपनी चिंताओं के अंत मेंमुँहासे घर उपचार मुँहासे मुँहासे उपचार अपनी चिंताओं के अंत में
» » किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
© 2022 TonMobis.com