मधुमक्खियों का इतिहास

मधुमक्खियों का जन्म तब होता है जब मनुष्य मधुमक्खियों की दुनिया को जानने की कोशिश करता है।

कहानी मधुमक्खियों और पुरुषों के बीच relaciГіn के कहता है के बाद से यह एक ± ऐसे AraГ की गुफा में के रूप में रोजमर्रा की जिंदगी का दृश्य, चित्रित करने में सक्षम था, Bicorp में (वालेंसिया, EspaГ ± एक) है, जो किए गए थे 6,000 ईसा पूर्व की ओर लगभग, या गुफाओं के उन लोगों और ड्रैकेन्सबर्ग पर्वत (नाताल, दक्षिण अफ्रीका) के रिफ्यूज, जो एक दूसरे के साथ महान समानता के बावजूद महान भौगोलिक दूरी के बावजूद उन्हें अलग करते हैं।

अन्य जानवरों के साथ sucedГa की तरह, आदिम आदमी आग और धुएं का उपयोग कर, क्योंकि एक बार एक ГЎrbol या एक चट्टान की दरार के खोखले में अपने स्थान स्थित जंगली झुंड के बारे में शिकारी की भूमिका ejercГa asГ बेदखल करने और अपने botГn इकट्ठा करने के लिए, फलस्वरूप कॉलोनी की मौत हो गई।

आज भी इस mГ इस्तेमाल किया © सभी, कुछ बदलाव के साथ, दुनिया के कई हिस्सों में जंगली कालोनियों से obtenciГіn शहद, जहां वे tГ © मधुमक्खी पालन की आधुनिक तकनीकों, विशेष रूप से ГЃfrica में, एशिया और यहां तक ​​कि SudamГ © रिका तक नहीं पहुंचे हैं के लिए ।

एक किसान और गतिहीन पादरी बनने के लिए NГіmada शिकारी, मैं ГЎrboles चड्डी, पहले से ही स्वाभाविक रूप से या खाली करने का एक श्रमसाध्य कार्य के बाद खोखला कर के साथ प्रदान की गई थी, यह मधुमक्खियों के मूल घरों का एक आदर्श sucedГЎneo convertirГan है।

अधिकारी कुछ दूसरे से अलग कालोनियों उन्हें इकट्ठा करेंगे और उन्हें एक मधुमक्खी के छत्ते या मधुमक्षिकालय केवल habГa एक कदम में फार्म, के बाद से asГ ज्यादा उन्हें निगरानी उन्हें अपने दुश्मनों (जंगली जानवरों, पुरुषों, आदि से बचाने के लिए के काम को सरल बनाया करने के लिए ), उन्हें प्राकृतिक तत्वों (पवन, अत्यधिक गर्मी या frГo, आग, आदि के खिलाफ protecciГіn साथ प्रदान करते हैं) या बस नया झुंड का कब्जा nГєmero कॉलोनी में वृद्धि या उन मृत या लापता habГan अन्य कारणों को बदलने के लिए सुविधाजनक बनाने के लिए।

AsГ तो किसान को संग्राहक से छलांग बनाया है, मधुमक्खी पालन के इतिहास में एक नया चरण शुरू होता है, विकास, invenciГіn या नए प्रबंधन तकनीकों की खोज के साथ © tГ, biologГa मधुमक्खी के बारे में टिप्पणी नहीं।

इसमें इन कीड़ों से बने सबसे मूल्यवान और सराहनीय उत्पादों में से दो शहद और मोम के उत्पादन में वृद्धि हुई है।

पुरातनता के लोगों में से एक ने हमें विस्तार से बताया कि उनकी अपरिपक्व तकनीकें मिस्रवासी थीं।




उनके बेस-रिलीफ में वे विस्तार से वर्णन करते हैं कि शहद के प्रकार और शहद निकालने का तरीका और भंडारण और संरक्षण के तरीके दोनों में विस्तार से वर्णन किया गया है।

Г © थोड़ा के फार्माकोपिया में इस उत्पाद के महत्व की एक विचार देने के लिए, उसके घटकों के बीच mГЎs 500 contenГan शहद में लगभग 900 उपचार या औषधीय fГіrmulas की है कि आमतौर पर इस्तेमाल किया मिल सके।

मधुमक्खी पर अधिक ध्यान और अध्ययन समर्पित कस्बों में से एक और ग्रीक थे।

यहां तक ​​कि उसके अवशेषों के बीच ArqueolГіgicos cerГЎmica जहाजों के अवशेष कि मधुमक्खियों के छत्तों के बराबर पंख prГЎcticamente dГa कुछ यूनानी beekeepers द्वारा आज इस्तेमाल होने के लिए habitГЎculos के रूप में इस्तेमाल किया गया पाए गए हैं।

इसके अलावा रोमन मधुमक्खी के मधुमक्खियों और उत्पादों का बहुत सम्मान करते थे, जैसा कि उनके कामों में कॉलुमेला, प्लिनी द एल्डर, वर्रो और अन्य लेखकों में दर्शाया गया था।

इन ग्रंथों में मधुमक्खियों और उनकी दुनिया के लिए न केवल गहरा प्यार और प्रशंसा देखी जाती है, बल्कि बीमारियों, प्रबंधन और यहां तक ​​कि मधुमक्खियों पर कानूनों के बारे में ज्ञान की एक डिग्री भी इंगित करती है जो उस पल के स्तर का प्रतिबिंब है।

इन विषयों को दिए गए महत्वों में से हमें अरबों, भारतीयों, माया आदि जैसे उच्च सांस्कृतिक स्तर वाले शहरों में नमूने भी मिलते हैं। एक उदाहरण histГіrico रूप में, हम बाइबिल, जहां हम मधुमक्खियों के लिए 68 संदर्भ, मधुकोष और शहद मिल सकता है, जहां यह बहुत वाक्यांश В "एक देश दूध और mielВ साथ बह" समृद्धि और बहुतायत सूचित करने के लिए comГєn है का उल्लेख कर सकते भोजन।

एस XVIII तक यह एक पारंपरिक मधुमक्खी पालन है। इस शताब्दी से, वैज्ञानिक की प्रगति और सभी जैविक ज्ञान के ऊपर, व्यक्तिगत और झुंड जानवरों के व्यवहार का गहरा ज्ञान किया जाता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मधुमक्खी पालन क्या है?मधुमक्खी पालन क्या है?
मधुमक्खियों के लिए सामग्रीमधुमक्खियों के लिए सामग्री
मधुमक्खियों के लिए पराग महत्वपूर्ण हैमधुमक्खियों के लिए पराग महत्वपूर्ण है
वे चिली के गुंबद को विलुप्त होने के खतरे में घोषित करते हैंवे चिली के गुंबद को विलुप्त होने के खतरे में घोषित करते हैं
मधुमक्खी इकट्ठा करने का काममधुमक्खी इकट्ठा करने का काम
वयस्क मधुमक्खी के रोगवयस्क मधुमक्खी के रोग
मधुमक्खीमधुमक्खी
पागल, मधुमक्खी शहद का स्थानपागल, मधुमक्खी शहद का स्थान
मधुमक्खी की सामान्य विशेषताओंमधुमक्खी की सामान्य विशेषताओं
मधुमक्खी की पूरक आहारमधुमक्खी की पूरक आहार
» » मधुमक्खियों का इतिहास
© 2022 TonMobis.com