लौ

लामा या लामा ग्लामा कैमेलिडे: इस प्रजाति को "ह्यूक", "चिलीह्यूक", "वाकाइवा" नाम भी मिलता है। यह एक घरेलू पशु है और इस पुस्तक में शामिल है क्योंकि यह दक्षिण अमेरिकी मूल का है। यह आसानी से गुआनाको (लामा गुआनिको) के साथ पार हो जाता है जिसे "गारिसोस" नामक उपजाऊ संतान पैदा होता है।

CaracterГsticas

यह एक जानवर है जो गुआनाको से अधिक आकार तक पहुंच सकता है। 109 से 119 सेमी के कंधे पर ऊंचाई- 130 से 155 किलोग्राम वयस्कों के बीच वजन और 8 से 16 किलोग्राम नवजात शिशु।
इसके पैर कम हैं और यह विशिष्ट है क्योंकि कान की नोक अंदर की तरफ घुमाती है। सबसे आम रंग एक लाल चेस्टनट शरीर पर लगभग समान होता है, जिसमें चेहरे, कान और पैर काले रंग होते हैं। काले और सफेद हैं।

DistribuciГіn




उत्तरी हाइलैंड्स में, तारापाक (आई) और एंटोफागस्टा (द्वितीय), 2,300 से 4,000 मीटर ऊंचाई तक। सबसे बड़ी आबादी बोलीविया (2.5 मिलियन), पेरू, अर्जेंटीना, इक्वाडोर और कोलंबिया में पाई जाती है।

BiologГa

घास और झाड़ियों के साथ उच्च क्षेत्रों में रहते हैं। यह एक पालतू प्रजाति है और इंकस से पहले ही बनाए रखा गया है। ऐसा माना जाता है कि यह जानवर 4,000 से 5,000 साल पहले पालतू था। ये खंभे बहुत प्रतिरोधी हैं, क्योंकि वे 30 किमी के कारण सप्ताहों के चलते 60 किलोग्राम तक के भार का परिवहन कर सकते हैं। दैनिक। वह चलते समय घास या घास खाता है और रात में उसके पेट पर रहता है। देर से वसंत के दौरान, यह गर्मी में प्रवेश करता है और एक पुरुष 30 महिलाओं तक पहुंच सकता है। वे जीवन के ढाई से तीन साल उपजाऊ हैं। गर्भावस्था 11 महीने तक चलती है।

लामास इंकस की महान संपत्ति के थे, जिनकी चराई महारानी का काम था। इंकस ने इन मूल्यवान जानवरों के ऊन, मांस, चमड़े और परिवहन को प्राप्त किया।
इसकी मुख्य बीमारी मंगेतर है। चिली में, 1 99 5 में आबादी की आबादी 65,000 तक पहुंच गई।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
PudгєPudгє
बिल्ली montg © एसबिल्ली montg © एस
चुंगुनगो, समुद्र ओटरचुंगुनगो, समुद्र ओटर
मर्सपियल्स के प्रकारमर्सपियल्स के प्रकार
प्यूमा कहाँ रहता है?प्यूमा कहाँ रहता है?
GuanacoGuanaco
DeguDegu
उसकी ऊन का कपड़ाउसकी ऊन का कपड़ा
Murcielgў कोलोराडोMurcielgў कोलोराडो
कांटों का चूहाकांटों का चूहा
» » लौ
© 2022 TonMobis.com