उसकी ऊन का कपड़ा

CaracterГsticas

यह एक छोटा सा परिवर्तन है जो कंधों पर 94 से 104 सेमी लंबा होता है - इसका वजन वयस्कों के लिए 55 से 56 किलोग्राम और नवजात शिशुओं के लिए 6 से 7 किलोग्राम होता है। युक्तियों, बहुत लंबी गर्दन और छोटे पैरों पर छोटे सिर, छोटे और संकीर्ण कान। पूरे शरीर, चेहरे और पैरों के अपवाद के साथ, एक बहुत लंबे, मोटी और मुलायम ऊन के साथ कवर किया जाता है। बालों को सिर पर फैलाया जा सकता है जो पुरुषों में आंखों को ढंकता है। समान रंग, आमतौर पर डार्क चॉकलेट या लगभग काला या सफेद।

DistribuciГіn

TarapacГЎ (i) ऊंचाई से 3,000 से 4,800 मीटर। यह पेरू (सबसे बड़ी वर्तमान आबादी, 3 मिलियन), और बोलीविया में स्थित है।




BiologГa

यह एक रोमिनेंट है जिसे केवल पालतू माना जाता है। इसास पहुंचने से पहले इसका पालतू जानवर संभवतः 4000 से 5,000 साल पहले तियानुआनाकू संस्कृति के दौरान पहुंचा था। वे बहुत नम्र और ग्रेगरीय हैं। 300 व्यक्तियों के बड़े झुंड बनते हैं। यह प्रजातियां अल्टीप्लानो के बोफेडलेस (आर्द्र स्थानों) के विशिष्ट हैं जहां निविदा घास बढ़ता है।
नर दो साल में तीन और मादाओं को यौन रूप से परिपक्व करते हैं।

एक पुरुष आमतौर पर 10 महिलाओं को शामिल करता है। गर्भावस्था 342 से 345 दिनों तक फैली हुई है। दो दौड़ हैं, जो हुकाया और सूरी हैं। इंकस से वर्तमान तक, हाइलैंड्स और हाइलैंड्स के घाटियों के निवासियों ने ऊन के रूप में उपयोग किए जाने वाले अच्छे ऊन, चमड़े, मांस और यहां तक ​​कि उनके fecas से लाभान्वित किया है। चिली में, 1 99 5 में 45,000 प्रतियां थीं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बालदारबालदार
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
रूसी नीली बिल्लीरूसी नीली बिल्ली
बिल्ली skogkattबिल्ली skogkatt
GuanacoGuanaco
लौलौ
Altiplano की बालों वालीAltiplano की बालों वाली
मोनिटो डेल मोंटेमोनिटो डेल मोंटे
LlacaLlaca
TarucaTaruca
» » उसकी ऊन का कपड़ा
© 2022 TonMobis.com