Guanaco

Guanaco camelidae या Lamaguanicoe: इस प्रजाति प्राप्त करता tambiГ © n "लुआन", "Yehoan", "Pichua" `खुशी के लिए खोज", "नौ दो ग्यारह" के आम नाम। यह एक जंगली प्रजाति है। चिली में चार उप-प्रजातियां हैं।

CaracterГsticas

लंबे समय तक 185 सेमी, कंधे की ऊंचाई की औसत के साथ शारीरिक 110 115 से.मी. के बीच, पूंछ के बारे में 27 सेमी, 100 से 120 kilГіgramos और 8-15 kilГіgramos reciГ © n पैदा हुआ के बीच वजन। सफेद वेंट्रल भाग और ग्रे से काले सिर के साथ समान दालचीनी रंग।

DistribuciГіn

TarapacГЎ (आई), एंटोफ़गास्ता (द्वितीय), अटाकामा (iii), Coquimbo (चतुर्थ), Ligua (वी), सैंटियागो (आरएम), Rancagua (VI), AysГ © n (ग्यारहवीं) और मैगलन (बारहवीं)।

पूर्व में वितरण बहुत व्यापक था। वर्तमान में altiplano और lapatagonia को छोड़कर छोटी अलग आबादी हैं। गुआनाको अर्जेंटीना (आज की सबसे बड़ी आबादी के साथ), पेरू और बोलीविया में भी पाया जाता है। यह समुद्र स्तर से ऊंचाई के 4,250 मीटर तक वितरित किया जाता है। यहां प्रस्तुत अधिकांश पृष्ठभूमि जानकारी CONAF द्वारा किए गए अध्ययनों से मेल खाती है (फ्रैंकलिन द्वारा संक्षेप में, 1 9 82)।




BiologГa

यह ऊंट अल्टीप्लानो और पेटागोनिया के मैदानों, झाड़ियों, रेगिस्तान और कभी-कभी जंगलों के इलाकों में रहता है। इन क्षेत्रों में guanacos क्षेत्र को परिभाषित करता है कि वे मल और मूत्र के साथ चिह्नित करते हैं। भूमि आग इन प्रदेशों 29.5 hectГЎ-क्षेत्रों के एक औसत तक पहुँचते हैं, और एक परिवार के एक पुरुष से मिलकर समूह, कई महिलाओं और jГіvenes से हमारे कब्जे में मौजूदा। इस परिवार समूह पूरे क्षेत्र वॉलपेपर ± या आसीन होने में रहता है, लेकिन सर्दियों में महिलाओं आस-पास के जंगलों में शरण लेने के लिए के साथ या उनके बिना crГas छोड़ दें। पुरुष अकेले रहता है, किसी भी घुसपैठिए से खुद का बचाव करता है।

बदले में, जंगल में महिलाओं और युवाओं के समूह बनाते हैं। नर क्षेत्र 13 से 15 महीने की उम्र के बीच क्षेत्र और परिवार समूह युवा पुरुषों से निकलता है। ये अभी भी अपरिपक्व यौन, 4 से 6 साल की उम्र तक क्षेत्रों के बिना समूह बनाते हैं। परिपक्व पुरुषों और बिना क्षेत्रों के परिवार समूहों को भी देखा गया है। सभी उम्र के पुरुषों और महिलाओं के समूह प्रवासी शीतकालीन आबादी में पाए जाते हैं। Guanacos घास, झाड़ियों, epiphytes, lichens-fungi और अन्य सब्जियों पर फ़ीड, grazers और ब्राउज़र होने के नाते।

इन पौधों से आप पानी प्राप्त कर सकते हैं या sporadically पी सकते हैं। जब वे खा रहे हैं, पुरुष देखता है और किसी भी खतरे से पहले, वे अपने परिवार के साथ भाग जाते हैं। इसका प्राकृतिक शिकारी पुमा है। अन्य खदानों की तरह, गुआनाकोस में उनके क्षेत्रों में आम बोस्टेडरोस होते हैं। मादाएं वसंत ऋतु में गर्मी में आती हैं और जमीन पर झूठ बोलने के साथ माउंट होता है। गर्भावस्था 345 से 360 दिनों तक चलती है, जिसके अंत में एक भी संतान पैदा होता है। विशेष रूप से पेटागोनिया और अल्टीप्लानो में मूल निवासी, इस प्रजाति के मांस, चमड़े और ऊन से लाभान्वित हुए।

Araucana भारतीयों को एक gГЎstrico cГЎlculo भाषा guanaco (segГєn काब्रेरा और Yepes, 1960) वे "luancurГЎ" एक दवा के रूप में (पत्थर guanaco) कहा जाता है का इस्तेमाल किया। यूरोपीय व्यक्ति ने इस तीव्रता के साथ गुआनाको को शिकार किया कि इसने अपनी आबादी को काफी हद तक कम कर दिया। यह वर्तमान में एक संरक्षित प्रजाति है और इसकी जनसंख्या चिली पेटागोनिया में बढ़ी है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कौगरकौगर
बिल्ली montg © एसबिल्ली montg © एस
कोलो कोलोकोलो कोलो
DeguDegu
लौलौ
उसकी ऊन का कपड़ाउसकी ऊन का कपड़ा
CulpeoCulpeo
कांटों का चूहाकांटों का चूहा
TarucaTaruca
वीज़ल तुरहीवीज़ल तुरही
© 2022 TonMobis.com