त्वरित राहत के लिए मुँहासे मुँहासा उपचार




मुँहासे त्वचा की मलबेदार ग्रंथियों द्वारा उत्पादित अतिरिक्त तेल के कारण त्वचा की एक बीमारी है। आमतौर पर त्वचा की सतह पर लुब्रिकेट करने वाला तेल इस समस्या के कारण फंस जाता है। परिणामी टूटना विभिन्न रूपों, जैसे कि ब्लैकहेड, मुर्गी, मुंह, त्वचा की सतह पर छाती हो सकती है। मुँहासे का इलाज कई अलग-अलग समाधानों के माध्यम से किया जा सकता है।

ओटीसी उत्पादों के साथ मुँहासा उपचार

हल्के मुँहासे वाले लोगों को ओटीसी (काउंटर पर) ध्यान से माना जाता है। यह आमतौर पर त्वचा पर सीधे लागू होता है। अधिकांश ओवर-द-काउंटर उत्पादों में सक्रिय सामग्री हो सकती है, जैसे बेंज़ॉयल पेरोक्साइड, सल्फर और रिसोरसीनॉल। पेरोक्साइड बेंज़ॉयल पेरोक्साइड सफेद क्रिस्टलीय बैक्टीरिया को मारता है और स्नेहक ग्रंथियों के उत्पादन को कम करता है। सल्फर एक क्रिस्टलीय पीला ठोस है जो मुर्गियों और ब्लैकहेड को कम करने में मदद करता है। Resorcinol phenol एक लेंस है जो मुर्गियों और blackheads को कम करने में मदद करता है।

ओटीसी दवाएं मुँहासे का उपचार जैल, क्रीम और लोशन के रूप में उपलब्ध है। संवेदनशील त्वचा वाले लोगों को क्रीम या लोशन का चयन करना चाहिए। तेल त्वचा वाले लोगों को जेलों का चयन करना चाहिए क्योंकि इसमें शराब की मात्रा है जो त्वचा से अतिरिक्त तेल सूखती है। यदि आप काउंटर मुँहासा उत्पादों पर जाने का फैसला करते हैं, तो शुरुआत में कम प्रतिरोध वाले उत्पाद का चयन करें और फिर उस उत्पाद में सुधार करें जो मजबूत है।

एंटीबायोटिक मौखिक या उष्णकटिबंधीय antimicrobial के साथ मुँहासा उपचार

गंभीर मुँहासे के मामले में, व्यक्ति को त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श लेना चाहिए जो एंटीबायोटिक मौखिक या उष्णकटिबंधीय एंटीमाइक्रोबायल का निर्धारण करेगा। मौखिक एंटीबायोटिक्स प्रोपेनिबैक्टीरियम को तोड़ने में मदद करते हैं, जो मुँहासे का मुख्य कारण है। नुस्खा केवल छह महीने की अवधि के लिए है। यदि कोई व्यक्ति गंभीर सिस्टिक मुँहासे से पीड़ित होता है, तो आइसोट्रेरिनोइन निर्धारित किया जाता है। यह उन स्थितियों में भी सिफारिश की जाती है जहां दवाओं के अन्य रूप काम नहीं करते हैं। सोडियम सल्फासिटामाइड और मुँहासे के क्लिंडामाइसीन नियंत्रण जैसे टॉपिकल एंटीमिक्राबियल्स, मुँहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया पर काम करते हैं। गंभीर मुँहासे का उपचार सामयिक रेटिनोइड्स के साथ भी किया जा सकता है, जैसे ट्रेटीनोइन, एडैपेलीन और ताजारोटिन।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हरी मुँहासा चाय उपायहरी मुँहासा चाय उपाय
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
मुँहासे का इलाज करने के लिए शीर्ष 5 तरीकेमुँहासे का इलाज करने के लिए शीर्ष 5 तरीके
मुँहासे खाने के लिए तीन मुख्य उपचारमुँहासे खाने के लिए तीन मुख्य उपचार
मुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातेंमुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातें
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
मुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गयामुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गया
मुँहासे ओवर-द-काउंटर के लिए दवाएंमुँहासे ओवर-द-काउंटर के लिए दवाएं
मुँहासे घर उपचार मुँहासे मुँहासे उपचार अपनी चिंताओं के अंत मेंमुँहासे घर उपचार मुँहासे मुँहासे उपचार अपनी चिंताओं के अंत में
मुँहासे उपचार के लिए विकल्पमुँहासे उपचार के लिए विकल्प
» » त्वरित राहत के लिए मुँहासे मुँहासा उपचार
© 2022 TonMobis.com