माल्टीज़ बेबी को कैसे स्नान करें

माल्टीज़ बेबी को कैसे स्नान करें

माल्टीज़ बिचॉन कुत्ते की नस्ल है जो इसकी सफेद और मुलायम फर द्वारा विशेषता है। हालांकि, अपने बालों को यह अच्छा बनाने के लिए, हमें इसे हाइड्रेटेड, साफ और असंगत रखने की कोशिश करनी चाहिए।

वे एक नाजुक उपस्थिति वाले कुत्ते हैं और हर कोई नहीं जानता कि उनकी स्वच्छता को कैसे बनाए रखा जाए। ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको चरण-दर-चरण समझाएंगे माल्टीज़ बिचॉन को कैसे स्नान करें, ताकि स्नान का क्षण दोनों के लिए सुखद हो।

आप में रुचि भी हो सकती है: माल्टीज़ बिचॉन के बाल काटना
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

यह जरूरी है कि स्नान करने से पहले, अपने कुत्ते को एक अच्छा ब्रश दें. इस तरह आप गांठों को खत्म कर देंगे और पानी और साबुन बेहतर घुसना होगा। इसके अलावा, अगर हम इस कदम को छोड़ देते हैं, तो हमारे बालों को स्नान करने से अधिक बाल उलझ जाएंगे और फिर यह अधिक जटिल और दर्दनाक होगा।

आप वास्तव में अपने माल्टीज bichon को दैनिक ब्रश करना चाहिए के बाद से लंबे बालों वाले कुत्तों लंबे बाल उलझ रहे थे कि अगर हम परवाह नहीं है और इस अधिक soiling कारण होगा और इस गंदगी कोट में फंस जाता है। यदि हम अपने कुत्ते कंघी दैनिक कि क्लीनर है मिलता है और लंबे समय तक स्वच्छता पिछले।

2

जब हम घर पर अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए जाते हैं तो हमें पहले से ही स्नान तैयार करना होता है। इसे लगभग 5 सेंटीमीटर गर्म पानी, अधिकतम 27 भरें ordm सी। बहुत गर्म पानी आपके कुत्ते में जलता है, और ठंडा पानी उसे डराएगा और उसे असहज महसूस करेगा, साथ ही यह उसे बीमार कर सकता है।

यह धीरे धीरे और शांति से रखो, अगर अपने कुत्ते को पानी से डर लगता है आराम आवाज के साथ उससे बात है और किसी भी अचानक आंदोलनों बनाने के लिए नहीं, पागल नहीं मिलता है और अगर आप भागने की कोशिश चिल्लाना। यदि आप अभी भी स्नान नहीं करना चाहते हैं तो आप कुछ ले सकते हैं अपने पसंदीदा खिलौने बाथरूम में, इस तरह आप विचलित हो जाएंगे और आप अधिक आराम महसूस करेंगे।

माल्टीज़ बिचॉन को स्नान करने के बारे में जानना महत्वपूर्ण है, इसलिए यह डरता नहीं है और यह आपके लिए करना आसान है। जब आप शांत हो जाते हैं, अपने शरीर को अच्छी तरह से भिगो दें और सुनिश्चित करें कि पानी फर में अच्छी तरह से घुसना है।

3



अब खेलें शैम्पू लागू करें . हम अनुशंसा करते हैं कि आप इसका उपयोग करें कोट के सफेद को बढ़ाएं, जब आप खत्म करते हैं तो इस तरह आपकी माल्टीज़ बिचॉन चमकदार दिखाई देगी। आप शैम्पू को सीधे लागू कर सकते हैं या इसे थोड़ा पानी के साथ पतला कर सकते हैं, जैसा आप चाहें।

हलकों में रगड़ यकीन है कि साबुन फर के सभी परतों में अच्छी तरह से प्रवेश करने के लिए है, लेकिन धीरे देना नहीं है कुत्ते खींचती है या बहुत बाल उलझाना। जब आप समाप्त कर लेंगे इसे अच्छी तरह से कुल्ला जब तक शैम्पू का कोई अवशेष न हो।

4

यह अनुशंसा की जाती है कि आप भी इसका उपयोग करें लंबे बालों वाले कुत्तों के लिए विशेष मुखौटा, इस तरह आप कम उलझन वाले बालों को प्राप्त करेंगे और इसे समाप्त होने पर इसे कंघी करना आसान होगा, साथ ही यह एक चिकनी और रेशमी उपस्थिति देगा।

नाव के निर्देशों में वे मास्क का उपयोग करने के बारे में बताएंगे, लेकिन एक सामान्य तरीके से आपको पूरे शरीर में उत्पाद को अच्छी तरह फैलाना होगा और इसे कुछ मिनटों में कार्य करना होगा। फिर इसे पानी से कुल्लाएं।

5

जब आप समाप्त कर लें, तो इसे बाथटब से बाहर ले जाएं और इसे अच्छी तरह से सूखा , यदि यह नम रहता है, तो यह ठंडा हो सकता है। जब यह पूरी तरह से सूखा होता है तो आपको इसे ब्रश करना होगा, और आप अपने बालों को सीधा करने की कोशिश भी कर सकते हैं बाथरूम का अंतिम परिणाम सही है और आपका कुत्ता चिकनी, साफ और निर्दोष दिखता है। अब जब आप जानते हैं कि माल्टीज़ बिचॉन को कैसे स्नान किया जाए तो आप काम पर उतर सकते हैं और अपना प्यारा सही बना सकते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं माल्टीज़ बेबी को कैसे स्नान करें , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजनछोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजन
घर पर कुत्ते के बाल कैसे कटौती करें?घर पर कुत्ते के बाल कैसे कटौती करें?
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
मेरे छोटे कुत्ते के पास उसकी दाहिनी आंख पर एक सफेद कपड़ा हैमेरे छोटे कुत्ते के पास उसकी दाहिनी आंख पर एक सफेद कपड़ा है
कदम से एक लंबे बालों वाली बिल्ली कदम स्नान करेंकदम से एक लंबे बालों वाली बिल्ली कदम स्नान करें
एक माल्टीज़ बिचॉन से सावधान रहेंएक माल्टीज़ बिचॉन से सावधान रहें
प्रोफाइल: माल्टीज़ बिचॉन एक मिठास!प्रोफाइल: माल्टीज़ बिचॉन एक मिठास!
माल्टीज़ के बाल कैसे कटौती करेंमाल्टीज़ के बाल कैसे कटौती करें
एक माल्टीज़ बच्चे की आंखों को मारनाएक माल्टीज़ बच्चे की आंखों को मारना
बिचॉन माल्टीज़ श्वास पर विचित्र हमलेबिचॉन माल्टीज़ श्वास पर विचित्र हमले
» » माल्टीज़ बेबी को कैसे स्नान करें
© 2022 TonMobis.com