एक मधुमक्खी स्टिंग का इलाज कैसे करें

एक मधुमक्खी स्टिंग का इलाज कैसे करें

जब मधुमक्खियों हमें डांटते हैं, तो वे हमारी त्वचा में अपने शंकु के माध्यम से जहर इंजेक्ट करते हैं। ज्यादातर लोग, केवल एक reañó à है मधुमक्खी डंक . आम तौर पर, त्वचा लाल होती है, जिससे दर्द होता है। क्षेत्र और / या खुजली में सूजन भी हो सकती है, और एक सप्ताह तक जारी रह सकती है। निकटवर्ती इलाकों में मधुमक्खी डंक वे इन लक्षणों से भी प्रभावित हो सकते हैं। फिर, animals.site2.xyz पर हम आपको समझाते हैं एक मधुमक्खी स्टिंग का इलाज कैसे करें.

जब ए निर्माण के Alésinérgica reaón प्रणाली coémica है पूरा शरीर प्रभावित है। व्यक्ति मधुमक्खियों से दूर शरीर के हिस्सों में एटिकियारिया, वर्मेलीहिनिन्हाचानो विकसित कर सकता है। लक्षणों में उल्टी, मतली, दस्त और चक्कर आना शामिल हो सकता है। एक एललीनर्जिक प्रणाली की स्थिति में, विनिर्माण प्रणाली अराजक है, या गंभीर कीट के काटने के लिए एलर्जी के पुनर्मूल्यांकन का इतिहास होने के मामले में, आपको अपने मामले के लिए उचित उपचार निर्धारित करने के लिए तुरंत डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए।

  • हालांकि, पिछले चरण में वर्णित एक रिएक्टर के मामले में, आप इसके लिए कुछ सलाह का पालन करने में सक्षम होंगे मधुमक्खी स्टिंग का इलाज.

  • करने के लिए पहली बात है जांचें कि केवल एक ही मौजूद है या नहीं . ऐसा करने के लिए, काटने की साइट पर एक छोटे से काले स्थान की तलाश करें और इसे तुरंत हटा दें। आप कोशिश करने के बिना कटौती किए बिना क्रेडिट कार्ड या चाकू जैसे कुछ ऑब्जेक्ट का उपयोग करने में सक्षम होंगे con को हटा दें . मधुमक्खी का जहर, जो त्वचा पर रहता है, जो अपने सभी जहर को मुक्त करने में लगभग 2-3 मिनट लग सकता है, इसलिए, कॉन के तत्काल पुनर्वसन से काटने की गंभीरता कम हो सकती है।

  • तो बर्फ या ठंडे संपीड़न लागू करें सूजन को कम करने के लिए क्षेत्र में।




  • क्षेत्र को साफ करें पानी और सब्बन और उसके बाद एक लागू करें हाइड्रोकार्टिसोन क्रीम जीव की गंभीरता को कम करने के लिए कमरे में प्रतिक्रिया मिली picada। यदि आप चाहें, तो इस क्रीम के बजाय आप आधार पर बने पेस्ट को भी लागू कर सकते हैं मसाला और पानी के बिना मांस टेंडरिज़र एक बार मांस टेंडरिज़र में एंजाइम मधुमक्खी के जहर तोड़ सकता है। एक और विकल्प बनाना होगा बेकिंग सोडा और पानी का पेस्ट.

  • मधुमक्खी डंक के लक्षणों को कम करने के लिए, आप भी कर सकते हैं एंटी-हिस्टामाइन लें जैसे कि टैबलेट के रूप में डिफेनहाइड्रामाइन। या, वैकल्पिक रूप से, ए analgéfisico elel ibuprofenoo paracetamol के रूप में पर्चे के बिना।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक मधुमक्खी स्टिंग का इलाज कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें सरीसृप और कीड़े.

  • युक्तियाँ
    ध्यान रखें कि, मुंह या नाक में थ्रोबिंग, यहां तक ​​कि उन लोगों में भी जो एलर्जी प्रतिक्रियाओं को नहीं जानते हैं, उन्हें जितनी जल्दी हो सके चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता होती है। एक बार ये डंक सूजन का कारण बन सकते हैं और बदले में, सांस लेने में हस्तक्षेप कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एक कुत्ते में Wasp या मधुमक्खी डंक: क्या करना हैएक कुत्ते में Wasp या मधुमक्खी डंक: क्या करना है
    अगर मेरे कुत्ते को मधुमक्खी से काटा जाता है तो क्या करना हैअगर मेरे कुत्ते को मधुमक्खी से काटा जाता है तो क्या करना है
    कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
    एलर्जी मधुमक्खी पालन? मधुमक्खियों के सूट से सावधान रहेंएलर्जी मधुमक्खी पालन? मधुमक्खियों के सूट से सावधान रहें
    मधुमक्खी पालन क्या है?मधुमक्खी पालन क्या है?
    एक मधुमक्खी शहद का तापमान और आर्द्रताएक मधुमक्खी शहद का तापमान और आर्द्रता
    मधुमक्खी से छुटकारा पाने के लिए कैसेमधुमक्खी से छुटकारा पाने के लिए कैसे
    मधुमक्खी स्टिंग के लिए उपायमधुमक्खी स्टिंग के लिए उपाय
    कीट काटने के प्रकार की पहचान कैसे करेंकीट काटने के प्रकार की पहचान कैसे करें
    वयस्क मधुमक्खी के रोगवयस्क मधुमक्खी के रोग
    » » एक मधुमक्खी स्टिंग का इलाज कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com