पागल, मधुमक्खी शहद का स्थान

उस क्षेत्र की पसंद जहां मधुमक्खियों को अपनी पादरी स्थापित की जाएगी, यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय है क्योंकि इससे उनके छिद्रों के विकास, स्वास्थ्य और उत्पादन पर असर पड़ेगा।

फंडामेंटल कारकों पर विचार करने, मुख्य उत्पाद आप मधुमक्षिकालय प्राप्त करना चाहते हैं के अनुसार, मात्रा और वनस्पतियों की गुणवत्ता कर रहे हैं: आदर्श के लिए शहद क्षेत्र के निर्माण निर्माण पराग या लाइव सामग्री के लिए नहीं हो सकता।

एक क्षमाशील उद्यम की स्थापना के लिए एक उपयुक्त जगह वह है जो अद्वितीय पौधों की आबादी पर निर्भर नहीं है, लेकिन इसमें अमृत के कई प्रस्ताव हैं और प्रचुर मात्रा में संसाधन प्रदान करने में सक्षम पराग, जो कॉलोनी की जरूरतों को पार करते हैं और अधिशेष के उत्पादन की अनुमति देते हैं, जो शहद और अन्य उत्पादों के बेहतर और बड़े उत्पादन में मदद करेगा।




इसलिए, उनके पित्ती की जगह को परिभाषित करने में पहला कदम melГfera स्थानीय वनस्पतियों को जानते हैं और एक ही है, जो उद्यमी के लिए apГcola क्षेत्र में निर्माताओं के साथ संपर्क कर सकते हैं के अनुसार अनुसूची खिलता तैयार करने के लिए (हालांकि नहीं है beekeepers), और क्षेत्र में beekeepers के संघों।

पागल या apiary की स्थापना

यह कारकों की एक श्रृंखला पर निर्भर करता है जो हैं:

  • वनस्पति यह भौगोलिक क्षेत्र की वनस्पति की पिघलने की क्षमता को संदर्भित करता है जिसका हम अध्ययन कर रहे हैं। वनस्पति स्थितियों के अनुसार एक क्षमाप्रार्थी भार स्थापित किया गया है। 20-30 मधुमक्खियों के एपियन में, एक अच्छे सुगंधित फूल वाले क्षेत्र को 4 उपनिवेशों / हेक्टेयर के भार की सिफारिश की जाती है। जब मेलीफ फ्लोरा में क्षेत्र खराब होता है, तो 12-15 मधुमक्खी के उपन्यासों में 2 उपनिवेशों / हेक्टेयर का भार अनुशंसित किया जाता है। ये मान सीमित हैं क्योंकि यह अनुशंसा की जाती है कि वे 50 से अधिक हाइव / एपियन नहीं हैं। Apiaries के बीच की दूरी मधुमक्खी की उड़ान दूरी से संबंधित है।
  • उपनिवेशों का अभिविन्यास। प्रचलित हवाओं के आधार पर सबसे लगातार अभिविन्यास दक्षिण, एसई, एसओ है। अत्यधिक हवा कॉलोनी में बाहर निकलने और मधुमक्खियों के प्रवेश द्वार में बाधा डालती है। एक अत्यधिक वायुमंडलीय छिद्र युवाओं को उनकी मृत्यु या रोगजनकों की घटनाओं को प्रभावित कर सकता है।
  • ColocaciГіn। धावक की ओर एक निश्चित झुकाव के साथ जमीन के संबंध में छिद्रों को क्षैतिज रूप से व्यवस्थित किया जाता है। इस तरह यह पानी के बहिर्वाह का पक्ष लेता है और सफाई मधुमक्खियों को कॉलोनी से अजीब कणों को फेंकने में मदद करता है। संभव दुश्मनों से बचने के लिए खरबूजे की आर्द्रता और साफ क्षेत्रों से बचने के लिए कॉलोनी को जमीन से अलग किया जाना चाहिए। Apiaries के बीच अलगाव 3 और 4 किमी के बीच होगा और पंक्तियों में समूहित किया जाएगा।
  • पानी की उपलब्धता अगर पानी नहीं है तो आपको आस-पास के पानी में पानी की उपलब्धता को ध्यान में रखना चाहिए। औसत पानी की जरूरत 45 सीसी / हाइव और सर्दी में दिन और 1000 सीसी है

कुछ उपयोगी टिप्स

  • आपको बढ़ते क्षेत्रों में छिद्र नहीं लगाएंगे जहां स्प्रे अक्सर जड़ी-बूटियों के लिए जहरीले जड़ी-बूटियों या कीटनाशकों के साथ बने होते हैं।
  • यह सुविधाजनक है कि संतृप्ति से बचने के लिए पास के पास कोई अपिया नहीं है। इसके अलावा, आपको अनिवार्य रूप से कानून द्वारा स्थापित अपर्याप्तों के बीच अनिवार्य रेडियो स्टेशनों का सम्मान करना होगा।
  • यह अनुशंसा की जाती है कि दुर्घटनाओं से बचने के लिए एपियाडो कम से कम 100 मीटर सड़कों, घरों और लोगों या जानवरों के यातायात के सामान्य स्थानों से दूर है।
  • प्रतिज्ञा तक पहुंच की आसानी महत्वपूर्ण है।
  • एपीआडो के पास पानी का स्रोत होना चाहिए या सबसे बुरे मामले में इसे कृत्रिम रूप से आपूर्ति करनी चाहिए।
  • भू-भाग ऊंचा होना चाहिए, क्योंकि कम और बाढ़ वाले क्षेत्र कॉलोनी के लिए खतरनाक हैं और पहुंच को मुश्किल बनाते हैं।
  • एपियाडो में छाया के स्थान होना चाहिए।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मधुमक्खियों के लिए सामग्रीमधुमक्खियों के लिए सामग्री
मधुमक्खियों के लिए पराग महत्वपूर्ण हैमधुमक्खियों के लिए पराग महत्वपूर्ण है
मधुमक्खी इकट्ठा करने का काममधुमक्खी इकट्ठा करने का काम
शहद के प्रकारशहद के प्रकार
मधुमक्खी से शहदमधुमक्खी से शहद
मधुमक्खी के उत्पादन में सुधारमधुमक्खी के उत्पादन में सुधार
मधुमक्खीमधुमक्खी
मधुमक्खियों का इतिहासमधुमक्खियों का इतिहास
मधुमक्खी की सामान्य विशेषताओंमधुमक्खी की सामान्य विशेषताओं
मधुमक्खी की पूरक आहारमधुमक्खी की पूरक आहार
» » पागल, मधुमक्खी शहद का स्थान
© 2022 TonMobis.com