Taruca

तारुका और चिली ह्यूमुल हिप्पोकैमलस जीन की एकमात्र प्रजाति हैं।

CaracterГsticas

यह एक शरीर जानवर है जो दक्षिण से अपने कन्जेनर की तुलना में अधिक स्टाइलिज्ड और छोटा है। क्रॉस (कंधे) की इसकी ऊंचाई वयस्कों में 77 से 80 सेमी और 60 से 75 किलोग्राम के बीच अनुमानित वजन के बीच है। पुरुषों में ऐसे एंटलर होते हैं जिनके विभाजन लगभग तुरंत अपने प्रदाता पर प्ररित करने वाले पर पैदा होते हैं। इसमें लंबे कान हैं। इसके शरीर का रंग हल्का भूरा और काला रंग की पूंछ अपने पृष्ठीय हिस्से में और सफेद में एक सफेद है। कान और पेरिआनल क्षेत्र के अंदर सफेद हैं।

DistribuciГіn

Parinacota (i) ऊंचाई के 2,800 और 3,900 मीटर के बीच। यहां प्रस्तुत किए गए पूर्ववर्ती CONAF (1 9 85) द्वारा किए गए हालिया अध्ययनों के अनुरूप हैं।




BiologГa

तारुका का निवास पूर्व-कॉर्डिलरन क्षेत्र हैं, जो खड़ी ढलान वाली चट्टानी पहाड़ियों द्वारा बनाए जाते हैं, जो उपजाऊ घाटियों से निकलते हैं। दिन के दौरान यह प्रजातियां पहाड़ियों की ढलानों पर झूठ बोलती रहती हैं, जो परिदृश्य में पूरी तरह से डूबे हुए हैं। पूरी रात खाने के लिए घाटियों के नीचे क्रैकिंग और सुबह सुबह पहाड़ियों पर लौटते हैं।

इन घाटियों में आयमारा किसानों की मानव आबादी है जो अपने घरेलू जानवरों के लिए अल्फाल्फा चारा पैदा करते हैं। रात के दौरान तरुका को इन फसलों की निविदाएं शूट करने के लिए पेश किया जाता है, क्योंकि इन किसानों को इस जानवर द्वारा नुकसान पहुंचाया जाता है। हालांकि, इसे सताया नहीं जाता है और CONAF समाधान की तलाश में है ताकि यह प्रजाति विलुप्त न हो।

तारुका आम तौर पर 5 से 8 व्यक्तियों के बीच समूह बनाता है जो 1 से 3 पुरुष, 1 से 2 युवा और शेष महिलाओं द्वारा गठित होते हैं। सबसे बड़े मनाए गए समूह 21 व्यक्ति थे (7 पुरुष, 10 महिलाएं और 4 युवा)।
7 महीने की गर्भावस्था की गणना की जाती है। पेरू के दक्षिण में निरीक्षण जून और अगस्त के बीच गर्मी की अवधि और जनवरी और फरवरी के बीच विभाजन दिखाते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चुंगुनगो, समुद्र ओटरचुंगुनगो, समुद्र ओटर
ChingueChingue
GuanacoGuanaco
ख़रगोशख़रगोश
DeguDegu
लौलौ
उसकी ऊन का कपड़ाउसकी ऊन का कपड़ा
चूहा चिंचिलाचूहा चिंचिला
Patagonian HuroncitoPatagonian Huroncito
होगस्टर चूहा बौना tscherskia tritonहोगस्टर चूहा बौना tscherskia triton
© 2022 TonMobis.com