मधुमक्खियों की नस्लों: यूरोपीय एपिस मेलिफेरा

एपिस मेलिफेरा मेलिफ़िका

वे पूरे उत्तरी यूरोप, पश्चिमी आल्प्स और मध्य रूस में पाए जाते हैं।

शुद्ध दौड़ के रूप में, वर्तमान में स्पेन, फ्रांस, पोलैंड और रूस के कुछ हिस्सों में इसका स्थानीय महत्व है। आम तौर पर, वे कार्निका, लिगएस्टिस्टिका या कॉकसिका से पार हो जाते हैं।

  • उपस्थिति: लघु जीभ (5.7 6.4 मिमी।) विस्तृत पेट, काले रंग और वर्दी काइटिन बड़े मधुमक्खियों, कोई पीला बैंड, कवर बाल हमारे छितरी में मौजूदा है। औसत कैबिटल सूचकांक 1.5 से 1.7 तक है।
  • व्यवहार : आम तौर पर घबराहट। आउटडोर, वे पहचाने जाते हैं के रूप में जब कंघी उठाने, rГЎpidamente का परित्याग और रानियों बहुत movedizas.В अक्सर आक्रामक होते हैं, वसंत ऋतु में एक धीमी गति से विकास कर रहे हैं ताकि वे सिर्फ, झुंड कर रहे हैं गर्मियों में एक अच्छा poblaciГіn तक पहुँचने और बहुत मधुमक्खी के साथ सर्दी। यह युवाओं के पतंगों और बीमारियों के लिए अतिसंवेदनशील है। मेलिफेरस मधुमक्खी में व्यक्तिगत और सहकारी विशेषताओं का संयोजन होता है जो पशु जीवन में बराबर नहीं पाते हैं।
  • आप तीन पारिस्थितिकी पा सकते हैं जो अमृत प्रवाह के स्थानीय और मौसमी चक्र से संबंधित हैं। इन्हें फल पेड़ों और ऑयलक्रॉप के परागण के लिए व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है।

एपिस मेलिफेरा में ऐसी विशेषताएं हैं जो अधिक उत्पादकता और इसके लिए लागू होती हैं मनुष्य द्वारा किए गए हैंडलिंग के अनुकूलन।

एपिस मेलिफेरा लिगास्टिका (इतालवी)




इतालवी दौड़ वाणिज्यिक मधुमक्खी बन गई। सबसे बड़ी रानी केनेल इस नस्ल को समर्पित हैं।

  • उपस्थिति: पतला पेट और जीभ की लंबाई (6.3 से 6.6 मिमी)। वे अपने मोर्चे पर पीले बैंड के साथ स्पष्ट हैं। अपने मूल देश में यह बहुत विविध रंग है। बाल छोटे और घने होते हैं। उलन्न सूचकांक मध्यम से उच्च (2.0 से 2.7) तक भिन्न होता है।
  • व्यवहार: आम तौर पर शांत बड़े आकार के घोंसले का उत्पादन करने के लिए यह एक पूर्वाग्रह है, वे वसंत की शुरुआत में अस्थिर हैं। वे थोड़ा झुकाव कर रहे हैं। निर्माण के लिए अच्छी वृत्ति के लिए इसकी प्रशंसा की जाती है, यह भूमध्य जलवायु का है: लघु, सौम्य और नमक सर्दियों - शुष्क गर्मी अमृत के लंबे प्रवाह के साथ। इसी कारण से यह समान जलवायु में एक अच्छा विकास है लेकिन यह कई जटिलताओं को प्रस्तुत करता है जहां ऐसा नहीं है, क्योंकि यह आसानी से समायोजित करने का प्रबंधन नहीं करता है। यह pecoreo में अपने व्यवहार के मामले में बहुत चालाक है, हालांकि यह अवांछित गोलीबारी का कारण बन सकता है।
  • OrientaciГіn: उनके पास अभिविन्यास की अच्छी भावना नहीं है और वे कई बार छिपाने में गलत हैं। वे सभी पारियों का लक्ष्य हैं, ताकि लगभग सभी मौजूदा संकरों का इसका कुछ हिस्सा हो।

एपिस मेलिफेरा सीरेनिका (कार्निओलास या कैरेनिकास)

मूल रूप से ऑस्ट्रियाई आल्प्स और उत्तरी बाल्कन के दक्षिणी हिस्से से। उन्हें व्यापक रूप से क्रोनिक्स कहा जाता है, क्योंकि कार्निओलियन दौड़ इसके भीतर एक पारिस्थितिकी है। पिछले दशकों में इसका प्रसार बहुत बढ़ गया है।

  • उपस्थिति: लंबी जीभ (6.4 से 6.8 मिमी) के साथ पतली, लिगास्टिका के समान ही। ग्रे रंग के छोटे, घने बाल। Zánganos का रंग भूरे रंग के भूरे रंग के लिए है। बहुत उच्च उलन्न सूचकांक (2.0 से 5.0) - 2.4 से 3.0 के बीच।
  • व्यवहार: शांत और बहुत कम हनीकॉम पर चिपकाओ। उनके पास अच्छी शीतलन है और जलवायु परिवर्तनों में तेज़ी से अनुकूलन है। वे छोटे प्रोपोलिज़ोरस हैं, उनके पास अभिविन्यास की अच्छी भावना है और वे पिंजरे का उत्पादन नहीं करते हैं। प्रजनन के उत्पादन की लय बहुत तीव्र और प्रगतिशील है। फसल की मात्रा पराग के प्रवाह से सीमित है, सर्दी में गन्ना कम हो जाती है। PaГs अपने घर में वह किसी भी लार्वा बीमारी के बारे में पता नहीं है, मधुमक्खी mГЎs यूरोप के लोकप्रिय केंद्र अन्य नस्लों के crossbreeding crГa के निर्माण से बहुत अधिक के साथ कालोनियों का उत्पादन।

कोकेशियान मेलिफेरा एपिस

यह केंद्रीय काकेशस के उच्च घाटियों के मूल निवासी है।

  • उपस्थिति: शरीर और बालों के आकार के लिए ओली मल्टो तकनीक के समान ही, पेट पर भूरे रंग के धब्बे होते हैं। रंग caracterГstico श्रमिकों एक ग्रे टोन Tione ± या castaГ और भूरे रंग के नेतृत्व Inganos, लंबी जीभ (7.2 मिमी तक) है, और के रूप में ulnar सूचकांक माध्यम है। काकेशियनों के साथ किए गए कुछ काम हैं, रूस में किए गए सबसे व्यापक प्रयोग थे।
  • व्यवहार: वे शहद पर शांत और शांत हैं। वे प्रजनन के बहुत उत्पादक हैं, लेकिन थोड़ा अस्थिर है, यही कारण है कि मैं मधुमक्खियों में वांछित मात्रा में मधुमक्खियों में हूं। उनके पास झुकाव की थोड़ी प्रवृत्ति है। सर्दियों में, ठंडे क्षेत्रों में, उन्होंने बहुत अच्छे नतीजे नहीं दिए, उनके पास नोसेमोसिस की प्रवृत्ति है, वे बहुत सारे प्रोपे © लियो का उपयोग करते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एलर्जी मधुमक्खी पालन? मधुमक्खियों के सूट से सावधान रहेंएलर्जी मधुमक्खी पालन? मधुमक्खियों के सूट से सावधान रहें
मधुमक्खी पालन क्या है?मधुमक्खी पालन क्या है?
मधुमक्खी इकट्ठा करने का काममधुमक्खी इकट्ठा करने का काम
वयस्क मधुमक्खी के रोगवयस्क मधुमक्खी के रोग
मधुमक्खी की प्रजातियांमधुमक्खी की प्रजातियां
मधुमक्खी के उत्पादन में सुधारमधुमक्खी के उत्पादन में सुधार
मधुमक्खीमधुमक्खी
मधुमक्खियों का इतिहासमधुमक्खियों का इतिहास
मधुमक्खी की सामान्य विशेषताओंमधुमक्खी की सामान्य विशेषताओं
मधुमक्खी की पूरक आहारमधुमक्खी की पूरक आहार
» » मधुमक्खियों की नस्लों: यूरोपीय एपिस मेलिफेरा
© 2022 TonMobis.com