मधुमक्खी

मधुमक्खियों का नाम लगभग 15 हजार प्रजातियों के नाम पर रखा जाता है जो हाइमेनिटेरा कीड़े के समान या अपरिपक्व में समूहित होते हैं। वे आमतौर पर डंकों के साथ प्रदान की जाने वाली कीड़े उड़ रहे हैं, जो फूलों के अमृत और पराग का उपयोग स्वयं और उनके लार्वा को खिलाने के लिए करते हैं। मधुमक्खियों के दो मुख्य समूह हैं: अकेले और सामाजिक समूह (जो बड़ी संख्या में व्यक्तियों की उपनिवेशों का निर्माण करते हैं)।

अकेले मधुमक्खियों में जाति नहीं है। फेकंडेड मादा एक छेद के अंदर एक घोंसला बनाती है और अमृत और पराग के साथ अपने अंडे जमा करती है। सबसे अच्छी तरह से जाना जाता है बढ़ई मधुमक्खी (Xylocopa violacea) और मैक मधुमक्खी (Megachile muraria)।

दूसरी ओर, सामाजिक मधुमक्खियों, 10 हजार से 50 हजार व्यक्तियों की उपनिवेशों में समूहित रहते हैं। AdemГЎs पुरुषों और निषेचित महिलाओं (zГЎnganos और रानियों), एक तिहाई महिलाओं estГ © से मिलकर नस्ल riles: कार्यकर्ता, जिसका पेट कम mГЎs है।




रानी पहुंचने के दो हजार अंडे dГa के समक्ष प्रस्तुत करते हुए कार्यकर्ताओं छत्ता, उनके सतर्कता, recolecciГіn भोजन और शहद का उत्पादन, देखभाल crГas के बनाए रखने के बारे में हमारी आरोप में मौजूदा, पुनर्मुद्रण के लिए विशेष रूप से समर्पित है और रानी, ​​इत्यादि

मेलिफेरा मधुमक्खी, या शहद मधुमक्खी, शहद के सामाजिक मधुमक्खी उत्पादक को आर्थिक दृष्टि से दुनिया में सबसे मूल्यवान कीट के रूप में पहचाना जाता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मधुमक्खियों के लिए पराग महत्वपूर्ण हैमधुमक्खियों के लिए पराग महत्वपूर्ण है
Wasps के प्रकारWasps के प्रकार
मधुमक्खी इकट्ठा करने का काममधुमक्खी इकट्ठा करने का काम
वयस्क मधुमक्खी के रोगवयस्क मधुमक्खी के रोग
मधुमक्खी के उत्पादन में सुधारमधुमक्खी के उत्पादन में सुधार
पागल, मधुमक्खी शहद का स्थानपागल, मधुमक्खी शहद का स्थान
मधुमक्खी की सामान्य विशेषताओंमधुमक्खी की सामान्य विशेषताओं
मधुमक्खी की पूरक आहारमधुमक्खी की पूरक आहार
मधुमक्खी का वैज्ञानिक वर्गीकरणमधुमक्खी का वैज्ञानिक वर्गीकरण
कार्यकर्ता मधुमक्खी का कामकार्यकर्ता मधुमक्खी का काम
» » मधुमक्खी
© 2022 TonMobis.com