Vizcacha

Vizcacha या दक्षिणी viscacha Chinchillidae: Get tambiГ © n के आम नाम "montaГ की Vizcacha ± एक comГєn", "chinchillГіn", "pilquiГ ±", "पहाड़ vizcacha"। सात उप प्रजातियां।

CaracterГsticas

वे जानवर हैं जो अपने सुंदर लंबे और मोटे फर के लिए खड़े होते हैं, एक छोटे से शरीर और लंबे बाल के साथ एक विशाल पूंछ के साथ। उनके पास लंबे आयुर्वेदिक मंडप होते हैं, बहुत विकसित पैर और छोटे पूर्ववर्ती अंग होते हैं। यह जानवर चिली के उत्तरी क्षेत्र में पीले रंग की है और दक्षिणी क्षेत्र में भूरे रंग का है। वेंट्रल क्षेत्र पृष्ठीय क्षेत्र की तुलना में स्पष्ट है और आमतौर पर मध्य पृष्ठीय क्षेत्र में एक काला बैंड है।

DistribuciГіn

एरिका (आई) से अल्टिमा Esperanza (XII), 600 से 5,000 मीटर ऊंचाई तक।




BiologГa

यह पूरे देश में कॉर्डिलेरा और तलहटी की खड़ी ढलानों का एक विशिष्ट निवास स्थान है, जो केंद्रीय क्षेत्र में कॉर्डिलेरा डे ला कोस्टा के क्षेत्रों में फैला हुआ है।

इस व्यापक वितरण उपनिवेशों का गठन किया गया है जो एक-दूसरे से बहुत अलग हो सकते हैं। पर्वत श्रृंखला में यह उच्च ऊंचाई पर रहता है, जो रॉकरीज़ में या crevices में रहते हैं जहां यह अपने कुर्सियां ​​रखता है, जीवित रहने के लिए प्रबंधन करता है। खराब मौसम, ठंढ और बर्फ के कारण इन चरम निवासों में। यह घास, कोयूरोन, मुसब्बर और लाइसेंस जैसे सब्जियों के विशेष रूप से शाम को खिलाता है।

यह एक बहुत ही सक्रिय पशु है, जो पत्थरों के बीच कूदने के लिए विशिष्ट है, जैसा कि लंबे समय तक चलने वाले पैरों द्वारा दिखाया गया है - चट्टानों पर चढ़ाई करने और चौगुनी चलने के साथ चट्टानों पर चढ़ना। यह घुमावदार सीटी से निकलता है जो कॉलोनी को कुछ खतरे के बारे में चेतावनी देता है। रेशम रेत स्नान और पत्थरों पर धूप स्नान। थोड़ा पानी पीएं, यहां तक ​​कि बर्फ या बर्फ भी लाता है, इसलिए यह एक बहुत ही केंद्रित और काले रंग के मूत्र को समाप्त करता है। उनकी fecal विशेषताओं। वे अपने कुर्सियों को प्रकट करते हैं।

यह वसंत ऋतु में 7 महीने से एक वर्ष के बीच अपनी यौन परिपक्वता तक पहुंचता है, और वे एक ही युवा को रोकते हैं। फेलीडोस, लोमड़ी और रैप्टर इसके मुख्य प्राकृतिक दुश्मन हैं। आपकी त्वचा में परिवर्तन या pelechas गुजरता है।
यह प्रजातियां केंद्रीय क्षेत्र में तीव्र शिकार का उद्देश्य थीं। वर्तमान में यह स्थायी बंद है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बालदारबालदार
PudгєPudгє
चुंगुनगो, समुद्र ओटरचुंगुनगो, समुद्र ओटर
समुद्री चूहासमुद्री चूहा
TunducoTunduco
GuanacoGuanaco
15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां
DeguDegu
ख़रगोशख़रगोश
LlacaLlaca
© 2022 TonMobis.com