Degu

Octodon degus Octodontidae: यह एक प्रजाति है जो केवल चिली में रहती है। इस प्रजाति को प्राप्त करता है tambiГ © n "माउस पूंछ तुरही" "माउस पूंछ ब्रश", "बाड़ के माउस", "Mulita", "Bre", "बोरी" के आम नाम।

CaracterГsticas

इस प्रजाति की मुख्य विशेषताएं एक ब्रश के रूप में लंबे समय तक ब्रिसल वाली पूंछ हैं, और दैनिक गतिविधि होती है। इसका सिर बड़ा है, बहुत विकसित कानों के साथ, और पांचवीं उंगली पूर्ववर्ती पैर में विकसित होती है। उसकी बड़ी आंखें हैं। इसका कोट रेशमी लेकिन बहुत दृढ़ नहीं है, पीठ पर पीले रंग के भूरे रंग के रंग और वेंट्रल पक्ष पर सफ़ेद है।

DistribuciГіn

समुद्र के स्तर से लगभग 1.80 मीटर ऊंचाई तक लेनर (III) से CÃÂrico (VII) तक वी।




BiologГa

यह चिली के केंद्रीय क्षेत्र के कांटेदार झाड़ियों (Acaciacaven) के steppe की एक विशिष्ट प्रजाति है। degГє scraggly झाड़ियों झाड़ियों या झाड़ियों देशी प्रवेश द्वार लीटर (Lithrea caustica) के रूप में संरक्षित या किलोग्राम (Muehlenbeckia hastulata) के तहत mГєltiples साथ galerГas के कावा पूरी व्यवस्था के इन xerofГticas मैदान में।

दीर्घाओं में यह घोंसले और शरण कक्ष है। उपनिवेश कई सौ जानवर हो सकते हैं, लेकिन औसत परिवार समूह में एक नर और तीन महिलाएं होती हैं। वे जमीन पर वास्तविक सड़कों जैसे ट्रैक छोड़कर छोटी और बहुत तेज दौड़ के साथ आगे बढ़ते हैं। जब वे खाने के लिए बाहर जाते हैं, तो एक विगैमाचो एक उच्च हिस्से में स्थित होता है। खतरे की स्थिति में, यह बीम एक अस्थायी सीटी निकलता है, जिससे हर कोई भाग जाता है। पूंछ उनके करियर के दौरान संतुलन के रूप में कार्य करता है। वह कांटेदार फली से बीज खाने के लिए भी झाड़ियों पर चढ़ता है। यह जड़ी बूटी है - यह जड़ें, छाल और माइक्रोफ्लोरा खाती है। यह सुबह से दोपहर तक और बाद में सांप में भोजन करता है। तो सबसे गर्म घंटे से बचें।

पहला वर्ष यौन परिपक्वता तक पहुंचता है। नर उन क्षेत्रों को स्थापित करते हैं जहां संभोग से पहले प्रेमिका या प्रेमिका होती है। गर्भावस्था 9 0 दिनों तक चलती है और अधिकतम 11 से 4 से 5 युवा तक पैदा होती है।

इसकी असाधारण बहुतायत कई शिकारियों को आकर्षित करती है। उनकी llamativacolaen ब्रश seГ पक्षियों के लिए uelo ± की rapiГ ± एक, quiГ © एनईएस पर कब्जा करने के लिए जाते कहा apГ © सूचकांक, तथापि degГє पूंछ त्वचा को अलग कर अपनी स्वतंत्रता हासिल कर सकते हैं कार्य करता है। यह अपने आवास में विशेष रूप से एब्रोकोमा बेनेटी के साथ अन्य क्रिकेट-जैसे कृंतक के साथ सह-अस्तित्व में है। इस प्रजाति को Araucanians द्वारा खाया गया था। एट्रियलक्स फोरेज झाड़ी के वृक्षारोपण में वृद्धि ने इस प्रजाति के व्यक्तियों की वृद्धि को बढ़ावा दिया है। यह झुंड degÃє के लिए एक उत्कृष्ट सुरक्षात्मक कवर का गठन करता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ChingueChingue
तुकू तुकू डी अटाकामातुकू तुकू डी अटाकामा
GuanacoGuanaco
लौलौ
CulpeoCulpeo
Murcielgў कोलोराडोMurcielgў कोलोराडो
LlacaLlaca
कांटों का चूहाकांटों का चूहा
QuiqueQuique
वीज़ल तुरहीवीज़ल तुरही
© 2022 TonMobis.com