Apitherapy

Apitherapy (latГn Apsis, मधुमक्खी) शहद के औषधीय utilizaciГіn और (लाइव मधुमक्खी में या इंजेक्शन के रूप में उपलब्ध) कच्चे शहद, पराग, propГіleo, शाही जेली और मधुमक्खी विष सहित अपने उत्पादों है, और एक है गठिया और अन्य बीमारियों के लिए एक लोकप्रिय उपाय के रूप में लंबी परंपरा।

यह जानना दिलचस्प है कि हाल ही में इसे एंटी-भड़काऊ, एनाल्जेसिक और इम्यूनोस्टिम्युलेटरी गुणों को सौंपा गया है।

ये उपचारात्मक गुण विभिन्न प्रकार की बीमारियों के उपचार में उनकी प्रभावशीलता साबित करते हैं।

कच्चे शहद आंतरिक और ठेठ दोनों एक शक्तिशाली दवा है। ConstipaciГіn, अनिद्रा और मोटापे जैसे आंतरिक और tГіpico दर्द को कम करने के रूप में प्रयोग किया जाता है संकेत से कुछ हैं।

कच्चा शहद हाइग्रोस्कोपिक है (यह अपने परिवेश से पानी खींचता है) और इस तरह से रोगाणुओं को मारता है। इसके अलावा, इसमें एक जीवाणुरोधी एंजाइम होता है: ग्लूकोज ऑक्साइड (जो हाइड्रोजन पेरोक्साइड में बदल जाता है)।

विशेष विशेषताओं वाले केवल कुछ रोगाणु शहद में रहने में सक्षम हैं। ये रोगाणु हानिकारक नहीं हैं, इसलिए शहद घावों के लिए एक आदर्श बाँझ पट्टी है।




फ्रांस और जर्मनी जैसे कई देशों के डॉक्टर इसे जला और गहरे और सतही घावों के लिए अनुशंसा करते हैं।

मधुमक्खी पराग पूरी दुनिया में एकमात्र भोजन है, क्योंकि इसमें सभी विटामिन और खनिजों को शामिल किया जाता है जिन्हें मनुष्यों की आवश्यकता होती है। यह उच्च प्रतियोगिता एथलीटों के बीच बहुत उपयोग किया गया था।

Propylene या «रूसी पेनिसिलिन» एक बहुत शक्तिशाली जीवाणुनाशक, एंटीवायरल और एंटीफंगल है। यह आमतौर पर गले के गले के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन एक सामयिक त्वचा घाव के रूप में भी। रूसी और चीनी डॉक्टर इसे हाइपरकोलेस्ट्रॉल उपचार में उपयोग करते हैं।

रॉयल जेली आप «आप क्या खाते हैं» का सबसे अच्छा उदाहरण है।

Beeswax बेहतरीन चेहरे क्रीम के लिए आधार है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह सबसे अच्छा ज्ञात emulsifier है। क्योंकि मोम ऐसे आंतरिक चिकित्सा के रूप में पराग की मात्रा, जैसा कि आप ± pequeГ गया है, यह पराग एलर्जी के खिलाफ के रूप में В «vacunaВ" कार्य करता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए प्राकृतिक एनाल्जेसिककुत्तों के लिए प्राकृतिक एनाल्जेसिक
मधुमक्खी पालन क्या है?मधुमक्खी पालन क्या है?
काम करने वाले संयुक्त दर्द और प्राकृतिक उपचार से छुटकारा पाने के उपायकाम करने वाले संयुक्त दर्द और प्राकृतिक उपचार से छुटकारा पाने के उपाय
मधुमक्खी इकट्ठा करने का काममधुमक्खी इकट्ठा करने का काम
मधुमक्खी से शहदमधुमक्खी से शहद
मधुमक्खी से छुटकारा पाने के लिए कैसेमधुमक्खी से छुटकारा पाने के लिए कैसे
मधुमक्खी स्टिंग के लिए उपायमधुमक्खी स्टिंग के लिए उपाय
एक मधुमक्खी स्टिंग का इलाज कैसे करेंएक मधुमक्खी स्टिंग का इलाज कैसे करें
मधुमक्खीमधुमक्खी
मधुमक्खी की सामान्य विशेषताओंमधुमक्खी की सामान्य विशेषताओं
» » Apitherapy
© 2022 TonMobis.com