4 आपको पता होना चाहिए कि छिद्रों की चिकित्सा




औषधीय प्रयोजनों के लिए मधुमक्खी उत्पादों का उपयोग मधुमक्खियों की परंपरा के रूप में पुराना है। तथ्य यह है कि मधुमक्खियों ने वास्तव में न केवल शहद को उजागर किया, बल्कि कुछ अन्य महत्वपूर्ण औषधीय भोजन भी उजागर किया। हालांकि, अधिकांश भाग के लिए, आधुनिक उत्पादों में इन उत्पादों की सराहना या कम उपयोग किया गया है।

यहां छिद्रों से चार अद्भुत दवाएं हैं जिन पर विशेषज्ञों का मानना ​​है कि हमारा ध्यान योग्य है।

चिकित्सा संख्या 1 - शहद
मधुमक्खियों के लिए भोजन के रूप में, शहद दूसरा सबसे बड़ा ऊर्जा बूस्टर है, केवल तारीखों के लिए दूसरा। इसमें दूध में ईंधन का मूल्य छह गुना और ईंधन मूल्य मांस, मछली, अंडे, अनाज या हरे पत्तेदार सब्जियों से भी अधिक होता है।

रोमन साम्राज्य के दौरान, शहद इतना लोकप्रिय रहा है कि करों का भुगतान करने के लिए अक्सर सोने के बजाय इसका इस्तेमाल किया जाता है। कई पवित्र पुस्तकों ने शहद के उपयोग के रूप में शहद के उपयोग पर प्रकाश डाला है। कुरान ने शहद को पुरुषों के लिए एक दवा के रूप में वर्णित किया है, जबकि ओल्ड टैस्टमैंट में, जोनाथन ने पलिश्ती के खिलाफ लड़ने के लिए अपनी ताकत बहाल करने के लिए शहद का उपयोग किया था, इस कहानी की कहानी भी दी गई थी।

घावों के इलाज में प्रयुक्त, शहद नमी को अवशोषित करने में प्रभावी है, प्रभावी संस्कृति माध्यम से प्रभावी ढंग से भूख बैक्टीरिया। तो यह आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि मिस्र के लोग शराब के इलाज के लिए एक मसाले और हिंदुओं और चीनी सर्जिकल उपयोग के रूप में उपयोग करते थे।

इसकी बहुमुखी प्रतिभा के लिए, शहद का उपयोग एनीमिया, अनिद्रा, कब्ज, अनिद्रा, और ब्रोंकाइटिस या डिप्थीरिया के उपचार में किया गया है।

मेडिसिन नो -2: रॉयल जेली
रानी जेली रानी मधुमक्खी द्वारा खाया जाने वाला एकमात्र भोजन है। यह, एम्बर रंगीन दुर्लभ जेली को पहले तीन दिनों के दौरान मधुमक्खियों के लार्वा द्वारा खिलाया जाता है, लेकिन उस अवधि के बाद, केवल रानी लार्वा इस विशेष जेली को खिलाती है।

अफ्रीका में, ऐसा माना जाता है कि यह शाही भोजन युवाओं को बचाने और सभी बीमारियों को ठीक करने के लिए आसानी से बर्बाद हो गया है। और इन सभी पुष्टिओं में कुछ नींव हो सकती है। रॉयल जेली अधिक तेजी से परिपक्व होने वाली रानी है और आम मधुमक्खियों के आकार से लगभग दोगुनी हो जाती है। जबकि सामान्य मधुमक्खी केवल 40 दिन रहते हैं, रानी लगभग आठ साल तक रहता है।

शाही जेली के स्वास्थ्य लाभ के लिए अध्ययन करने वाले जर्मन वैज्ञानिकों ने पाया है कि वे रोगजनक एसिड, बायोटिन और न्यूक्लिक एसिड पदार्थों में अत्यधिक समृद्ध पदार्थ हैं जो न्यूरिटिस, अपचन, समय से पहले उम्र बढ़ने या समय से पहले उम्र बढ़ने से बचने में मदद करते हैं।

चिकित्सा संख्या 3 पराग
पराग फूल का नर हिस्सा है। यह वास्तव में एक पाउडर है जो फूलों के पौधों के एथर्स द्वारा उत्पादित किया जाता है और मधुमक्खियों द्वारा अपने घोंसले में उठाया जाता है।

भोजन के रूप में संग्रहीत, मधुमक्खी पराग भी एक और लोकप्रिय पुरानी दवा है जिसका उल्लेख प्राचीन ग्रेट चीन, ग्रीस, रूस और फारस के लेखन में किया गया है।

ऐसा कहा जाता है कि प्राचीन ओलंपिक खेलों के प्रशिक्षण में एथलीटों को उनकी घटनाओं से पहले शहद से भरे पराग की बड़ी मात्रा में खिलाया गया था। जब चीन भूख से प्रभावित हुआ है, तो गरीब किसान पराग और शहद से बने केक खाकर जीवित रहते हैं। इसके अलावा, शुष्क अरबों के माध्यम से लंबे समय तक यात्रा करने वाले अरबों को भी आंकड़ों को इकट्ठा करने वाले पेड़ों से पराग का समान उपयोग होता है।

अगर लोग पराग को भोजन या दवा के रूप में लेना शुरू करते हैं तो आधुनिक दुनिया को पीड़ित पराग एलर्जी की संख्या में काफी कमी आ सकती है। शोध से पता चलता है कि पराग खाने वाले स्वदेशी लोग घास बुखार, अस्थमा या अन्य आम श्वसन रोगों से जुड़े हैं।

उस समय, वैज्ञानिकों ने प्रयोगशाला में मधुमक्खी पराग के प्रभावों को पुन: पेश करने की कोशिश की है। हालांकि, इसकी रासायनिक संरचना इतनी जटिल है कि कृत्रिम रूप से संश्लेषित ने आधुनिक मशीनों का सर्वोत्तम प्रदर्शन किया है।

चिकित्सा संख्या 4 प्रस्ताव
मधुमक्खी जीवाणु और वायरल संक्रमण के लिए बहुत कमजोर हैं। इसलिए, वे प्रोपोलिस नामक घायल पेड़ से पदार्थ को अपनी दवा के रूप में एकत्र करते हैं। छिद्र में, प्रोपोलिस का उपयोग दरारों की मरम्मत और छिद्र को सील करने के लिए किया जाता है, कुछ बीमारी का प्रभावी नसबंदी।

ऐसा माना जाता है कि दवा के पिता हिप्पोक्रेट्स, आंतरिक और बाहरी दोनों घावों और अल्सरों को ठीक करने में मदद करने के लिए प्रोपोलिस के उपयोग को निर्धारित करते हैं। पेनिसिलिन और अन्य दवाओं के विपरीत, प्रोपोलिस हमेशा प्रभावी होता है। यदि एंटीबायोटिक उपयोग पर उपयोग किया जाता है, तो प्रोपोलिस को एंटीबायोटिक्स के प्रभाव को 100% तक बढ़ाने के लिए दिखाया गया है।

प्रोपोलिस का एक अन्य लाभ दंत चिकित्सा देखभाल में है। एक मौखिक सर्जरी के उपचार के समय को कम करने के बाद प्रोपोलिस मुंहवाश का उपयोग किया जाता है। 1 99 1 में किए गए एक अध्ययन से पता चला है कि उनके पीने के पानी में प्रोपोलिस के साथ इलाज की चूहों को अन्य चूहों की तुलना में कम क्षय प्राप्त होता है। 1 9 86 में किए गए एक और अध्ययन ने प्रस्तावित प्रोपोलिस को मूल्यवान गम संक्रमण और प्लेग शाखा के इलाज के रूप में प्रस्तावित किया।

संक्षेप में, छिद्रों के चार उत्पाद वास्तव में हमारे अधिकांश ध्यान देने योग्य हैं। न केवल यह एक भोजन के रूप में कार्य करता है बल्कि दवा के रूप में भी कार्य करता है, जो हर बीमारी को ठीक करता है जो मानवता पीड़ित है।

यदि आप केवल हिप्पोक्रेट्स को सुनते हैं कि आपका खाना आपकी दवा छोड़ने की सलाह दी जाती है, तो बहुत सी बीमारियां अस्तित्व में रहेंगी। बस क्योंकि हमारे शरीर उनके लिए बहुत मजबूत है। तो शहद, आप किसके लिए इंतजार कर रहे हैं?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मधुमक्खियों के लिए सामग्रीमधुमक्खियों के लिए सामग्री
मधुमक्खियों के लिए पराग महत्वपूर्ण हैमधुमक्खियों के लिए पराग महत्वपूर्ण है
शीला मक्खन के लाभशीला मक्खन के लाभ
पौधे आधारित एलर्जी का उपचारपौधे आधारित एलर्जी का उपचार
मधुमक्खी इकट्ठा करने का काममधुमक्खी इकट्ठा करने का काम
मधुमक्खी से शहद का निष्कर्षणमधुमक्खी से शहद का निष्कर्षण
जानवरों के रूप में जानवरों का उपयोग करनाजानवरों के रूप में जानवरों का उपयोग करना
वयस्क मधुमक्खी के रोगवयस्क मधुमक्खी के रोग
मुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गयामुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गया
मधुमक्खीमधुमक्खी
» » 4 आपको पता होना चाहिए कि छिद्रों की चिकित्सा
© 2022 TonMobis.com