Guiг ± ए

विंक या फेलिस guigna Felidae: इस प्रजाति को "हुइना", "चित्रित बिल्ली", "कोड-कोड" के आम नाम भी प्राप्त होते हैं।

CaracterГsticas

यह घरेलू बिल्लियों का आकार है क्योंकि यह 45 सेमी लंबा और 20 सेमी पूंछ तक पहुंचता है। इसका रंग आम तौर पर पीला होता है, लेकिन इसके वितरण के दक्षिण में यह बहुत अंधेरा हो जाता है। इसके शरीर पर गोल धब्बे और काले रंग की पट्टियां हैं - इसमें सिर और कंधों पर गोरा धारियां हैं, पूंछ में काले रंग के छल्ले हैं।

DistribuciГіn




से (IV) से Aysà © n (XI) Chiloà © और Guaitecas द्वीप, समुद्र तल से वनस्पति के किनारे तक।

BiologГa

यह एक जंगली जानवर है और इसके जीवन का एक बड़ा हिस्सा पेड़ के शीर्ष पर ले जाया जाता है, जहां इसे अपनी पसंदीदा शरण मिलती है। इस कारण से दक्षिणी चिली के जंगलों में विंक अधिक प्रचुर मात्रा में है। पेड़ों में वे पत्ते में सोने वाले छोटे पक्षियों का शिकार करते हैं। भोजन की तलाश करने के लिए नीचे जाएं, कछुओं, पार्ट्रिज, लोकास, बटेर, कबूतरों और अन्य जैसे शिकार पक्षियों को शिकार करें। छोटे खरगोशों, खरगोशों और फील्ड कृंतक शिकार।

बिल्लियों की समानता के लिए, इन कृन्तकों को अपनी गुफाओं में डंठल करता है। पुनरुत्पादन के लिए, यह जानवर पेड़ के ऊपर या कोलिग के घने झाड़ियों पर एक हथौड़ा या घोंसला बनाता है। वहां वह शाखाओं को जोड़ता है कि वह अपने दांतों में कटौती करता है, पत्तियों और बाल के बिस्तर को अपने पेट से बना देता है। युवा इन घोंसलों में जमा होते हैं और शिकार या अन्य दुश्मनों के पक्षियों से सुरक्षित होते हैं। प्रत्येक पारसी में उनके पास पांच युवा हैं। माता-पिता दोनों दूध पीसने के बाद युवाओं को खिलाते हैं, उन्हें स्थलीय कुर्सियों में रखते हैं जो छोटी गुफाएं या लिरोहोल्स के टुकड़े होते हैं। यह कैद में रखने के लिए एक जानवर मुश्किल है। यह एक माउस शिकारी के रूप में फायदेमंद है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कौगरकौगर
PudгєPudгє
बिल्ली montg © एसबिल्ली montg © एस
नार्वेजियन चूहा, गारेननार्वेजियन चूहा, गारेन
कोलो कोलोकोलो कोलो
चुंगुनगो, समुद्र ओटरचुंगुनगो, समुद्र ओटर
जंगली बिल्ली कैसा हैजंगली बिल्ली कैसा है
भूमध्य जंगल का जीवभूमध्य जंगल का जीव
ChingueChingue
15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां
» » Guiг ± ए
© 2022 TonMobis.com