अफ्रीकी और अमेरिकी मधुमक्खी की नस्लें

अफ्रीकी मधुमक्खी

adansonii एपीआई mellifera, एपीआई mellifera monticola, एपीआई mellifera intermissa, एपीआई mellifera lamarckii, केप मधु मक्खी, एपीआई mellifera scutelata, आदि: इस समूह भीतर कई दौड़ रहे हैं उनमें से सभी हम सबसे अधिक अध्ययन के लिए एपिस मेलिफेरा एडानोनी का वर्णन करेंगे।

Apis Mellifera adansonii

यह pequeГ (एक या mГЎs पीला बैंड में अधिकतर) एक, कम बालदारता और पेट में चर pigmentaciГіn ± है, वे आक्रामक होते हैं और विस्थापित करने के लिए करते हैं, वॉलपेपर या ± (12 छत्ता प्रति) के लिए बड़े झुंड का उत्पादन।

उनके पास बीमारियों के प्रति बहुत प्रतिरोध है, वे अनुकूल हैं, उनका उत्पादन बहुत अधिक है क्योंकि उनके पास अभिविन्यास की अच्छी भावना है - जब पुष्प आपूर्ति पर्याप्त नहीं होती है, तो वे माइग्रेट करते हैं। वे शीतकालीन बोलस नहीं बनाते हैं, इसलिए वे समशीतोष्ण-ठंडे मौसम के अनुकूल नहीं होते हैं।

प्रजातियों के भीतर एमेलिफेरा अच्छी तरह से परिभाषित नस्लें (मेलीफेरा, लिगएस्टिस्टिका, सीएएनएएनएएनएएनए कॉकासिका) हैं, लेकिन आम तौर पर स्थायी क्रॉस होते हैं।

अमेरिका में एपिस




हमारे महाद्वीप में मूल रूप से Apidae की Гєnicas प्रजातियों अकेला थे या Meliponas और Trigonas की aguijГіn परिवार के बिना, Megachile कि वर्तमान में उपयोग किया polinizaciГіn अल्फाल्फा मधुमक्खियों के रूप में rotundata।

एपिस मेलिफेरा मधुमक्खी चिली के माध्यम से महाद्वीप में अल्टो पेरे से प्रवेश करती है। वे सुन्दर सुंदरियां थीं।

ब्राजील में 1956 में, डॉ वारविक केर प्रसिद्ध आनुवंशिकीविद्, अफ्रीकी मधुमक्खियों, जो ओएस ± कम से कम 30 वॉलपेपर में लगभग हर महाद्वीप में मौजूदा दौड़ के साथ पुनर्संयोजन के कई नस्लों की शुरुआत की, caracterГsticas में काफी परिवर्तन का निर्माण मधुमक्खियों के मधुमक्खियों और प्रबंधन।

हमारे देश में पाया जाने वाला मधुमक्खी यूरोप और अफ्रीका से शुरू होने वाली विभिन्न पारिस्थितिकताओं को पार करने से उत्पन्न हुई और उत्तरी अमेरिका की पारिस्थितिकी से भी

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिएकुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिए
Google अफ्रीकी हाथियों की देखभाल के लिए मानचित्र बनाता हैGoogle अफ्रीकी हाथियों की देखभाल के लिए मानचित्र बनाता है
एक मधुमक्खी में तापमान और नमी को विनियमित करनाएक मधुमक्खी में तापमान और नमी को विनियमित करना
मधुमक्खी से शहदमधुमक्खी से शहद
विदेशी प्रोफ़ाइल: अफ्रीकी जमीन हेजहोगविदेशी प्रोफ़ाइल: अफ्रीकी जमीन हेजहोग
मधुमक्खी की प्रजातियांमधुमक्खी की प्रजातियां
मधुमक्खी के उत्पादन में सुधारमधुमक्खी के उत्पादन में सुधार
मधुमक्खीमधुमक्खी
मधुमक्खी का वैज्ञानिक वर्गीकरणमधुमक्खी का वैज्ञानिक वर्गीकरण
मधुमक्खियों की नस्लों: यूरोपीय एपिस मेलिफेरामधुमक्खियों की नस्लों: यूरोपीय एपिस मेलिफेरा
» » अफ्रीकी और अमेरिकी मधुमक्खी की नस्लें
© 2022 TonMobis.com