Llaca

ल्लाका या थिलामीस एलिगेंस डेडेलफिडे: प्लस या घटा 15 पिल्ले प्रत्येक। संतान मादा के निपल्स के लिए तय कर रहे हैं। यह चट्टानों के नीचे या पेड़ की शाखाओं में घोंसला बनाता है। लॉसनिडोस एक छोटे से प्रवेश द्वार के साथ गोलाकार हैं और मुसब्बरों से बने हैं, या कभी-कभी वे पक्षियों के त्याग किए गए घोंसले का उपयोग करते हैं।

ला लालाका को "याका", "वीज़ल", "मार्मोसा चिलेना" के आम नाम भी मिलते हैं। चिली में दो उप-प्रजातियां हैं।

CaracterГsticas

Thylamys एलिगेंस एक लंबे preauil पूंछ के साथ एक छोटे लॉउचा के समान है, लंबे और नुकीले snout, तेज दांत, कान के मंडप बड़े हैं, आँखें एक अंधेरे स्थान से घिरा हुआ है। इसका शरीर पीठ पर भूरे रंग के रंग के एक रेशमी और घने कोट से ढका हुआ है और पेट पर बहुत स्पष्ट है। मादाओं में एक स्तन क्षेत्र होता है जिसमें शायद ही कभी मर्सपियल पाउच की अव्यवस्था होती है, केवल कुछ त्वचा के गुंबद होते हैं जो 1 9 वर्ष के निपल्स से संबंधित होते हैं।




DistribuciГіn

TarapacГЎ (I) से गुहुले (आठवीं), समुद्र स्तर से लगभग 2,500 मीटर ऊंचाई तक।

BiologГa

यह झाड़ियों, कांटेदार savannas और जंगलों का एक निवासी है, एक विरोधी और collaprehensil अंगूठे के साथ पिछड़े पैर रखने के लिए एक अच्छा पर्वतारोही होने के नाते। यह रात की आदत है - आपको सर्दियों की नींद आती है। यह एक कीटनाशक है जो मुख्य रूप से कीड़ों के आर्थ्रोपोड और लार्वा का उपभोग करता है, हालांकि यह फल और छोटे कशेरुकों पर भी फ़ीड करता है।
पुरुषों और मादाएं वसंत ऋतु में गर्मी के लिए जीवन के पहले वर्ष और साथी में यौन परिपक्वता तक पहुंचती हैं - मादाएं प्रत्येक को कम से कम 15 युवाओं के दो लिटरों को जन्म दे सकती हैं। संतान मादा के निपल्स के लिए तय कर रहे हैं। यह चट्टानों के नीचे या पेड़ की शाखाओं में घोंसला बनाता है। घोंसले एक छोटे से प्रवेश द्वार के साथ गोलाकार होते हैं और मुसब्बरों से बने होते हैं, या कभी-कभी छोड़े गए पक्षी घोंसलों का उपयोग करते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
PudгєPudгє
बिल्ली montg © एसबिल्ली montg © एस
चुंगुनगो, समुद्र ओटरचुंगुनगो, समुद्र ओटर
समुद्री चूहासमुद्री चूहा
ChingueChingue
TunducoTunduco
DeguDegu
पिशाचपिशाच
CulpeoCulpeo
Murcielgў कोलोराडोMurcielgў कोलोराडो
© 2022 TonMobis.com